• लॉगिन / रजिस्टर

​टेस्टिंग के दौरान नज़र आई रेनो डस्टर बीएस6, नए टर्बो पेट्रोल इंजन का मिल सकता है ऑप्शन

संशोधित पर Nov 21, 2019 03:50 PM द्वारा Stuti for रेनो डस्टर

  • 370 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में अप्रैल 2020 में बीएस6 नॉर्म्स लागू किए जाने हैं। ऐसे में काफी सारे कार मैन्यूफैक्चरर्स ने बीएस6 इंजन वाली कारों की टेस्टिंग शुरू कर दी है।ऊपर जो तस्वीर दी गई है वो रेनो मोटर्स की कॉम्पैक्ट एसयूवी डस्टर के बीएस6 वर्जन की है। कंपनी डस्टर फेसलिफ्ट को पहले ही लॉन्च कर चुकी है। रेनो डस्टर बीएस6 को अप्रैल 2020 से पहले लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इसकी टेस्टिंग शुरु हो चुकी है और इस दौरान नज़र आया मॉडल पूरी तरह से कवर किया गया था। 

कई दिनों पहले कंपनी ने घोषणा की थी कि वह बीएस6 नॉर्म्स लागू होने पर अपनी सभी गाड़ियों में से डीज़ल इंजन वाली कारें बंद कर देगी। ऐसे में रेनो डस्टर का बीएस6 वर्जन अपग्रेडेड पेट्रोल इंजन के साथ आएगा। भारतीय बाज़ार में उपलब्ध रेनो डस्टर फेसलिफ्ट में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। वहीं, सेकंड जनरेशन डस्टर के यूरोपियन मॉडल में नया टर्बोचार्ज्ड 1.0-लीटर और 1.3-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। दोनों ही टर्बोचार्ज्ड इंजन यूरो 6.2 एमिशन नॉर्म्स पर अपग्रेडेड हैं जो बीएस6 नॉर्म्स से ज्यादा कड़े नियम है। 

 

यूरोपियन मॉडल रेनो डस्टर 1.3-लीटर पेट्रोल 

यूरोपियन मॉडल रेनो डस्टर 1.0-लीटर पेट्रोल

वर्तमान भारतीय मॉडल डस्टर 1.5-लीटर पेट्रोल

पावर

130पीएस/ 150पीएस

100 पीएस

106पीएस

टॉर्क 

240एनएम/ 250एनएम

160 एनएम

142एनएम

Renault 1.3-litre TCe

रेनो ने डस्टर में दिए जाने वाले बीएस6 पेट्रोल इंजन ऑप्शंस को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। माना जा रहा है कि कंपनी नए मॉडल में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को 1.0-लीटर टीसीई इंजन से बदल सकती है। वहीं,इसमें ऑल-व्हील ड्राइव सेटअप के साथ आने वाले 1.3-लीटर टीसीई इंजन का विकल्प भी मिल सकता है। या फिर कंपनी इसके मौजूदा मॉडल वाले 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड कर सकती है। ऐसे में इस कार में 1.5 लीटर बीएस6 इंजन के साथ 1.3-लीटर टीसीई इंजन का विकल्प मिलेगा। 

वर्तमान में रेनो डस्टर के पेट्रोल वेरिएंटस की प्राइस 8 लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए के बीच है। यदि कंपनी इसके मौजूदा मॉडल में दिए गए पेट्रोल इंजन को ही बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड करती है तो कार की प्राइस 30,000 रुपये तक बढ़ सकती है। 


यह भी पढ़ें: रेनो डिस्काउंट ऑफर: क्विड, डस्टर, लॉजी और कैप्चर पर मिल रही है भारी छूट

फोटो क्रेडिट

द्वारा प्रकाशित

रेनो डस्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?