• English
  • Login / Register

मारुति 2022 में उतारेगी ये 8 नए प्रोडक्ट्स, जानिए इनके बारे में सबकुछ

प्रकाशित: नवंबर 01, 2021 05:51 pm । भानु

  • 2532 व्यूज़
  • Write a कमेंट

 

2021 में मारुति ने ना तो एक भी नई कार लॉन्च की ना ही अपने मौजूदा मॉडल में से किसी एक को फेसलिफ्ट अपडेट दिया। हालांकि अब 2022 में मारुति की ओर से कुछ नए प्रोडक्ट्स बाजर में उतारे जाएंगे। हालांकि इन कारों को लॉन्च किए जाने की सटीक टाइलाइन तो सामने नहीं आई है मगर,अगले साल तक मारुति की नई कार लेने की प्लानिंग कर रहे लोगों को हम बताने जा रहे हैं कंपनी का पूरा नया लाइनअप:

नई बलेनो

संभावित कीमत:  6 लाख रुपये से लेकर 9.99 लाख रुपये के बीच

मारुति जल्द ही अपनी बलेनो हैचबैक का न्यू जनरेशन मॉडल लॉन्च करेगी। नई बलेनो टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की जाती रही है जहां इसके साइज में कोई बदलाव नजर नहीं आया है। कंपनी इसके इंटीरियर में भी कुछ बदलाव करेगी जहां नए डिजाइन का डैशबोर्ड और नया इंफोटेनमेंट सिस्टम एवं नया स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा। नई बलेनो में पहले की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ कुछ वेरिएंट्स में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का फीचर दिया जाएगा। 

इन कारों से है मुकाबला: हुंडई आई20, टाटा ऑल्ट्रोज, होंडा जैज, फोक्सवैगन पोलो और अपकमिंग सिट्रोएन सी3।

नई ऑल्टो

Maruti Suzuki Alto 2021

संभावित कीमत:  3.2 लाख रुपये से लेकर 5 लाख रुपये के बीच

2022 मारुति ऑल्टो (2022 maruti alto) को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार इसके टेस्टिंग मॉडल का वीडियो सामने आया है। यह मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ी लग रही है। ये कार पहले की तरह कंपनी की एंट्री लेवल ऑफरिंग होगी जिसमें  0.8 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। नई ऑल्टो में कंपनी 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दे सकती है जिसके साथ एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है।

इन कारों से है मुकाबला: रेनो क्विड, डैटसन रेडी-गो

क्रेटा के मुकाबले में लॉन्च की जाएगी नई कॉम्पेक्ट एसयूवी

संभावित कीमत:  9 लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये के बीच

मारुति कॉम्पेक्ट एसयूवी सेगमेंट की सबसे ज्यादा पॉपुलर कार हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को कड़ी टक्कर देने के लिए एक नई एसयूवी तैयार करेगी। ये कार टोयोटा के साथ पार्टनरशिप में तैयार की जाएगी जो क्रेटा,सेल्टोस और यहां तक कि एमजी एस्टर जितनी फीचर लोडेड नहीं हो सकती है। इस कॉम्पेक्ट कार में कंपनी 1.5 लीटर पेट्रोल और 140 पीएस की पावर और 230 एनएम का टॉर्क देने वाले 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल बूस्टरजेट इंजन के ऑप्शंस रख सकती है। 

इन कारों से है मुकाबला: हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक, फोक्सवैगन टाइगन, एमजी एस्टर और 5-सीटर महिंद्रा एक्सयूवी700

न्यू मारुति विटारा ब्रेजा

Maruti To Increase Prices Of All Models In September 2021

संभावित कीमत:  7.99 लाख रुपये से लेकर 14 लाख रुपये के बीच

2016 में लॉन्च की गई विटारा ब्रेजा का सब कॉम्पेक्ट एसयूवी सेगमेंट में काफी दबदबा रहा है। 2020 में कंपनी ने इसे कॉस्मैटिक अपडेट देते हुए इसमें दिए जाने वाले डीजल इंजन की पेशकश बंद कर दी थी। दूसरी सब 4 मीटर एसयूवी कारों के मुकाबले विटारा ब्रेजा का मौजूदा मॉडल काफी आउटडेटेड लगने लगा है। ऐसे में मुकाबले में बनाए रखने के लिए कंपनी नई विटारा ब्रेजा को जनरेशन अपडेट देगी जिसमें काफी सारे मॉर्डन फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

