2022 मारुति बलेनो का रेंडर वीडियो आया सामने, देखिए पहले से कितनी बदली ये कार

प्रकाशित: अक्टूबर 20, 2021 01:28 pm । cardekhoमारुति बलेनो

  • 1446 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति बलेनो हैचबैक भारत में 2015 लॉन्च से लेकर ही काफी पॉपुलर रही है। यह गाड़ी काफी स्पेशियस है और अच्छा माइलेज भी देती है। इसका मुकाबला ज्यादा पावरफुल व दमदार फीचर्स से लैस टाटा अल्ट्रोज़ और तीसरी जनरेशन की हुंडई आई20 जैसी कारों से है। अब कंपनी नई बलेनो कार पर काम कर रही है जिसके स्पाई शॉट भी सामने आ चुके हैं। हाल ही में एसआरके डिज़ाइन के एक डिजिटल आर्टिस्ट ने नई बलेनो की कल्पना करते हुए इसकी रेंडरिंग की है। तो चलिए इस पर नज़र डालते हैं यहां:-

इस गाड़ी को फेसलिफ्ट अपडेट 2019 में मिला था। उस दौरान बलेनो की एक्सटीरियर प्रोफ़ाइल में थोड़े बहुत ही बदलाव देखने को मिले थे। नए रेंडर में इसकी फ्रंट प्रोफाइल चौड़ी ट्रेपेजॉइडल हेडलाइट्स के साथ एकदम अलग नज़र आ रही है। इसकी ऊपर वाली ग्रिल ज्यादा आकर्षक है और इस पर नया हनीकॉम्ब पैटर्न दिया गया है। इसके हेडलैंप्स के टॉप हिस्से पर क्रोम स्ट्रिप लगी हुई है, जबकि डेटाइम रनिंग लाइटों को दोनों हेडलैंप्स के बेस पर मल्टी एलिमेंट स्ट्रिप के रूप में दिया गया है। इसके नए बंपर पर फॉग लैंप्स के आसपास क्रोम स्टॉप लगी हुई है। इसके अलावा इसमें नई फॉक्स स्किड प्लेट भी दी गई है। यह केवल एक आर्टिस्ट की कल्पना है और इसकी फाइनल डिज़ाइन फिलहाल सामने आनी बाकी है। हालांकि यह रेंडर इमेज इस बात का आइडिया जरूर देती है कि यह अपकमिंग हैचबैक कैसी नज़र आएगी।

नई तस्वीरों से संकेत मिले हैं कि इसका रियर लुक भी एकदम नया होगा। इसमें नई डिज़ाइन की टेललाइटें और बूटलिड ट्रिम देखने को मिल सकती है। इसमें विंडस्क्रीन के टॉप पर दिया गया स्पॉइलर भी एकदम अलग लगता है। इस कार में कूपे रूफलाइन दी गई है जो मौजूदा बलेनो जैसी ही नज़र आती है। इसके कवर से ढके हुए व्हील्स पर नई मल्टी-स्पोक डिज़ाइन दी गई है जो मौजूदा कार में दिए गए डायमंड कट अलॉय व्हील्स से एकदम अलग है।

हाल ही में एक स्पाई वीडियो में इसकी नई डैशबोर्ड डिज़ाइन भी देखने को मिली थी। अपकमिंग बलेनो में स्विफ्ट जैसा ही नया स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। अनुमान है कि इसमें क्रूज़ कंट्रोल फीचर भी दिया जा सकता है। दूसरे हाइलाइट फीचर के तौर पर इसमें नई फ्लोटिंग टचस्क्रीन और नए डिज़ाइन का लेयर्ड डैशबोर्ड दिया जा सकता है। वहीं, मौजूदा बलेनो में ब्लैक रंग का डैशबोर्ड मिलता है। इसके अलावा नई बलेनो में रियर पैसेंजर्स के लिए रियर एसी वेंट्स और रियर सेंटर आर्मरेस्ट भी दिया जा सकता है।

इसकी पावरट्रेन में बदलाव शायद ही देखने को मिलेंगे। वर्तमान में बलेनो कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका नॉन- हाइब्रिड वर्जन 83 पीएस की पावर जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं। अनुमान है कि कंपनी नई बलेनो कार की प्राइस मौजूदा मॉडल से ज्यादा रख सकती है। वर्तमान में बलेनो की कीमत 5.99 लाख से 9.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। हालांकि, यह भी संभव है कि इसके टॉप वेरिएंट की प्राइस अब भी 10 लाख रुपये (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) से कम हो सकती है।

आपको क्या लगता है कि 2022 मारुति बलेनो इस रेंडर से मिलती जुलती होगी? हमें कमेंट सेक्शन में लिखकर बताएं कि आप इस नई प्रीमियम हैचबैक में कौनसे नए फीचर्स देखना पसंद करेंगे।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति बलेनो पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
D
demonslayer
Oct 20, 2021 3:01:12 AM

Why macha ? We want leaks not false hope.

और देखें...
जवाब
Write a Reply
2
A
ajit ajit ajit ajit ajit ajit ajit ajit
Oct 20, 2021 9:12:30 AM

But looks hot if it'd be like this, isn't it?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    k
    kluho luho
    Oct 19, 2021 9:58:21 PM

    Don't put chrome.

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
      ×
      We need your सिटी to customize your experience