• लॉगिन / रजिस्टर
  • Nissan Micra

निसान माइक्रा

कार बदलें
Rs.5.99 लाख - 8.12 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
यह कार मॉडल एक्सपायर हो चुका है

निसान माइक्रा के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)23.19 किमी/लीटर
इंजन (तक)1461 सीसी
बीएचपी76.0
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक/मैनुअल
बूट स्पेस251-litres
एयर बैगहाँ

निसान माइक्रा जैसी पुरानी कारें

  • निसान माइक्रा एक्सवी डी
    निसान माइक्रा एक्सवी डी
    Rs1.26 लाख
    20121,09,967 Km डीजल
    विवरण देखें

माइक्रा के विकल्पों की कीमतें देखें

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
space Image

निसान माइक्रा कीमत सूची (वेरिएंट)

एक्सएल सीवीटी1198 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.34 किमी/लीटरEXPIRED Rs.5.99 लाख* 
फैशन एडिशन एक्सएल सीवीटी1198 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.34 किमी/लीटरEXPIRED Rs.6.19 लाख* 
डीसीआई एक्सएल1461 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.08 किमी/लीटरEXPIRED Rs.6.62 लाख* 
एक्सएल ऑप्शन सीवीटी1198 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.15 किमी/लीटरEXPIRED Rs.6.62 लाख* 
सीवीटी एक्सवी1198 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.34 किमी/लीटरEXPIRED Rs.6.95 लाख* 
डीसीआई एक्सएल कंफर्ट1461 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.08 किमी/लीटरEXPIRED Rs.7.23 लाख * 
एक्सएल ऑप्शन डी1461 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.19 किमी/लीटरEXPIRED Rs.7.43 लाख * 
एक्सवी सीवीटी1198 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.15 किमी/लीटरEXPIRED Rs.7.81 लाख* 
एक्सवी डी1461 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.19 किमी/लीटरEXPIRED Rs.8.12 लाख* 
सभी वेरिएंट देखें
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • नई प्रशन

निसान माइक्रा रिव्यू

सही मायनों में निसान ने भारत में अपनी पारी माइक्रा से ही शुरू की थी ज​बकि उससे पहले ​कंपनी यहां टियाना और एक्स ट्रेल को लॉन्च कर चुकी थी। निसान ने भारत में माइक्रा का काफी बड़े स्तर पर प्रोडक्शन किया। इसको फे​सलिफ्ट अपडेट भी दिया जा चुका है जिसके बाद हमें इसे ड्राइव करने का मौका भी मिला। तो कैसी है ये हैचबैक ये जानेंगे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू में:

एक्सटीरियर

हैचबैक सेगमेंट की दूसरी कारों के मुकाबले निसान माइक्रा दिखने में काफी आकर्षक लगती है। इसका स्टांस काफी दमदार है और इसका फ्रंट काफी हद तक निसान ज्यूक की याद दिलाता है। इसके फ्रंट में नए डिज़ाइन के हेडलैंप के साथ वी शेप की फ्रंट ग्रिल दी गई है। इसके फ्रंट बंपर को भी अब एक नया शेप मिल गया है साथ ही फॉगलैंप का शेप ट्रायएंगुलर कर दिया गया है।

नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील को छोड़कर निसान माइक्रा के साइड प्रोफाइल को नहीं बदला गया है। इस कार के रियर प्रोफाइल में भी कोई ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि, अब यहां बल्ब की जगह एलईडी क्लस्टर के साथ नए टेललैंप दे दिए गए हैं। इस तरह से माइक्रा अपने पिछले मॉडल से कुछ अलग सी नज़र आती है।

इंटीरियर

इस हैचबैक के इंटीरियर में भी कंपनी ने कुछ छोटो-मोटे बदलाव किए हैं। सेंटर कंसोल को अपडेट करते हुए पियानो ब्लैक फिनिशिंग दी गई है और यहां सर्कुलर एयरकॉन वेंट्स के बजाए रेक्टेंगुलर एयरकॉन वेंट्स दिए गए हैं। इसका म्यूजिक सिस्टम भी बदल दिया गया है जो अब यूएसबी और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस है। इसके अलावा निसान माइक्रा में रिवर्स पार्किंग कैमरा और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल के रूप में नए फीचर्स जोड़ दिए गए हैं।

