• लॉगिन / रजिस्टर

महिंद्रा थार पहली बार भारत से बाहर टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, ऑस्ट्रेलिया में की जाएगी एक्सपोर्ट

संशोधित: फरवरी 09, 2021 06:59 pm | स्तुति | महिंद्रा थार

  • 3351 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Mahindra Thar

  • महिंद्रा थार को पहली बार भारत से बाहर देखा गया है। 
  • इस एसयूवी को ऑस्ट्रेलिया में इस साल लॉन्च किया जा सकता है।    
  • ऑस्ट्रेलिया के निवासी इस कार को लेने के लिए कंपनी की ऑस्ट्रेलियन वेबसाइट पर जाकर खुद को रजिस्टर कर सकते हैं। 
  • इस कार में भारतीय वर्जन वाले ही इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शंस मिलने जारी रह सकते हैं। लेकिन, इस गाड़ी में इंजन को ट्यून करके पेश किया जाएगा। 
  • थार के ऑस्ट्रेलियन वर्जन में रिमूवेबल हार्ड टॉप पैनल दिए जा सकते हैं।

महिंद्रा थार (mahindra thar) भारतीय बाजार में उपलब्ध सबसे ज्यादा पॉपुलर कार है। इसकी लोकप्रियता का पता इसके बुकिंग आंकड़ों और लंबे वेटिंग पीरियड से साफ़ तौर पर चलता है। अब इस ऑफ रोडर कार को ऑस्ट्रेलिया में  टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। उम्मीद है कि इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। इस अपकमिंग कार का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी जारी है। इच्छुक ग्राहक इस कार से जुड़ी सभी अपडेट्स लेने के लिए वेबसाइट पर अपना नाम, पता, नंबर और ई-मेल एड्रेस फिल कर सकते हैं।      

ऐसा पहली बार है जब महिंद्रा थार को भारतीय बाजार से बाहर देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान कवर से ढ़की हुई नज़र आई इस कार को देखकर ऐसा लगता है कि यह इसका टॉप हार्ड टॉप वेरिएंट हो सकता है। आपको बता दें कि महिंद्रा के लिए ऑस्ट्रेलिया एक अच्छा एक्सपोर्ट मार्केट है, जहां वर्तमान में कंपनी की एक्सयूवी500 और स्कार्पियो पिकअप जैसी कारों को बेचा जाता है। 

First Drive: New Mahindra Thar In The Thar Desert

 चूंकि थार को एक्सपोर्ट करके बेचा जाएगा, ऐसे में इसका लुक भारतीय मॉडल से काफी हद तक मिलता-जुलता होगा। राइडिंग के लिए इसमें 18-इंच के अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। इसमें एलईडी टेललैंप्स लगे होंगे। इसकी फ्रंट प्रोफाइल पर भी भारतीय वर्जन वाले ही फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।   

इसके केबिन में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियल-टाइम एडवेंचर स्टेटिक्स, क्रूज़ कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, रिमोट लॉकिंग, फ्रंट पावर विंडो, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स और रोल ओवर केज जैसे फीचर्स मिलने जारी रहेंगे।  

यह भी पढ़ें : महिंद्रा थार के डीजल मॉडल में मिली तकनीकी खराबी, कंपनी ने वापस बुलाई 1577 यूनिट

थार एसयूवी के ऑस्ट्रेलियन वर्जन में भारतीय मॉडल वाले ही इंजन ऑप्शंस 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल मिलने जारी रहेंगे। हालांकि, इसमें इंजन को ट्यून करके पेश किया जाएगा। वर्तमान में महिंद्रा थार का पेट्रोल इंजन 150 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसके डीजल इंजन का पावर आउटपुट 130 पीएस और 300 एनएम है। दोनों ही इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस दिए जाएंगे।  

हम फिलहाल भारत में थार को टक्कर देनी वाली सही कार का इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो इसके मुकाबले में मारुति सुजुकी जिम्नी और जीप रैंगलर जैसी कारें पहले से ही मौजूद हैं। साउथ अफ्रीका भी महिंद्रा के लिए एक पॉपुलर मार्केट है, जहां हाल ही में मेड-इन-इंडिया एक्सयूवी300 को 5-स्टार रेटिंग मिली है। उम्मीद है कि थार को साउथ अफ्रीका में भी जल्द उतारा जा सकता है।

यह भी देखें: महिंद्रा थार ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
arbaz pathan
Feb 10, 2021 2:22:19 PM

Very heart touching cars for has small family ke liye or India ki San sabse jyada hit hone Vali cars

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?