• लॉगिन / रजिस्टर

अब मारुति स्विफ्ट और अर्टिगा में मिलेगा यह खास फीचर

प्रकाशित पर apr 17, 2020 07:58 pm द्वारा sonu for मारूति स्विफ्ट

  • 2833 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • स्मार्टप्ले स्टूडियो का लेटेस्ट वर्जन कंपनी ने सबसे पहले 2019 में वैगन-आर में दिया था।
  • इन दोनों कारों के जेडएक्सआई+ वेरिएंट में यह फीचर दिया गया है। 
  • सियाज और सेलेरियो को छोड़कर यह फीचर मारुति की सभी कारों में मौजूद है। 
  • इसमें आप एप के जरिए एएचए रेडियो और नेविगेशन समेत कई फंक्शन यूज कर सकते हैं। 
  • ये दोनों कारें बीएस6 पेट्रोल इंजन में उपलब्ध हैं। 

Maruti Suzuki Ertiga and Swift

मारुति (Maruti) ने स्विफ्ट (Swift) और अर्टिगा (Ertiga) को लेटेस्ट जनरेशन स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस कर दिया है। कंपनी ने यह फीचर दोनों कारों के जेडएक्सआई+ वेरिएंट में शामिल किया है। कंपनी ने यह फीचर सबसे पहले जनवरी 2019 में लॉन्च हुई नई वैगन-आर में दिया था। अब सियाज और सेलेरियो को छोड़कर यह फीचर मारुति की सभी कारों में मौजूद है। 

SmartPlay Studio infotainment system

स्विफ्ट और अर्टिगा में एडवांस 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। लेटेस्ट जनरेशन स्मार्टप्ले स्टूडियो के कारण ना केवल आप अपने स्मार्टफोन से इंफोटेनमेंट सिस्टम को रिमोटली कंट्रोल कर सकते हैं, बल्कि आप इससे एएचए रेडियो, नेविगेशन और व्हीकल अलर्ट जैसे फीचर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift

मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) और अर्टिगा के जेडएक्सआई+ वेरिएंट में यह लेटेस्ट जनरेशन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इन दोनों कारों में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, यूएसबी, ऑक्स-इन, ब्लूटूथ और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर पहले से ही मौजूद हैं। जब आपका फोन यूएसबी से कनेक्ट हो तो आप इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम से किसी को कॉल और मैसेज भी कर व देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : अब लॉकडाउन समाप्त होने के बाद करा सकेंगे अपनी कार की सर्विस, ना करें वारंटी खत्म होने की चिंता

Maruti Suzuki Ertiga

स्विफ्ट और अर्टिगा के इंजन में कोई अपडेट नहीं किया गया हैं। स्विफ्ट में पहले की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। अर्टिगा में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन, माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दिया है। इसकी पावर 105 पीएस और टॉर्क 138 एनएम है। मारुति स्विफ्ट में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है, वहीं अर्टिगा में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मौजूद है। 

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के चलते मार्च में घटी मारुति बलेनो और टाटा अल्ट्रोज समेत अन्य प्रीमियम हैचबैक कारों की मांग

यह अपडेट देने के साथ ही कंपनी ने इन दोनों कारों के डीजल वेरिएंट भी बंद कर दिए हैं। कंपनी ने कुछ समय पहले कहा था कि वह डीजल कारों को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड नहीं करेगी। स्विफ्ट पेट्रोल की कीमत 5.19 लाख से 8.02 लाख रुपये के बीच है। मारुति अर्टिगा पेट्रोल (Maruti Ertiga Petrol) की कीमत 7.59 लाख से 10.13 लाख रुपये के बीच है। स्विफ्ट हैचबैक का मुकाबला फोर्ड फिगो, फ्रीस्टाइल, हुंडई ग्रैंड आई10 निओस और रेनो ट्राइबर से है। वहीं अर्टिगा का कंपेरिजन महिंद्रा मराजो से है।

यह भी पढ़ें : मंदी से जूझती ऑटो इंडस्ट्री ने सरकार के सामने लगाई गुहार, कहा जीएसटी में की जाए कटौती

द्वारा प्रकाशित

मारूति स्विफ्ट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • मारूति अर्टिगा
  • मारूति स्विफ्ट

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?