नई सुजुकी ऑल्टो से जापान में उठा पर्दा, पहले से ज्यादा बॉक्सी नज़र आ रही है ये हैचबैक कार

प्रकाशित: नवंबर 30, 2021 04:29 pm । सोनूमारुति ऑल्टो 2021

  • 2286 व्यूज़
  • Write a कमेंट

नई सुजुकी ऑल्टो पहले से ज्यादा प्रीमियम और बॉक्सी हो गई है।

नई सजुकी ऑल्टो से जापान में पर्दा उठ गया है। कंपनी ने इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी सारे अपडेट किए हैं जिसके चलते यह कार पहले से ज्यादा स्टाइलिश और बॉक्सी हो गई है।

नई सुजुकी ऑल्टो को स्क्वायर शेप दिया गया है और इसके लिए इसमें ए-पिलर को ऊंचा व रियर प्रोफाइल को फ्लैट रखा गया है। इसकी विंडो फ्रेम को भी री-डिजाइन किया गया है। कुल मिलाकर इसका लुक्स पहले से ज्यादा प्रीमियम है। इसमें नए अलॉय व्हील और व्हाइट रूफ के साथ ड्यूल-टोन एक्सटीरियर दिया गया है।

फ्रंट में इसमें अभी भी ऑफ-सेंटर नंबर प्लेट दी गई है लेकिन इसका बंपर काफी स्टाइलिश है। एयरडैम के ऊपर की तरफ इसमें पारंपरिक होरिजोंटल स्ट्रिप दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर इसमें नई हेडलाइटें दी गई है जिनका शेप पहले जैसा ही है लेकिन ये थोड़ी राउंडेड हैं। दोनों हेडलाइटों के बीच एक क्रोम स्ट्रिप लगी है जिसके नीचे सुजुकी का लोगो दिया गया है।

जापान में पेश की गई नई ऑल्टो कार का रियर प्रोफाइल भारतीय मॉडल में देखने को मिल सकता है। मौजूदा मॉडल में टेललैंप्स को रियर बंपर पर नीचे की तरफ पोजिशन गया है जबकि नई ऑल्टो में डोर हैंडल की हाइट पर पारंपरिक लुक वाले वर्टिकल यूनिट दिए गए हैं जो नए बंपर से ऊपर हैं।

यह भी पढ़ें : नई मारुति ऑल्टो टेस्टिंग के दौरान फिर आई नज़र, 2022 में होगी लॉन्च

सुजुकी ने नई ऑल्टो के इंटीरियर में भी काफी सारे अपडेट किए हैं। इसमें नए लेआउट वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जिसमें अभी भी बड़े एनालॉग स्पीडोमीटर और राइट बोटम में पतली डिजिटल डिस्प्ले दी गई है। इसका डैशबोर्ड भी पहले से ऊंचा लग रहा है। डैशबोर्ड के सेंटर में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसके दोनों वर्टिकल एसी वेंट्स दिए गए हैं। इसके पैसेंजर साइड डैशबोर्ड पर कई स्टोरेज एरिया और कुछ कंट्रोल्स भी दिए गए हैं। इसका स्टीयरिंग व्हील भी नया है जिसमें ऑडियो कंट्रोल्स भी मिलते हैं। जापान में इसे 4 सीटर कार के तौर पर पेश किया गया है जिसकी पीछे वाली सीट पर दो पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं।

जापान में इसमें माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा जिसमें बेहतर माइलेज के लिए आईडल-इंजन स्टार्ट-स्टॉप फीचर भी मिलेगा। कंपनी इसके स्पेसिफिकेशन की पूरी जानकारी लॉन्च के समय बताएगी।

यह भी पढ़ें : मारुति 2022 में उतारेगी ये 8 नए प्रोडक्ट्स, जानिए इनके बारे में सबकुछ

भारतीय कार मार्केट की बात करें तो यहां नई मारुति सुजुकी ऑल्टो को 2022 में लॉन्च किया जा सकता है और इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। भारत आने वाला मॉडल जापान में पेश की जाने वाली ऑल्टो से काफी अलग होगी। यहां इसमें पहले की तरह 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन नई पावर ट्यूनिंग के साथ दिया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी इसमें सेलेरियो वाले 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन की चॉइस भी दे सकती है।

यह भी देखें: मारुति ऑल्टो ऑन रोड प्राइस

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    मारुति ऑल्टो 2021 पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News

    ट्रेंडिंगहैचबैक

    * संभावित कीमत नई दिल्ली
    ×
    We need your सिटी to customize your experience