इस कार की सीटों में इस्तेमाल किए जाने वाले मैटिरियल को भी बदल दिया गया है जिसका इस्तेमाल डोर पैड पर भी किया गया है। बाकी इसके केबिन में मौजूद इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, गियर नॉब, पावर विंडो स्विच और यहां तक कि स्टीयरिंग व्हील के डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

निसान माइक्रा के टॉप वेरिएंट एक्सवी में आई की नाम से की लैस एंट्री और पुश स्टार्ट स्टॉप, इलेेक्ट्रिक फोल्डिंग मिरर, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, अलॉय व्हील, एबीएस, रियर पार्किंग कैमरा और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। निसान माइक्रा एक फीचर लोडेड हैचबैक होने के साथ वैल्यू फॉर मनी कार भी है। 

परफॉरमेंस

निसान माइक्रा में दो इंजन 1.2 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल और 1.5 लीटर के9के डीज़ल का ऑप्शन दिया गया है। पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। 

हमें शुरू से ही इसका पेट्रोल इंजन काफी पसंद आया है क्योंकि इसका रिफाइनमेंट लेवल काफी अच्छा है और ये बेहतरीन तरीके से पावर डिलीवर करता है। फेसलिफ्ट अपडेट के बाद अब इसमें सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलने लगा है जो सिटी ड्राइविंग के लिहाज़ से काफी अच्छा है। इस गियरबॉक्स में निसान सनी वाली एक्सट्रॉनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। गियर के ना होने से इसके शिफ्ट्स काफी स्मूद तरीके से काम करते हैं। थ्रॉटल देते ही इसमें लैग महसूस किया जा सकता है। 

माइक्रा में दिए गए 64 बीएचपी की पावर वाले के9के डीज़ल इंजन की बात करें तो बाहर इसका शोर सुनाई देता है, मगर केबिन में अच्छे नॉइस इंसुलेशन के कारण अंदर इसकी आवाज़ नहीं पहुंचती है। इस इंजन से पावर की तो कोई कमी महसूस नहीं होती है और कोई टर्बो लैग भी महसूस नहीं होता। सिटी के ट्रैफिक में अच्छी खासी स्पीड पर चलते हुए इससे आसानी से ओवरटेकिंग की जा सकती है, वहीं धीमी स्पीड पर भी ये जल्दी से हांफता नहीं है। हालांकि, गियर ​शिफ्ट करते वक्त थोड़ा सी समस्या आती है। 

निसान माइक्रा हैचबैक को सिटी में चलाने के लिहाज़ से तैयार किया गया है, ऐसे में इसके सस्पेंशन सिस्टम को अच्छी तरह से ट्यून किया गया है। खराब सड़कों और गड्ढों पर भी ये कार बिना किसी समस्या के आराम से गुजर जाती है और इस दौरान कोई वाइब्रेशन भी महसूस नहीं होता है। इसके सस्पेंशन सिस्टम गड्ढों से आने वाले झटकों को बखूबी झेल लेते हैं जिससे पैंसेंजर्स कंफर्टेबल रहते हैं। 

माइक्रा को हैंडल करना भी काफी आसान है। इसका स्टीयरिंग व्हील भी काफी हल्का है जिससे भारी ट्रैफिक में ये कार आराम से ड्राइव की जा सकती है। 

वेरिएंट

निसान माइक्रा दो वेरिएंट एक्सएल (ओ) और एक्सवी में उपलब्ध है। कार की कीमत 6.42 लाख रुपये से 7.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। निसान ने माइक्रा को आक्रामक कीमत पर लॉन्च किया है। बावजूद इसके इस कार में काफी अच्छे फीचर्स मौजूद हैं और ये यूरोप के कई देशों में भी उपलब्ध है। कंपनी ने इसके माइलेज को लेकर 19 से 23 किलोमीटर प्रति लीटर का दावा किया है, जिसे ठीक-ठाक माना जा सकता है। आपको इसमें पावर की कभी कोई कमी महसूस नहीं होगी। कुल मिलाकर ये सिटी में ड्राइव करने के लिहाज़ से काफी अच्छी हैचबैक कार है जिसकी प्राइस देखते हुए इसे खरीदने के बारे में सोचा जा सकता है।

निसान माइक्रा की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • सीवीटी गियरबॉक्स: निसान माइक्रा में सीवीटी गियरबॉक्स केवल पेट्रोल वेरिएंट में ही उपलब्ध है। सीवीटी​ गियरबॉक्स के चलते ना केवल कार अच्छा माइलेज देती है बल्कि पावर डिलीवरी भी अच्छी मिलती है
  • इंटीरियर स्पेस एवं क्वालिटी: माइक्रा में काफी अच्छा केबिन स्पेस मिलता है। केबिन में इस्तेमाल किए गए प्लास्टिक और अन्य मैटेरियल की क्वालिटी काफी अच्छी है।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • रियर पैसेंजर सीट पर बेहतर अंडरथाई सपोर्ट की कमी
  • औसत दर्जे का हैै थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन का परफॉर्मेंस

निसान माइक्रा यूज़र रिव्यू

4.1/5
पर बेस्ड122 यूजर रिव्यू
  • All (122)
  • Looks (41)
  • Comfort (35)
  • Mileage (47)
  • Engine (22)
  • Interior (24)
  • Space (12)
  • Price (25)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Best Small Family Car

    Good car but high in maintenance cost with a great mileage but the problem is lower ground clearance.

    द्वारा vishnu r
    On: Apr 09, 2020 | 31 Views
  • The Car Is Underrated

    It's packed with the necessary features right from the base variant. The ride quality is amazing. Clutch is a little tight. It's hard to engage 1, 2.

    द्वारा vyas lakshminarayan
    On: Apr 28, 2020 | 40 Views
  • Good Car For Family

    I am fully satisfied with my Nissan Micra car. It is a family-friendly car easy to drive in cities. And ladies also can drive this car easily. My car is a diesel car and ...और देखें

    द्वारा rakshitha office
    On: Mar 26, 2020 | 161 Views
  • Real Driving Pleasure!

    One of my best choices ever. Wonderful driving experience. Ergonomics are amazing. Pure driving joy and amazing performance. Spacious, smooth, nice suspension, amazing ha...और देखें

    द्वारा vipul singhverified Verified Buyer
    On: Oct 31, 2019 | 140 Views
  • for XL Option D

    A good performance car.

    Nissan Micra diesel car is very good, comfortable and has good safety features. Car's mileage is amazing and also has some issues with bumper lock and maintenance cost is...और देखें

    द्वारा jalsingh chaudhary
    On: Dec 30, 2019 | 100 Views
  • सभी माइक्रा रिव्यूज देखें

माइक्रा पर लेटेस्ट अपडेट

निसान माइक्रा प्राइस और वेरिएंट: निसान माइक्रा दो वेरिएंट एक्सएल (ओ) और एक्सवी में उपलब्ध है। कार की कीमत 6.42 लाख रुपये से 7.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। 

निसान माइक्रा इंजन और ट्रांसमिशन: निसान माइक्रा पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर 3-सिलेंर इंजन लगा है, जो 77 पीएस की पावर और 104 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर 4-सिलेंडर इंजन लगा है। इसकी पावर 64 पीएस और टॉर्क 160 एनएम है। इस गाड़ी के पेट्रोल मॉडल में सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है, वहीं डीज़ल वेरिएंट 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। 

निसान माइक्रा माइलेज : निसान माइक्रा का पेट्रोल सीवीटी मॉडल 19.15 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं डीजल एमटी के माइलेज का दावा 23.19 किमी प्रति लीटर है।

निसान माइक्रा फीचर्स: इस कार में सेफ्टी के लिहाज़ से ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इस गाड़ी में कंपनी ने ऑटो हेडलैंप्स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, एलईडी टेल लाइट, सेंसर के साथ रियर पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल सीट, पुश-बटन स्टार्ट, ब्लूटूथ और नेविगेशन सपोर्ट करने वाला 6.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसे फीचर भी दिए हैं। 

इनसे है मुकाबला: निसान की इस गाड़ी का मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10, मारुति सुजुकी स्विफ्ट और इग्निस से है।

space Image
space Image
space Image

निसान माइक्रा न्यूज़

निसान माइक्रा पर अपना कमेंट लिखें

space Image
space Image

ट्रेंडिंग निसान कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
आपका शहर कौन सा है?