• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

न्यू महिंद्रा थार इमेज गैलरी: तस्वीरों के जरिए डालिए इस अपकमिंग एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर पर एक नजर

संशोधित: अगस्त 17, 2020 04:06 pm | भानु | महिंद्रा थार

  • 8316 व्यूज़
  • Write a कमेंट

नई महिंद्रा थार (New Mahindra Thar) के प्रोडक्शन मॉडल से अब पर्दा उठ चुका है। इसे गांधी जयंती के दिन यानी 2 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च के दिन ही इस गाड़ी की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी और इसकी कीमत 9.5 लाख रुपये से लेकर 13 लाख रुपये के बीच हो सकती है। यदि आप नई थार खरीदने का मन बन रहे हैं या फिर इसमें दिए गए फीचर्स के बारे में जानना चाहते हैं तो यहां हम इसकी ढेर सारी पिक्चर्स की मदद से आपको इससे जुड़ी हर चीज़ के बारे में डीटेल से बताने जा रहे हैं। तो सबसे पहले नजर डालते हैं इसके एक्सटीरियर पर:-

नई महिंद्रा थार 2020 (New Mahindra Thar 2020) का डिजाइन काफी बदल गया है हालांकि इसका साइड प्रोफाइल अब भी पिछले जनरेशन मॉडल जैसा ही लगता है। 

इसमें सेवन स्लैट वर्टिकल ग्रिल दी गई है जिससे इसका लुक पहले से और भी शानदार हो गया है। इसके बंपर में राउंड शेप के फॉगलैंप दिए गए हैं और स्किड प्लेट का फीचर भी मौजूद है। इसकी फ्रंट ग्रिल के दोनों ओर राउंड हेलोजन हेडलैंप्स यूनिट दी गई है। इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप का फीचर भी मौजूद है जो ट्रपेजॉइडल शेप के फेंडर्स में दिए गए हैं। 

इसके व्हील्स पर 255/65 आर18 ऑल वैदर टायर्स चढ़ें हैं जिनके बीच में सिल्वर अलॉय रिम्स दी गई है। इस गाड़ी के लोअर वेरिएंट्स में 16 इंच के स्टील व्हील दिए गए हैं। 

इसके डोर और बोनट पर थार की बैजिंग के साथ हिंजेस का इस्तेमाल हुआ है, जो देखने में पुरानी एसयूवी कारों की याद दिलाते हैं। वहीं इसके आउट साइड रियर व्यू मिरर पर भी थार बैजिंग दी है।

Mahindra Thar 2020

पुरानी थार के मुकाबले नई थार का ग्राउंड क्लीयरेंस 26 मिलीमीटर बढ़कर अब 226 मिलीमीटर का हो गया है। इसकी वॉटर वेडिंग कैपेसिटी यानी पानी में चलने की क्षमता भी अब 650 मिलीमीटर हो गई है। पुरानी थार की तरह नई थार में रियर क्वार्टर पैनल पर 4x4 की बैजिंग नजर आएगी क्योंकि ये स्टैंडर्ड फिटमेंट के तौर पर सभी वेरिएंट में मौजूद है। 

इसमें राइट फेंडर पर यूएस स्टाइल्ड मार्कर लैंप्स और लेफ्ट फेंडर पर एंटीना दिया गया है जो नई थार के लुक को और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाते हैं।

2-डोर महिंद्रा थार में मल्टीपल रूफ टॉप: फिक्सड सॉफ्ट टॉप, कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप और हार्डटॉप के ऑप्शंस मिलेंगे। 

Mahindra Thar 2020

न्यू जनरेशन महिंद्रा थार (New Generation Mahindra Thar) में पुरानी एसयूवी कारों की तरह टेलगेट पर स्पेयर टायर दिया गया है। इसके अलावा इसमें रेक्टेंगुलर शेप के टेललैंप दिए गए हैं जिसमें एलईडी लाइटिंग का फीचर मौजूद है। उम्मीद के मुताबिक इसमें टेलगेट साइड की ओर खुलेंगे। सबसे अलग बात ये है कि इसके हार्ड टॉप वर्जन में दी गई रियर विंडस्क्रीन हैचबैक कारों की तरह खुलेगी जिससे बूट में सामान रखने में कोई परेशानी नहीं होगी। 

