22 जनवरी को लॉन्च होगी निसान किक्स

प्रकाशित: जनवरी 07, 2019 11:45 am । raunakनिसान किक्स

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Nissan Kicks

निसान की किक्स एसयूवी इन दिनों काफी चर्चाओं में है। कंपनी ने घोषणा की है कि इसे 22 जनवरी 2019 को लॉन्च किया जाएगा। कार के प्रति ग्राहकों के रूझान को देखते हुए कंपनी इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर चुकी है। इसे 25,000 रूपए में बुक किया जा सकता है।

निसान किक्स को बी0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफार्म पर रेनो कैप्चर और डस्टर भी बनी हैं। इस में रेनो एसयूवी वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन मिलेंगे। पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का एच4के इंजन मिलेगा, जो 106 पीएस की पावर और 142 एनएम का टॉर्क देता है। पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का के9के इंजन मिलेगा, इसकी पावर 110 पीएस और टॉर्क 240 एनएम होगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

Nissan Kicks

निसान किक्स में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, 17 इंच मशीन फिनिश व्हील, लैदर अपहोल्स्ट्री, 8.0 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल (स्टैंडर्ड), चार एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर आएंगे।

कीमत के बारे में अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 10 लाख रूपए से 14 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो कैप्चर, मारूति एस-क्रॉस और 2019 किया एसपी बेस एसयूवी से होगा।

निसान किक्स की लॉन्चिंग के एक दिन बाद यानी 23 जनवरी को टाटा की सबसे चर्चित एसयूवी हैरियर और मारूति की नई वैगन भी भारत में लॉन्च होगी।

यह भी पढें : 2019 मारूति सुजुकी वैगन-आर से जुड़ी नई जानकारियां आईं सामने

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान किक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience