• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा कुशाक एसयूवी के इंटीरियर का ऑफिशियल स्कैच हुआ जारी, जल्द लॉन्च होगी ये नई कार

प्रकाशित: मार्च 04, 2021 01:55 pm । सोनूस्कोडा कुशाक

  • 2346 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • स्कोडा कुशाक के प्रोडक्शन मॉडल के इंटीरियर की झलक पहली बार देखने को मिली है।
  • इसका स्टाइल लेआउट विजन इन कॉन्सेप्ट जैसा ही है।
  • इसमें 10 इंच सेंट्रल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दी गई है।
  • कुशाक के प्रोडक्शन मॉडल से 18 मार्च को पर्दा उठेगा जबकि भारत में इसे मई में लॉन्च किया जा सकता है।

स्कोडा ने कुशाक एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल के इंटीरियर के स्कैच जारी किए हैं। कंपनी इस अपकमिंग कार से 18 मार्च को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्दा उठाएगी जबकि भारत मे इसे मई में लॉन्च किया जाएगा। स्कोडा कुशाक के एक्सटीरियर के स्कैच कुछ दिनों पहले ही जारी हुए थे।

स्कोडा कुशाक (Skoda Kushaq) के स्कैच पर गौर करें तो इसके डैशबोर्ड का डिजाइन विजन इन कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही है। डैशबोर्ड के सेंटर में 10 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसके दोनों तरफ हेक्सागोनल एयर वेंट दिए गए हैं। स्कैच को देखकर लग रहा है कि डैशबोर्ड पर बॉडी कलर इनसर्ट दिया गया है और इसका सेंट्रल कंसोल इसके केबिन को स्पोर्टी टच देता है। स्कैच में कंपनी ने टीएफटी डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले की भी झलक दिखाई है जो इसके इंडियन मॉडल में मिलने की संभावनाएं कम ही है।

इसके क्लाइमेट कंट्रोल पेनल पर ध्यान दें तो यहां डिस्प्ले के नीचे कोई भी डायल्स नहं दिए गए है। इसमें डिस्प्ले के नीचे की तरफ वायरलेस चार्जिंग पेड दिए जा सकते हैं और इसमें यूएसबी टायप-सी चार्जिंग पोर्ट भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: स्कोडा कुशाक फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

स्कोडा कुशाक एसयूवी में क्रूज कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और प्रीमियम साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए कंपनी इस कार में छह एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दे सकती है।

Here’s Our First Peek At The Skoda Kushaq’s Design In These Official Sketches

इसके एक्सटीरियर का स्कैच कंपनी पहले ही जारी कर चुकी है, जिसके अनुसार इसका डिजाइन काफी स्टाइलिश होगा। इसमें बोल्ड ग्रिल और स्पोर्टी रूफलाइन मिलेगी। इसमें 1.0 लीटर और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। 1.0 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। वहीं टर्बो इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

स्कोडा कुशाक कार को भारत में मई 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी प्राइस 9 लाख से 17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और निसान किक्स से होगा।

यह भी पढ़ें : स्कोडा कुशाक के बारे में जानिए 10 खास बातें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कुशाक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
space Image
×
आपका शहर कौन सा है?