स्कोडा स्लाविया से 18 नवंबर को उठेगा पर्दा, भारत में 2022 में होगी लॉन्च

संशोधित: अक्टूबर 27, 2021 08:13 pm | सोनू | स्कोडा slavia

  • 3230 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा स्लाविया रैपिड सेडान की जगह लेगी।

  • इसका ग्लोबल डेब्यू 18 नवंबर को होगा और भारत में इसे 2022 मे लॉन्च किया जाएगा।
  • स्लाविया में कुशाक वाले 1.0 लीटर और 1.5 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिलेंगे।
  • यह रैपिड से बड़ी होगी और इसका स्टाइल ऑक्टाविया व सुपर्ब जैसा होगा।
  • इसकी कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

स्कोडा इन दिनों एक नई सेडान कार पर काम कर रही है। इसे स्कोडा स्लाविया नाम से उतारा जाएगा और यह रैपिड सेडान की जगह लेगी। कंपनी इस कार से 18 नवंबर को पर्दा उठाएगी।

स्कोडा स्लाविया को एमक्यूबी ए0-इन प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफाम पर कुशाक एसयूवी भी बनी है। कुछ समय पहले स्कोडा ने इसका कवर से ढ़का टीजर भी जारी किया था। यह रैपिड से ज्यादा बड़ी होगी और इसका स्टाइल ऑक्टावियासुपर्ब जैसा होगा। ज्यादा बड़ी होने की वजह से इसके केबिन में रैपिड से ज्यादा स्पेस मिलेगा।

Skoda Slavia To Make Its World Premiere On November 18

कंपनी ने स्लाविया कार के इंटीरियर की जानकारी अभी साझा नहीं की है। हालांकि हमारा मानना है कि इसके इंटीरियर में कुशाक वाले कई फीचर दिए जा सकते हैं। इसमें वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल पर टच पेनल दिए जा सकते हैं। स्लाविया में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी दी जा सकती है जिसका कुशाक में अभाव है।

पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस स्कोडा कार में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल स्टैंडर्ड दिया जा सकता है, वहीं इसके टॉप मॉडल में छह एयरबैग और फ्रंट पार्किंग सेंसर दिया जा सकता है।

Skoda Slavia To Make Its World Premiere On November 18

स्कोडा स्लाविया में कुशाक वाले 1.0 लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन (सिलेंडर डिएक्टिवेशन टेक्नोलॉजी के साथ) दिए जा सकते हैं। स्लाविया में ये इंजन कुशाक की तरह क्रमशः 115पीएस/175एनएम और 150पीएस/250एनएम का पावर आउटपुट जनरेट कर सकते हैं। कुशाक की तरह इसमें भी दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा, वहीं 1.0 लीटर टीएसआई इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक और 1.5 लीटर इंजन के साथ 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिल सकता है।

स्कोडा स्लाविया की प्राइस 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। भारत में इस अपकमिंग कार को 2022 में लॉन्च किया जाएगा। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन हुंडई वरना और होंडा सिटी से होगा।

यह भी पढ़ें : कुछ ऐसी होंगी फॉक्सवैगन वेंटो और स्कोडा रैपिड की जगह लेने वाली नई सेडान कारें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा slavia पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience