फोक्सवैगन वर्ट्स का करें इंतज़ार या चुनें सेगमेंट की कोई दूसरी कार? जानिए यहां

संशोधित: मार्च 17, 2022 11:02 am | स्तुति | फॉक्सवेगन विर्टस

  • 625 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोक्सवैगन वर्ट्स से पर्दा उठ चुका है। यह गाड़ी भारत में वेंटो की जगह लेगी और इसे यहां मई तक लॉन्च किया जाएगा। यह गाड़ी टाइगन की तरह ही दो वेरिएंट डायनामिक लाइन और परफॉर्मेंस लाइन में आएगी। इस सेडान कार के साथ मिलने वाले कलर ऑप्शंस और फीचर्स की जानकारी भी हमें मिल चुकी है। इस गाड़ी की बुकिंग कंपनी की वेबसाइट और डीलरशिप पर फिलहाल जारी है। अब सवाल ये उठता है कि क्या आपको वर्ट्स के लिए इंतज़ार करना चाहिए या फिर सेगमेंट की दूसरी कार चुन लेनी चाहिए, तो चलिए इसके बारे में जानते हैं यहां:

मॉडल 

प्राइस 

फोक्सवैगन वर्ट्स 

10.5 लाख रुपए से 18 लाख रुपए (अनुमानित)

स्कोडा स्लाविया 

10.69 लाख रुपए से 17.79 लाख रुपए 

नई होंडा सिटी 

11.23 लाख रुपए से 15.18 लाख रुपए 

मारुति सुजुकी सियाज़ 

8.87 लाख रुपए से 11.86 लाख रुपए 

हुंडई वरना 

9.32 लाख रुपए से 15.36 लाख रुपए 

स्कोडा स्लाविया : यदि यूरोपियन कार चाहिए तो बिना वर्ट्स का इंतज़ार किए इसे चुनें, वर्ट्स जैसी फीचर लिस्ट से भी लैस

स्कोडा अपनी स्लाविया को भारत में लॉन्च कर चुकी है। इसे वर्ट्स वाले ही प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसकी फीचर लिस्ट, डाइमेंशन और पावरट्रेन ऑप्शंस भी वर्ट्स से मिलते जुलते ही हैं। इसकी फीचर लिस्ट में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10.1-इंच टचस्क्रीन, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और सिंगल पेन सनरूफ शामिल है। इसमें दो इंजन ऑप्शंस 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल (115 पीएस) (6-स्पीड एमटी/एटी गियरबॉक्स के साथ) और 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (150 पीएस) (6-स्पीड एमटी/7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ) दिए गए हैं।

पांचवी जनरेशन होंडा सिटी : स्पेस और कंफर्ट के लिए चुनें, जल्द सेगमेंट फर्स्ट हाइब्रिड डीजल इंजन होगा शामिल

पांचवी जनरेशन की सिटी 2020 से ही ग्राहकों के बीच बेहद पॉपुलर चॉइस रही है। सिटी सेडान में डीजल इंजन का ऑप्शन मिलने के बाद होंडा हुंडई के बाद सेगमेंट की दूसरी कार होगी जिसमें यह ऑप्शन मिलेगा। सिटी का हाइब्रिड वर्जन जल्द लॉन्च किया जायेगा। अनुमान है कि यह गाड़ी करीब 30 किलोमीटर/लीटर का माइलेज देने में सक्षम हो सकती है। इस सेडान का स्पेशियस इंटीरियर और कम्फर्टेबल राइड क्वॉलिटी इसके हाइलाइट फीचर्स हैं। इसकी फीचर लिस्ट में अमेज़न एलेक्सा कनेक्टिविटी, लेनवॉच कैमरा, 8-इंच टचस्क्रीन और एम्बिएंट लाइटिंग शामिल हैं।

मारुति सुजुकी सियाज़ : स्पेस, कंफर्ट, माइलेज और अच्छी रीसेल वैल्यू के लिए खरीदें

मारुति की कॉम्पेक्ट सेडान सियाज़ के हाइलाइट फैक्टर में स्पेशियस केबिन शामिल है। सेगमेंट में इस गाड़ी की रीसेल वैल्यू भी अच्छी है। इस सेडान कार में केवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन ही दिया गया है, लेकिन मारुति ने ज्यादा माइलेज के लिए इसमें माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का ऑप्शन भी दिया है। यह गाड़ी मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस के साथ 20 किलोमीटर/लीटर से ज्यादा का माइलेज देती है। हालांकि, यह कार अपनी प्रतिद्वंदियों के मुकाबले इतनी ज्यादा फीचर लोडेड नहीं है, लेकिन मारुति ने इसमें टचस्क्रीन, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और 6-स्पीकर म्यूज़िक सिस्टम जैसे बेसिक फीचर्स जरूर दिए हैं।

हुंडई वरना : दमदार फीचर्स और कई सारे इंजन गियरबॉक्स ऑप्शंस के लिए खरीदें

दमदार फीचर लिस्ट के साथ-साथ कई सारे पावरट्रेन ऑप्शंस मिलने के मामले में वरना सेगमेंट की बेस्ट कार साबित होती है। यह स्कोडा-फोक्सवैगन के अलावा एकमात्र ऐसी कॉम्पेक्ट सेडान कार है जिसमें टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा इसमें टचस्क्रीन, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलैस फोन चार्जर और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स (टर्बो वेरिएंट में) जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

फोक्सवैगन वर्ट्स : बेहतर ड्राइविंग परफॉर्मेंस और एक्सपीरिएंस, आकर्षक डिज़ाइन और दमदार फीचर लिस्ट के लिए इंतजार करें 

फोक्सवैगन ने वर्ट्स में टाइगन वाले 1.0-लीटर और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑप्शंस दिए हैं। ऐसे में कहा गया है कि यह सेडान कार बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरिएंस और परफॉर्मेंस देने में सक्षम होगी। इसमें दिया गया पावरफुल इंजन एक्टिव सिलेंडर डीएक्टिवेशन (एसीटी) के साथ आएगा। स्लाविया के साथ-साथ वर्ट्स के व्हीलबेस का साइज़ भी सबसे ज्यादा है जिसके चलते इसमें पैसेंजर्स को स्पेशियस केबिन मिल सकेगा। इस अपकमिंग सेडान कार में सिंगल पेन सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 10.0-इंच टचस्क्रीन और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें जैसे फीचर्स मिलेंगे।

इसी प्राइस में आने वाली दूसरी कॉम्पेक्ट एसयूवी कारें 

यदि आप वर्ट्स वाले फीचर्स और पावरट्रेन वाली कोई दूसरी एसयूवी कार चाहते हैं तो स्कोडा कुशाक और टाइगन को चुन सकते हैं, क्योंकि इन दोनों ही मॉडल्स में वर्ट्स जैसी पावरट्रेन और फीचर लिस्ट मिलती है। यदि आप अपनी कार में ज्यादा फीचर्स चाहते हैं तो हुंडई क्रेटा और सेल्टोस में से किसी कार को चुन सकते हैं। इसके अलावा यदि आपको सेगमेंट की कोई दूसरी कार चाहिए तो ऐसे में आप एस्टर को भी चुन सकते है जिसमें सेगमेंट फर्स्ट एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) फीचर दिया गया है।

यहां देखें कॉम्पेक्ट एसयूवी कारें और उनकी प्राइस लिस्ट :-

मॉडल 

प्राइस

हुंडई क्रेटा 

10.23 लाख रुपए से 17.94 लाख रुपए

किया सेल्टोस 

9.95 लाख रुपए से 18.19 लाख रुपए

स्कोडा कुशाक 

10.99 लाख रुपए से 18.19 लाख रुपए 

फोक्सवैगन टाइगन 

10.99 लाख रुपए से 17.99 लाख रुपए

एमजी एस्टर 

9.98 लाख रुपए से 17.72 लाख रुपए

सभी कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली के अनुसार हैं।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन विर्टस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience