• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा की नई सेडान कार होगी रैपिड से बड़ी और ज्यादा महंगी, होंडा सिटी को देगी टक्कर

प्रकाशित: मार्च 15, 2021 05:44 pm । सोनूस्कोडा रैपिड

  • 875 व्यूज़
  • Write a कमेंट

New Skoda Rapid Revealed In Russia. Will Come To India In 2021

  • स्कोडा इस साल भारत में एक नई कॉम्पैक्ट सेडान उतारने की योजना बना रही है।
  • यह नई सेडान कार रैपिड से बड़ी और महंगी होगी।
  • कंपनी इस गाड़ी के साथ रैपिड की बिक्री भी जारी रख सकती है।

स्कोडा जल्द ही भारत में एक नई कॉम्पैक्ट सेडान कार लाने वाली है। कंपनी अपनी इस अपकमिंग कार को इसी साल लॉन्च कर सकती है। कहा जा रहा है कि यह रैपिड सेडान की जगह ले सकती है। स्कोडा इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग डायरेक्टर जेक होलिस ने कहा है कि कंपनी की नई कार रैपिड से बड़ी और ज्यादा महंगी होगी।

स्कोडा करीब दस साल बाद भारत में नई कॉम्पैक्ट सेडान उतार रही है, इससे पहले कंपनी ने यहां रैपिड सेडान को पेश किया था। स्कोडा की इस नई कार को नए एमक्यूबी ए0 इन प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा, इसी प्लेटफार्म पर कंपनी की अपकमिंग कार कुशाक भी बनी होगी। कंपनी ने पिछले साल स्लाविया नाम से एक ट्रेडमार्क कराया था, ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह नया नाम इस गाड़ी का हो सकता है।

स्कोडा रैपिड की प्राइस 7.79 लाख से 13.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। कंपनी की नई सेडान कार की कीमत 10 लाख से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है। चर्चाएं हैं कि कंपनी अपनी नई सेडान कार के साथ रैपिड सेडान की बिक्री भी जारी रखेगी। कुछ ऐसा ही होंडा ने नई सिटी सेडान को लॉन्च करने के साथ चौथी जनरेशन की सिटी की बिक्री जारी रखकर किया है।

Skoda Rapid Rider Returns In 2021, Priced At Rs 7.79 Lakh

नई होंडा सिटी को पहले से ज्यादा फीचर्स, डीजल इंजन ऑप्शन और स्पेशियस केबिन के साथ पेश किया गया है। इन सब अपडेट के चलते यह पहले से महंगी हो गई है। अगर आप बजट को बढ़ाए बिना सिटी सेडान चाहते हैं तो इसका चौथा जनरेशन मॉडल ले सकते हैं। 

स्कोडा की नई सेडान की बात करें तो इसमें रैपिड वाला 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 110 पीएस की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। इसमें कुशाक एसयूवी में मिलने वाला 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (150पीएस) भी दिया जा सकता है।

सेगमेंट में इस स्कोडा कार का कंपेरिजन हुंडई वरना, मारुति सियाज, फॉक्सवैगन वेंटो और टोयोटा यारिस से होगा। इसके अलावा यह नई होंडा सिटी को भी टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें : स्कोडा कुशाक एसयूवी के इंटीरियर का ऑफिशियल स्कैच हुआ जारी, जल्द लॉन्च होगी ये नई कार

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा रैपिड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?