यह भी पढ़ें: महिंद्रा थार ओल्ड Vs न्यू: जानिए पहले से कितनी बदली ये कार

नई थार के दरवाजों के अंदर बॉटल होल्डर का फीचर भी मौजूद है, मगर ऑफ रोडिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए आप इसके दरवाजों को हटा भी सकते हैं। 

इसके इंटीरियर की बात करें तो यहां ब्लैक कलर का डैशबोर्ड दिया गया है जहां सेंट्रल कंसोल और स्टीयरिंग व्हील के चारों ओर सिल्वर फिनिशिंग की गई है। 

इसके अलावा इसमें एसी वेंट्स के चारों ओर पियानो ब्लैक कलर और फॉक्स कार्बन फाइबर से फिनिशिंग भी की गई है। 

पहले की तरह इसके डैशबोर्ड पर पैसेंजर के लिए ग्रैब हैंडल दिया गया है। इसमें क्लासी प्लेट का फीचर भी दिया गया है जिस पर गाड़ी चेसिस नंबर दिए गए हैं। 

इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के रूप में एलसीडी स्क्रीन लगी है जिसके दोनों ओर टैकोमीटर और स्पीडोमीटर के लिए एनालॉग डायल्स दिए गए हैं। 

नई थार में अब एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के फीचर से लैस 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसा फीचर भी दे दिया गया है। इसमें ऑफ रोडिंग के दौरान कंपास, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, जी-मीटर, पिच और व्हील एंगल जैसी काफी जानकारियां मिल जाती है। इसके अलावा नई थार में महिंद्रा की ब्लू सेंस एप का फीचर भी देखने को मिलेगा जो स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी से लैस होगा। 

टचस्क्रीन के नीचे एयर कंडीशनिंग और डिफॉगिंग के कंट्रोल्स दिए गए हैं। इसके नीचे ही हजार्ड इंडिकेटर,एयरबैग स्विच और दूसरे फीचर्स के लिए किसी एयरक्राफ्ट जैसे टॉगल​ स्विच का फीचर भी दिया गया है। महिंद्रा का कहना है कि नई थार का इंटीरियर आईपी54 डस्ट एंड वॉटर रेस्सिटेंट है। ऐसे में ऑफ रोडिंग के दौरान गाड़ी के अंदर गंदगी फैलने की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। थार में दो यूएसबी पोर्ट्स, एक ऑक्स और 12 वोल्ट का चार्जिंग सॉकेट दिया गया है जिसके नीचे ही स्मार्टफोन रखने के लिए स्टोरेज भी मौजूद है। 

नई थार में स्टैंडर्ड​ फिटमैंट के तौर पर 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और क्रॉल रेशो के साथ शिफ्ट ऑन फ्लाय मैनुअल ट्रांसफर केस जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

चूंकि न्यू थार 2020 में रूफ पैनल की तरह दरवाजों को भी रिमूव किया जा सकता है, ऐसे में पावर विंडो के स्विच को सीटों के बीच में पोजिशन किया गया है। ऐसे ही स्पीकर्स को भी गाड़ी की रूफ पर पोजिशन किया गया है। 

फ्रंट सीट्स की बेकरेस्ट में 'थार' की ब्रांडिंग की गई है। पहली बार थार में ड्राइवर के लिए हाइट और लुंबर एडजस्टेबल सीट का फीचर भी दिया गया है। 

इसके अलावा फ्रंट पैंसेंजर सीट में वन टच टिप और सेकंड रो पर जाने के लिए स्लाइड मैकेनिज्म भी दिए गए हैं। 

इसके फोर सीटर वर्जन में सेकंड-रो पर दोनों पैसेंजर्स के लिए थ्री पॉइन्ट सीट बेल्ट्स दी गई है। इसका एक 6-सीटर वर्जन भी उपलब्ध होगा जिसके लोअर वेरिएंट में पीछे की तरफ जंप रो सीट्स मिलेंगी। 

यह भी पढ़ें: नई महिंद्रा थार के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौनसे फीचर, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
A
alpha star67
Aug 16, 2020 6:32:29 PM

Looks like a spitting image of a wrangler, I doubt FCA will let this go without a fight.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    aziebu shaiza
    Aug 16, 2020 4:14:56 PM

    Been driving a Thar for sometime, no complaints though the finishing needs some improvement.Using a soft top and the dust is a problem. Hope my payments come through for me to upgrade. All the best.

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?