• लॉगिन / रजिस्टर

महिंद्रा थार फिर हो सकती है महंगी, 8 जनवरी से बुकिंग कराने वालों को नई प्राइस पर मिलेगी ये कार

संशोधित: जनवरी 08, 2021 07:06 pm | स्तुति | महिंद्रा थार

  • 7802 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • नई थार की प्राइस में 1.9 प्रतिशत तक का इज़ाफा होगा।
  • 8 जनवरी से थार की बुकिंग करने वाले ग्राहकों को डिलीवरी के समय जो कीमत होगी उसका भुगतान करना होगा।
  • 1 दिसंबर से पहले इसकी बुकिंग कर चुके ग्राहकों को लॉन्च प्राइस देनी होगी।
  • इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन दिए गए हैं जो 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस के साथ आते हैं।  

Mahindra Thar

महिंद्रा ने अपने सभी कारों की कीमतों में 1.9 प्रतिशत तक का इज़ाफा करने की बात की है। ऐसे में सभी मॉडल की कीमतें वेरिएंट वाइज 4,500 रुपए से लेकर 40,000 रुपए तक बढ़ जाएंगी। महिन्द्रा कार की नई प्राइस 8 जनवरी 2021 से मान्य होगी और कंपनी नई प्राइस लिस्ट की जानकारी भी जल्द ही साझा करेगी। महिंद्रा ने मैन्युफेक्चरिंग कॉस्ट में वृद्धि होने के कारण सभी गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने का निर्णय लिया है।

नई महिंद्रा थार (new mahindra thar) की बात करें तो इस कार की नई प्राइस उन सभी खरीदारों के लिए प्रभावी होगी जिन्होंने इसे 1 दिसंबर 2020 से लेकर 7 जनवरी 2021 के बीच बुक किया है। वहीं, 8 जनवरी से थार की बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को डिलीवरी के समय इसकी जो कीमत होगी उसका भुगतान करना होगा। इससे संकेत मिलते हैं कि कंपनी इसकी प्राइस एक बार फिर बढ़ा सकती है। जो ग्राहक इस एसयूवी की बुकिंग 1 दिसंबर से पहले करवा चुके हैं और कार की डिलीवरी का फिलहाल इंतज़ार कर रहे हैं उन ग्राहकों को इसकी लॉन्च के वक्त की प्राइस देनी होगी।

महिंद्रा के ग्राहकों को नई प्राइस लिस्ट के बारे में नोटिफिकेशन भी  जल्द भेज दिया जाएगा। बता दें कि कंपनी दिसंबर महीने में नई महिंद्रा थार की कुल 6,500 बुकिंग लेने में सक्षम रही है। पिछले साल अक्टूबर 2020 में लॉन्च हुई यह एसयूवी कार कंपनी के लिए बेस्ट प्रोडक्ट साबित हुई है। वर्तमान में इस गाड़ी पर नौ महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। कंपनी जनवरी से इसके प्रोडक्शन में बढ़ोतरी करने की भी घोषणा कर चुकी है जिससे कि इसके वेटिंग पीरियड को कम किया जा सके।

Mahindra Thar cabin

नई महिंद्रा थार 2021 कुल दो रूफटॉप ऑप्शंस हार्ड और कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप में उपलब्ध है। साइड फेसिंग सीट्स के साथ आने वाले इसके बेस वेरिएंट एएक्स स्टैंडर्ड और एएक्स को बंद किया जा चुका है। थार को क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, हालंकि यह रेटिंग उन वेरिएंट को मिली थी जिसमें फ्रंट फेसिंग सीटों का ऑप्शन दिया गया है।

यह भी पढ़ें : नई महिंद्रा थार दो नए कलर ऑप्शन में आई नज़र

इस ऑफ-रोडर कार में दो इंजन ऑप्शंस 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन दिए गए हैं। इसका पेट्रोल इंजन 150 पीएस की पावर और 320 एनएम तक का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इसका डीजल इंजन 130 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस दिए गए हैं।

वर्तमान में महिंद्रा थार की प्राइस 11.9 लाख रुपए से 13.75 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। अनुमान है कि वेरिएंट अनुसार इस कार की कीमत में 20,000 रुपए से लेकर 25,000 रुपए तक की बढ़ोतरी हो सकती है। वर्तमान में महिंद्रा थार का सीधा मुकाबला किसी भी कार से नहीं है। जल्द इसके कंपेरिजन में बीएस6 फोर्स गुरखा और मारुति सुजुकी जिम्नी की एंट्री होगी।

यह भी देखें: महिंदा थार ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
sumant kumar
Jan 9, 2021 3:53:22 PM

Only a Dream for me

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?