महिंद्रा थार के डीजल मॉडल में मिली तकनीकी खराबी, कंपनी ने वापस बुलाई 1577 यूनिट

प्रकाशित: फरवरी 04, 2021 05:44 pm । सोनूमहिंद्रा थार

  • 5389 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • महिंद्रा थार डीजल मॉडल के केमशाफ्ट में खराबी का पता चला है।
  • इससे फ्यूल प्रेशर प्रभावित हो सकता है।
  • कंपनी फ्री में इस खराबी को सही करके देगी।
  • इसे सही करवाने के लिए थार को कुछ दिनों के लिए सर्विस सेंटर पर छोड़ना पड़ सकता है।
  • थार की कुछ यूनिट को रेटलिंग माउटिंग क्लिप इश्यू और सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए भी वापस बुलाया गया है।

नई महिंद्रा थार (new mahindra thar) को भारत में पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था और यह आते ही कंपनी के लिए हिट प्रोडक्ट साबित हुई है। अब कंपनी को इसके डीजल मॉडल के केमशाफ्ट में खराबी का पता चला है जिसके चलते थार की 1577 यूनिट का वापस बुलाया गया है।

कंपनी के अनुसार 7 सितंबर से 25 दिसंबर 2020 के बीच बनी महिंद्रा थार डीजल में इस्तेमाल हुआ केमशाफ्ट कंपनी के क्वालिटी स्टैंडर्ड के अनुरूप नहीं है। इस बारे में महिंद्रा के कस्टमर केयर के हैड संजय गुप्ता ने कारदेखो को बताया कि इससे फ्यूल प्रेशर प्रभावित हो सकता है। कंपनी इस समस्या से प्रभावित ग्राहकों से कॉन्टेक्ट कर रही है और उन्हें अपनी थार को इंपेक्शन के लिए सर्विस स्टेशन पर लाने के लिए कहा जा रहा है। इस खराबी को फ्री में सही किया जाएगा। हालांकि इसके लिए ग्राहकों को कुछ दिनों के लिए थार को कंपनी के सर्विस स्टेशन पर छोड़ना पड़ सकता है।

महिंद्रा थार के डीजल मॉडल में 2.2 लीटर इंजन दिया गया है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्षन रखा गया है। कंपनी ने इसके मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों मॉडल को वापस बुलाया है। 

यह भी पढ़ें : डीलरशिप पर पहुंच चुका है महिंद्रा थार का स्टॉक, जानिए फिर क्यों इस कार की डिलीवरी में हो रही है देरी

इसके अलावा थार में ऑल-व्हील-ड्राइव शिफ्टकेबल से अटेच माउटिंग क्लिप में भी समस्या मिली है जिससे खड़खड़ाहट की आवाज आती है। वहीं कंपनी को इसमें एक छोटा सा सॉफ्टवेयर अपडेट भी देना है। हालांकि ये दोनों इश्यू थार की कुछ ही यूनिट में है जिन्हें व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर (वीआईएन) से पता किया जा सकता है।

New Mahindra Thar’s Three Top Roof Options Detailed

वर्तमान में महिद्रा थार दो वेरिएंट एएक्स ऑप्शनल और एलएक्स में उपलब्ध है। इसके दोनों वेरिएंट में पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है, जिनके साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की चॉइस रखी गई है। महिंद्रा थार की प्राइस 12.10 लाख से 14.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। कुछ शहरों में थार का वेटिंग पीरियड नौ महीने तक पहुंच गया है।

यह भी देखें: महिंद्रा थार ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
saif
Mar 4, 2021 3:42:19 PM

Why dont you write articles on the manipulations in bookings with Mahindra Thar, i booked one on 3rd October 2020 and the dealer sold my car to someone else who offered more money.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

    ट्रेंडिंगएसयूवी

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience