• लॉगिन / रजिस्टर

बीएस6 इंजन से लैस रेनो क्विड टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, जानिए कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर nov 21, 2019 04:37 pm द्वारा bhanu for रेनो क्विड

  • 685 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • डस्टर की तरह रेनो मोटर्स क्विड के फेसलिफ्ट मॉडल वाले इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार कर रही है अपग्रेड
  • लीक हुई तस्वीरें 1.0 लीटर इंजन वाली क्विड क्लाइंबर की है
  • बीएस6 इंजन पर अपग्रेडेशन के बाद 15 से 20 हज़ार रुपये तक बढ़ सकती है क्विड की कीमत 

रेनो मोटर्स अपनी दो पॉपुलर कारें क्विड और डस्टर के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च कर चुकी है। अब कंपनी इन दोनों कारों के बीएस6 वर्जन उतारने की तैयारी कर रही है। हाल ही में  रेनो डस्टर बीएस6 को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अब बीएस6 इंजन से लैस क्विड भी सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है जिसकी कुछ तस्वीरें लीक हुई है। क्विड और डस्टर के बीएस6 वर्जन अप्रैल 2020 से पहले लॉन्च किए जाएंगे। 

लीक हुई तस्वीरों में क्विड का क्लाइंबर वेरिएंट नज़र आया है। मौजूदा समय में यह बीएस4 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। यह इंजन 68 पीएस की पावर और 91 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। एआरएआई ने इस वेरिएंट को लेकर 21.7 किलोमीटर/लीटर और 22.5 किलोमीटर/लीटर माइलेज दावा किया है। 

रेनो की इस एंट्री लेवल हैचबैक में बीएस4 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया गया है। यह इंजन 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ केवल 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही दिया गया है। इसका माइलेज फिगर 22.3 किमी/ली है। बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड होने पर क्विड के दोनों इंजन का माइलेज फिगर थोड़ा गिर सकता है। ऐसा बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड की गई कुछ दूसरी कारों में देखा जा चुका है। 

फीचर्स की बात करें तो रेनो क्विड के बीएस6 वर्जन में बीएस4 वाले ही फीचर्स देना जारी रखेगी।बता दें कि क्विड फेसलिफ्ट में रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस एवं ईबीडी, ड्राइवर और को ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और रियर चाइल्ड लॉक जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। 

माना जा रहा है कि क्विड के रेग्यूलर बीएस4 वर्जन के मुकाबले इसका बीएस6 वर्जन 15 से 20 हज़ार रुपये तक महंगा होगा। मौजूदा समय में क्विड के 0.8 लीटर इंजन वाले वेरिएंट की कीमत 2.83 लाख रुपये और 4.13 लाख रुपये है तो वहीं इसके 1.0 लीटर वर्जन की कीमत 4.33 लाख रुपये से लेकर 4.92 लाख रुपये है।  

यह भी पढ़ें:मारुति ने किया वैगन-आर के 1.0-लीटर इंजन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपडेट 

फोटो ​क्रेडिट

द्वारा प्रकाशित

रेनो क्विड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?