इन कारों से है मुकाबला: हुंडई वेन्यू,किआ सेल्टोस,निसान मैग्नाइट,रेनो काइगर,महिंद्रा एक्सयूवी300

वैगन-आर फेसलिफ्ट

संभावित कीमत:  4.99 लाख रुपये से लेकर 6.5 लाख रुपये के बीच

2019 में आखिरी बार मारुति ने अपनी टॉलबॉय हैचबैक वैगन-आर को जनरेशन अपडेट दिया था। अब कंपनी इसे माइल्ड फेसलिफ्ट अपडेट देगी जहां नए हेडलैंप्स के साथ अपडेटेड टेललैंप्स नजर आ सकते हैं। इसके अलावा इसमें अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर भी पेश किया जा सकता है। वैगन आर के मौजूदा मॉडल में 1 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस दिए गए हैं। इन इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शंस रखे गए हैं। 

इन कारों से है मुकाबला: हुंडई सैंट्रो, टाटा टियागो, मारुति सुजुकी सेलेरियो

यह भी पढ़ें:2022 मारुति बलेनो का रेंडर वीडियो आया सामने, देखिए पहले से कितनी बदली ये कार

मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट

Maruti Suzuki Ertiga 2018

संभावित कीमत:  7.99 लाख रुपये से लेकर 10.99 लाख रुपये के बीच

मारुति अर्टिगा एमपीवी रेनो ट्राइबर जैसी कार से ज्यादा प्रीमियम एमपीवी है मगर ये 7 सीटर नहीं है। 2018 में लॉन्च हुए अर्टिगा के मौजूदा जनरेशन मॉडल को पहला फेसलिफ्ट अपडेट 2022 में मिल सकता है। कंपनी इसमें कुछ कॉस्मैटिक बदलाव करते हुए नए फीचर्स शामिल कर सकती है।इन कारों से है मुकाबला: मारुति सुजुकी एक्सएल6

सियाज फेसलिफ्ट

संभावित कीमत:  9 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये के बीच

मारुति की एकमात्र कॉम्पेक्ट सेडान सियाज को अगले साल फेसलिफ्ट अपडेट दिया जा सकता है। एक बार फिर कंपनी इसके पूरे डिजाइन को ना बदलते हुए केवल फ्रंट और रियर में कुछ बदलाव कर सकती है। इसके केबिन में नए इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया डैशबोर्ड और इंस्टरुमेंट क्लस्टर में बड़ी डिस्प्ले दी जा सकती है। सियाज 2022 में मौजूदा मॉडल की तरह 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन ही दिया जाएगा। 

2019 Maruti Ciaz

इन कारों से है मुकाबला: हुंडई वरना, होंडा सिटी, फोक्सवैगन वेंटो, स्कोडा स्लाविया

एस-क्रॉस फेसलिफ्ट

संभावित कीमत:  8.7 लाख रुपये से लेकर 12.99 लाख रुपये के बीच

अपनी अफोर्डेेबिलिटी के कारण मारुति एस-क्रॉस अपने सेगमेंट में मौजूद दूसरी कारों के मुकाबले लंबे समय से टिकी हुई है। हालांकि इसमें हुंडई क्रेटा या किआ सेल्टोस जितने आकर्षक फीचर्स मौजूद नहीं है मगर ये कस्टमर्स के लिए काफी वैल्यु फॉर मनी प्रोडक्ट साबित हो रही है। ऐसे में इसको मार्केट में बनाए रखने के लिए मारुति इसे फेसलिफ्ट अपडेट दे सकती है। 

Maruti S-Cross 2020

इन कारों से है मुकाबला: रेनो डस्टर, महिंद्रा स्कॉर्पियो, निसान किक्स

यह भी पढ़ें:मारुति 2025 से पहले नहीं उतारेगी इलेक्ट्रिक कार,चेयरमैन ने दिए संकेत

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience