• लॉगिन / रजिस्टर

कल लॉन्च होगी नई निसान माइक्रा

प्रकाशित पर Jun 01, 2017 01:59 PM द्वारा akash for निसान माइक्रा

  • 1 व्यूज़
  • कमेंट लिखें

भारत में बिक्री के आंकड़ों के लिए जूझ रही निसान माइक्रा का शुक्रवार यानी 2 जून को अपडेट वर्जन लॉन्च होगा, कंपनी ने सोशल मीडिया पर नई इसकी झलक दिखाई है, संभावना है कि इसके केबिन और डिजायन में कुछ नए बदलाव हो सकते हैं।

मौजूदा निसान माइक्रा को हुंडई ग्रैंड आई10, मारूति इग्निस और स्विफ्ट हैचबैक से कड़ी टक्कर मिल रही है, इस में दूसरी कारों के मुकाबले कम फीचर दिए गए हैं, संभावना है कि अपडेट माइक्रा हैचबैक में ऑटोमैटिक रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटोमैटिक हैडलाइटें और नया इंफोटेंमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ आ सकता है। मौजूदा माइक्रा की कीमत 5.99 लाख रूपए से लेकर 7.09 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है, संभावना है कि अपडेट माइक्रा की शुरूआती कीमत को कम रखा जाएगा।

अपडेट माइक्रा में मौजूदा मॉडल वाले इंजन आएंगे, इसके पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 77 पीएस की पावर और 104 एनएम का टॉर्क देगा। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन मिलेगा, यह 64 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क देगा। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आएगा, जबकि पेट्रोल में सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा। संभावना है कि नए फीचरों से लैस होने के बाद इसकी बिक्री में इजाफा हो सकता है।

कुछ समय पहले तक चर्चाएं थीं कि निसान पांचवी जनरेसन की माइक्रा हैचबैक को भारत में लॉन्च कर सकती है, इसे पिछले साल पेरिस मोटर शो के दौरान पेश किया गया था, फिलहाल ये अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। भारत में माइक्रा हैचबैक का अपडेट वर्जन लॉन्च होने की जानकारी आने के बाद उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी की योजना पांचवी जनरेशन की माइक्रा हैचबैक को हाल-फिलहाल भारत में लाने की नहीं है, अगर यह भारत आती है तो यहां इसे प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में उतारा जाएगा, यहां इसका मुकाबला हुंडई एलीट आई20, होंडा जैज़ और मारूति बलेनो से होगा। यह मौजूदा मॉडल से ज्यादा लम्बी और चौड़ी है, इसका डिजायन भी मौजूदा माइक्रा से ज्यादा अच्छा है। इस में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ड्यूल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ बड़ी एमआईडी स्क्रीन और 360 डिग्री साउंड एक्सपीरियंस के लिए बोस का पर्सनल ऑडियो सिस्टम दिया गया है, जो 7 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम से जुड़ा है।

यह भी पढें : निसान ने उठाया नई माइक्रा से पर्दा, जानिए क्या है खास

Get Latest Offers and Updates on your WhatsApp

निसान माइक्रा

82 रिव्यूजरेटिंग दें
पेट्रोल19.15 kmpl
डीज़ल23.19 kmpl
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
आकर्षक ऑफर देखें
*नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
द्वारा प्रकाशित

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

नई हैचबैक कारें

जल्द लॉन्च होने वाली हैचबैक कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?