Choose your suitable option for better User experience.
  • English
  • Login / Register

सिट्रोएन सी3 और सी3 एयरक्रॉस के एमएस धोनी से इंस्पायर्ड स्पेशल एडिशंस जल्द होंगे लॉन्च

प्रकाशित: जून 05, 2024 01:39 pm । भानुसिट्रोएन सी3

  • 154 Views
  • Write a कमेंट

Citroen C3 & C3 Aircross To Get MS Dhoni Inspired Special Editions

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को हाल ही में सिट्रोएन इंडिया ने अपना ब्रांड एंबेस्डर नियुक्त किया है और अब इस पार्टनरशिप के अंतर्गत कंपनी अपनी सिट्रोएन ​सी3 और सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस कारों के धोनी से इंस्पायर्ड स्पेशल एडिशन लॉन्च करेगी। इन स्पेशल एडिशन में क्या कुछ होगा खास? इस बारे में जानिए आगे:

कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जाएगा इन्हें 

MS Dhoni x Citroen C3 Aircross

कंपनी के अनुसार इन दोनों मॉडल्स के स्पेशल एडिशंस के एक्सटीरियर में कुछ स्पेशल एसेसरीज और एमएस धोनी इंस्पायर्ड डेकेल्स नजर आएंगे। कंपनी ने इन स्पेशल एडिशंस की किसी तस्वीर से तो पर्दा नहीं उठाया है मगर इनमें डेकेल के तौर पर नंबर '7' नजर आ सकता है जो कि धोनी का जर्सी नंबर भी है। इसके अलावा इनमें ब्लू और ऑरेन्ज इंसर्ट भी नजर आ सकते हैं जो कि 2024 के टी 20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन को दर्शाएंगे।

यह भी पढ़ें:टाटा पंच ईवी लॉन्ग रेंज Vs सिट्रोएन ईसी3: जानिए कौनसी इलेक्ट्रिक कार देती है असल में ज्यादा रेंज 

फीचर्स में कोई बदलाव नहीं 

Citroen C3 Aircross Cabin

जहां कंपनी इन स्पेशल एडिशंस के केबिन में कुछ एसेसरीज की पेशकश कर सकती है तो वहीं माना जा रहा है कि इनमें स्पेशल एडिशन के तौर पर कोई नया फीचर शायद ही दिया जाएगा। दोनों मॉडल की फीचर लिस्ट रेगुलर मॉडल्स के समान ही रखी जा सकती है। 

बता दें कि सी3 और सी3 एयरक्रॉस में 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, मैनुअल क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें:एमजी ग्लोस्टर स्नोस्टॉर्म और डेजर्टस्टॉर्म एडिशन लॉन्च, कीमत 41.05 लाख रुपये से शुरू

सेफ्टी के लिए इन दोनों कारों में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल होल्ड असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और एक रियरव्यू कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

पावरट्रेन में भी नहीं होगा कोई बदलाव

Citroen C3 Aircross Engine

फीचर्स की ही तरह दोनों कारों के इन स्पेशल एडिशंस के पावरट्रेन में भी कोई बदलाव नहीं होगा। बता दें कि इन दोनों कारों में 110 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाले 1.2 लीटर टर्बो पेट्रल इंजन की चॉइस दी गई है जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। सी3 एयरक्रॉस में इस इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया गया है। 

दूसरी तरफ सी3 में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन दिया गया है जो 82 पीएस की पावर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। 

कीमत

Citroen C3 Aircross

स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले सी3 और सी3 एयरक्रॉस के स्पेशल एडिशंस की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। बता दें कि सिट्रोएन सी3 कार की कीमत 6.16 लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है तो वहीं सी3 एयरक्रॉस कार की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 14.11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

सिट्रोएन सी3 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience