मारुति 2025 से पहले नहीं उतारेगी इलेक्ट्रिक कार,चेयरमैन ने दिए संकेत

प्रकाशित: अक्टूबर 28, 2021 07:27 pm । bunny

  • 2681 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने थर्ड क्वार्टर के फाइनेंशियल रिजल्ट की जानकारी दी है। इस इवेंट के दौरान कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लान पर भी बात की जिसमें बताया गया कि मारुति अभी ईवी सेगमेंट में एंट्री लेने के लिए कोई जल्दबाजी नहीं करेगी। 

मारुति सुजुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा कि " अगर हम एक महीने में 300 या 400 या 500 और  यहां तक ​​​​कि 1,000 कारें बेचते हैं तो ये हमारे लिए कोई उपलब्धि नहीं होगी। हालांकि 1000 यूनिट के आंकड़ो को अच्छा कहा जा सकता है मगर ये हमारी कंपनी को रोमांचित नहीं करते हैं। इसलिए हम एक महीने में 10,000 यूनिट इलेक्ट्रिक कार बेचने में कामयाब होते हैं तो ही बात बनेगी।"

मारुति की ओर से देश में पहली इलेक्ट्रिक कार उतारे जाने के सवाल पर उन्होनें कहा कि "मैं आपको रफ आइडिया ही दे सकता हूं कि हम 2025 से पहले ईवी सेगमेंट में एंट्री ले सकते है। मगर इसकी सटीक टाइमलाइन सुजुकी जापान की ओर से ही तय की जाएगी। 

मारुति की ओर से भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार नहीं उतारे जाने का एक कारण यहां दूसरी कंपनियों के इलेक्ट्रिक मॉडल्स को मिल रहे रिस्पॉन्स को भी माना जा सकता है जो बहुत ज्यादा अच्छे नहीं है। वहीं दूसरा कारण बैट्रियों,बेहतर चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का ना होना भी कहा जा सकता है। इसपर आरसी भार्गव ने कहा भी है कि कॉस्टिंग हमारे हाथ में नहीं है। 

मारुति भले ही खुले तौर पर इलेक्ट्रिक कार के बारे में बात करने से बच रही हो मगर पर्दे के पीछे कुछ ना कुछ पक जरूर रहा है। मारुति वैगन-आर इलेक्ट्रिक के प्रोटोटाइप मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। मगर कंपनी इसे प्रोडक्शन फॉर्म में कब लेकर आएगी ये समय ही बताएगा। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience