जल्द मारुति बलेनो को मिल सकता है नया अपडेट, टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

प्रकाशित: अगस्त 26, 2021 01:45 pm । सोनूमारुति बलेनो

  • 2686 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • मारुति बलेनो 2015 से बिक्री के लिए उपलब्ध है और 2019 में फेसलिफ्ट अपडेट मिला था।
  • टेस्टिंग के दौरान दिखी कार में नए टेललैंप और नया स्पॉइलर दिया गया है, हालांकि इसका ओवरऑल डिजाइन लेआउट पहले जैसा ही है।
  • 2022 बलेनो में नई अपहोल्स्ट्री और कुछ अतिरिक्त फीचर्स दिए जा सकते हैं।
  • वर्तमान में बलेनो कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी गई है।
  • अपडेट मॉडल पहले से थोड़ा महंगा हो सकता है।

मारुति बलेनो की कवर से ढ़की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं जिन्हें देखकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही इस हैचबैक कार को नया अपडेट मिलने वाला है। बलेनो कार भारत में 2015 से बिक्री के लिए उपलब्ध है और 2019 में इसे फेसलिफ्ट अपडेट मिला था। इसके नए जनरेशन मॉडल को आने में अभी कुछ समय लगेगा, ऐसे में कंपनी इसे फिर से नया अपडेट दे सकती है।

टेस्टिंग मॉडल में नए टेललैंप दिए गए हैं। मौजूदा बलेनो में टेललैंप को राउंड शेप में रखा गया है जबकि टेस्टिंग मॉडल में इन्हें पतली स्ट्रिप स्टाइल में दिया गया है। कार की फ्रंट प्रोफाइल की झलक सामने नहीं आई है। हालांकि अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके हेडलैंप में भी यही ट्रीटमेंट दिया जा सकता है। इसके एक्सटीरियर में नए फ्रंट व रियर बंपर, नया स्पॉइलर और नई डिजाइन के अलॉय व्हील दिए जा सकते हैं। इसकी रियर विंडशिल्ड (वाइपर और वाशर के साथ) और साइड प्रोफाइल में बदलाव होने की संभावनाएं कम ही हैं।

केबिन में बदलाव के तौर पर नई सीट अपहोल्स्ट्री, कुछ अतिरिक्त फीचर्स, अपडेट डैशबोर्ड, नया स्टीयरिंग व्हील और नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी जा सकती है। वर्तमान में बलेनो में एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, ऑटो एसी, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप जैसे फीचर मिलते हैं।

यह भी पढ़ें : मारुति सुजुकी पर इन कारणों से लगा 200 करोड़ रुपये का भारी जुर्माना

पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर स्टैंडर्ड मिलते हैं। मौजूदा बलेनो में सभी बेसिक फीचर मिलते हैं। कहा जा रहा है कि अपडेट मॉडल में कुछ एक्स्ट्रा और इंप्रूव्ड फीचर दिए जा सकते हैं जिससे प्रतिद्वंदी कारों को यह कड़ी टक्कर दे पाएगी।

नई बलेनो कार में मौजूदा मॉडल वाले ही इंजन दिए जा सकते हैं। इसके मौजूदा मॉडल में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (83पीएस/113एनएम) और माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस 1.2 लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन (90पीएस/113एनएम) की चॉइस मिलती है। नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है, वहीं ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन के साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसके पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट का माइलेज 21.01 किलोमीटर प्रति लीटर और सीवीटी का माइलेज 19.56 किलोमीटर प्रति लीटर है। वहीं माइल्ड-हाइब्रिड वर्जन का माइलेज 23.87 किलोमीटर प्रति लीटर है।

यह भी पढ़ें : कार स्क्रैपेज पॉलिसी से जुड़े वो सभी सवाल जिनके जवाब आपको मिलेंगे यहां

अपडेट मारुति बलेनो की प्राइस मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में इस मारुति कार की कीमत 5.98 लाख से 9.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। फेसलिफ्ट बलेनो को 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। सेगमेंट में इसका कंपेरिजन फोक्सवैगन पोलो, हुंडई आई20, टोयोटा ग्लैंजा, टाटा अल्ट्रोज और होंडा जैज से है।

यह भी देखें: मारुति बलेनो ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति बलेनो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience