• लॉगिन / रजिस्टर

निसान ईएम2 का नया टीजर जारी, किया सॉनेट और मारुति विटारा ब्रेजा को देगी टक्कर

प्रकाशित: फरवरी 12, 2020 06:14 pm । सोनूनिसान मैग्नाइट

  • 2296 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में इन दिनों सब-4 एसयूवी कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, यही वजह है कि लगभग हर कंपनियां इस सेगमेंट में अपनी कारें उतार रही है। अब निसान मोटर्स भी इसी सेगमेंट में एक नई कार उतारने जा रही है, इसे फिलहाल ईएम2 कोडनेम दिया गया है। 

निसान मोटर्स ने ईएम2 का पहला टीजर जनवरी में जारी किया था, अब कंपनी ने इसकी दूसरी टीजर इमेज जारी की है। इस बार कंपनी ने टीजर इमेज में कार के एलईडी टेललैंप की झलक दिखाई है। फोटो को देखकर कहा जा सकता है कि इसमें स्प्लिट टेललैंप मिलेंगे जो साइड वाले हिस्से तक फैले हुए होंगे। इन दिनों कारों के बूट लिड पर विजिबल एलीमेंट देने का ट्रेंड चल रहा है जो दोनों टेललैंप को आपस में जोड़ते हैं। निसान ईएम2 की फोटो को देखकर लग रहा है कि इसमें यह फीचर नहीं मिलेगा। पहले टीजर में कंपनी ने कार के साइड प्रोफोइल की झलक दिखाई जो किक्स एसयूवी की तरह स्पोर्टी नजर आ रही थी। 

यह भी पढ़ें : हुंडई वेन्यू Vs महिन्द्रा एक्सयूवी300ः जानिए कौन सी कार रहेगी बेहतर

निसान ईएम2 और रेनो की अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी एबीसी को एक ही प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। ये दोनों कारें रेनो ट्राइबर वाले प्लेटफार्म पर तैयार होंगी। इनमें रेनो-निसान का नया 1.0 लीटर टीसीई 100 टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। कंपनी ने इस इंजन को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था। यह इंजन यूरोप में उपलब्ध निसान माइक्रा और रेनो क्लियो में दिया गया है। यह इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ मिलता है। एक 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं दूसरा 117 पीएस की पावर और 180 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली निसान की इस अपकमिंग कार में 117 पीएस की पावर वाला इंजन, सीवीटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है। 

Renault’s 1.0-litre Turbo-Petrol Engine Showcased At Auto Expo 2020

यह भी पढ़ें : क्या हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी300 से सस्ती होगी मारुति विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट?

चर्चाएं हैं कि निसान ईएम2 (Nissan EM2) की फीचर लिस्ट में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और चार एयरबैग दिए जा सकते है। इस एसयूवी कार में अराउंड व्यू मॉनिटर दिया जा सकता है जो सेंट्रल डिस्प्ले में कार के बाहर का 360 डिग्री व्यू दिखाएगा। 

यह भी पढ़ें : हुंडई वेन्यू Vs हुंडई एलीट आई20ः जानिए कौन सी कार रहेगी बेहतर

निसान ईएम2 को भारत में सितंबर 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसकी प्राइस सात लाख से 11 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। इस कार का कंपेरिजन हुंडई वेन्यू, महिन्द्रा एक्सयूवी300, टाटा नेक्सन, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, मारुति विटारा ब्रेजा और अपकमिंग किया सॉनेट से होगा।

यह भी पढ़ें : अब आप घर बैठे ले सकेंगे निसान किक्स की टेस्ट ड्राइव

द्वारा प्रकाशित

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?