फोक्सवैगन पोलो का लेजेंड एडिशन हुआ लॉन्च

प्रकाशित: अप्रैल 04, 2022 11:10 am । सोनूफॉक्सवेगन पोलो

  • 502 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फौक्सवैगन पोलो के भारत में 12 साल पूरे होने के मौके पर यह लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया गया है।

volkswagen polo legend edition

  • इसकी देशभर में केवल लिमिटेड यूनिट बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी।
  • इसमें लेजेंड बैजिंग, साइड बॉडी ग्राफिक्स, ब्लैक ट्रंक गार्निश और ब्लैक रूफ जैसे अपडेट दिए गए हैं।
  • यह टॉप मॉडल जीटी टीएसआई पर बेस्ड है जिसमें 110पीएस 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ दिया गया है।

फोक्सवैगन ने पोलो का लेजेंड एडिशन लॉन्च किया है। यह एक लिमिटेड एडिशन कार है जिसकी भारत में कुछ ही यूनिट्स बेची जाएंगी। कंपनी जल्द ही पोलो कार को बंद करने वाली है और देश में इस कार के 12 साल पूरे होने के मौके पर कंपनी ने इसका आखिरी अपडेट के तौर पर ये स्पेशल एडिशन मॉडल पेश किया है।

volkswagen polo legend edition

फोक्सवैगन पोलो लेजेंड एडिशन इसके टॉप मॉडल जीटी टीएसआई पर बेस्ड है। इसमें फ्रंट फेंडर और बूट पर लेजेंड बैजिंग, साइड लोअर बॉडी ग्राफिक्स, ब्लैक ट्रंक गार्निश और ब्लैक रूफ जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं।

इसमें 6.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, ऑटोमेटिक एसी, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक वाइपर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर मिलते हैं। फोक्सवैगन पोलो भारत की पहली 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार है।

पोलो जीटी टीएसआई में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 110 पीएस की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यही इंजन पोलो लेजेंड एडिशन में भी दिया गया है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। पोलो के मिड वेरिएंट कंफर्टलाइन और हाईलाइन प्लस में इस टर्बो इंजन के साथ आपको 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिल जाएगा। इसके अलावा पोलो के ट्रेंडलाइन और कंफर्टलाइन वेरिएंट में 1.0 लीटर एमपीआई पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मौजूद है जिसका पावर आउटपुट 75पीएस/95एनएम है। इस इंजन के साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

volkswagen polo

फोक्सवैगन ने पोलो हैचबैक को भारत में सबसे पहले 2010 में लॉन्च किया था और अब 12 साल पूरे होने के मौके पर कंपनी ने इसका यह स्पेशल एडिशन मॉडल यहां उतारा है। इस आखिरी अपडेट के साथ जल्द कंपनी पोलो कार का प्रोडक्शन बंद करने जा रही है। हालांकि कंपनी ने भविष्य में नई जनरेशन की पोलो को यहां लाने के संकेत भी दिए हैं।

यह भी पढ़ें : फोक्सवैगन वर्ट्स का करें इंतज़ार या चुनें सेगमेंट की कोई दूसरी कार? जानिए यहां

पोलो जीटी टीएसआई की प्राइस 10.25 लाख रुपये है जबकि इस हैचबैक कार की शुरूआती प्राइस 6.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। फोक्सवैगन पोलो का कंपेरिजन हुंडई आई20, होंडा जैज, टाटा अल्ट्रोज, मारुति सुजुकी बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा से है।

यह भी देखें: फोक्सवैगन पोलो ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन पोलो पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
J
jayanth kallyan
Apr 5, 2022 1:58:31 PM

Is it available in bangalore?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    ट्रेंडिंगहैचबैक

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience