• English
  • menu
  • Login / Register

फोक्सवैगन पोलो को मॉडिफाइड कर बनाया गया सुपर स्पोर्टी हैचबैक, देखिए इसके लुक्स

प्रकाशित: अप्रैल 15, 2022 04:27 pm । भानुफॉक्सवेगन पोलो

  • 2903 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में फोक्सवैगल पोलो को लॉन्च हुए आज 12 साल पूरे हो चुके हैं और ये अपने स्पोर्टी लुक्स के साथ साथ स्पोर्टी परफॉर्मेंस के लिए काफी पॉपुलर हुई। बेंगलुरू बेस्ड ल्युमाइर कॉन्सेप्ट्स और डिफाइनर ऑटोमोटिव डिजाइंस ने बंद हो चुकी इस हैचबैक को एक मेकओवर दिया है जिसमें ये ब्लू कलर के साथ काफी ज्यादा स्पोर्टी नजर आ रही है। पोलो के इस मॉडिफाइड मॉडल का पूरा लुक आप नीचे दिए गए वीडियो लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं। 

https://www.instagram.com/lumiere_concepts/?utm_source=ig_embed&ig_rid=001c2456-7dcd-4ab8-8beb-f6961e6e731a

पोलो के इस मॉडिफाइड मॉडल के फ्रंट में कॉम्प्लेक्स 3डी डिजाइन के साथ नई एलईडी हेडलाइट्स दी गई हैं। ये फ्रंट ग्रिल के नीचे एक लाइट स्ट्रिप के जरिए आपस में कनेक्ट भी हो रही है। इसके फ्रंट बंपर के दोनों साइड पर बड़े एयर इनलेट्स और बॉटम लिप पर स्पिल्टर दिया गया है। 

इसके बोनट और फ्रंट फेंडर पर एयर वेंट्स भी दिए गए हैं जो फंक्शनल नजर नहीं आ रहे हैं। मगर इनसे इस कार का डिजाइन और भी आकर्षक हो गया है। इस हैचबैक में कोबरा सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है और इसमें परफॉर्मेंस ओरिएंटेड मिशलिन पायलट स्पोर्ट टायरों के साथ 17 इंच,5 स्पोक जीटीआर ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 

इसके बैक पोर्शन में टेलगेट माउंटेड कलर चेंजिंग एलईडी स्ट्रिप से कनेक्ट होने वाले आकर्षक कस्टमाइज्ड टेललैंप्स दिए गए हैं। 

इस कार में इस्तेमाल किया गया हर कंपोनेंट कस्टमाइज्ड है चाहे फिर वो फ्रंट और रियर बंपर हो,साइड मोल्डिंग या वेंट हो। इसके अलावा इसमें नजर आ रही मेट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स,कस्टम टेललैंप्स और लाइट स्ट्रिप कस्टम फेब्रिकेटेड है और बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। 

इंजन कवर और सी पिलर बैजेज को देखकर ऐसा माना जा सकता है कि ये पोलो का जीटी टीएसआई वेरिएंट है जिसमें बीएस6 नॉर्म्स लागू होने से पहले दिए जाने वाला 1.2 लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाता था। इसे रीट्यून्ड किया गया हो सकता है और इसके हार्डवेयर को भी मॉडिफाय किया गया है। ये इंजन अपनी ओरिजनल फॉर्म में 105 पीएस की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम था जिसके साथ डीएसजी ड्युअल क्लच ट्रांसमिशन दिया जा रहा था। 

यह भी पढ़ें: फोक्सवैगन पोलो का प्रोडक्शन हुआ बंद

इसके बाद फोक्सवैगन ने इस इंजन को 110पीएस/175 एनएम के आउटपुट वाला 1 लीटर टर्बो बीएस6 पेट्रोल इंजन से रिप्लेस कर दिया जो हाल ही में लॉन्च हुए पोलो लिजेंड एडिशन हैचबैक में भी दिया गया है। पोलो के बंद होने से पहले इसमें 75 पीएस की पावर वाला 1 लीटर एमपीआई इंजन भी दिया जा रहा था। 

यह भी पढ़ें: इंडियन आर्मी के बेड़े में मारुति जिप्सी की कमी को पूरा करने का दमखम रखती हैं ये 5 एसयूवी कार, देखिए पूरी लिस्ट

अपने दमदार परफॉर्मेंस वाले इंजन के रहते फोक्सवैगन पोलो कार लवर्स और मॉडिफायर्स के बीच काफी पॉपुलर कार हुआ करती थी। ये इंडिया में फाबिया के बंद होने के बाद एंट्री लेवल यूराोपियन कार बनी। अब कंपनी ने 12 साल बाद पोलो के जनरेशन 5 मॉडल को  बंद कर दिया है और शायद  2023 तक न्यू जनरेशन पोलो भारत में लॉन्च की जा सकती है। 

यह भी पढ़ें: फोक्सवैगन वर्टस का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जल्द होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन पोलो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience