पिछले सप्ताह क्या रहा भारत के ऑटो सेक्टर में खास, पढ़िए टॉप कार न्यूज

प्रकाशित: जुलाई 04, 2022 05:56 pm । सोनूमहिंद्रा स्कॉर्पियो n

  • 881 व्यूज़
  • Write a कमेंट

(June 26 To July 2) Car News That Mattered This Week: Toyota Urban Cruiser Hyryder, New Maruti Brezza And Mahindra Scorpio N Grab Headlines

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन लॉन्च

mahindra scorpio n

महिंद्रा ने पिछले सप्ताह भारत में अपनी नई कार स्कॉर्पियो एन को लॉन्च किया था। यह नई जनरेशन की स्कॉर्पियो है जिसे अलग नाम से पेश किया गया है। यह टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। डीजल इंजन के साथ इसमें 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम की चॉइस भी मिलती है। कंपनी इसकी बुकिंग 30 जुलाई से शुरू करेगी जबकि इसकी टेस्ट ड्राइव 5 जुलाई से मिलेगी। इसके ऑटोमेटिक और 4-व्हील-ड्राइव वेरिएंट्स की प्राइस 21 जुलाई को सामने आएगी

2022 मारुति ब्रेजा लॉन्च

maruti brezza 2022

मारुति ने नई ब्रेजा को भारत में लान्च कर दिया है। इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिजाइन में कई अहम बदलाव हुए हैं। इसके अलवा इसमें कुछ नए फीचर्स और नए ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ अपडेट पावरट्रेन भी शामिल किया गया है। 

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर से उठा पर्दा

Toyota Urban Cruiser Hyryder rear

टोयोटा ने अर्बन क्रूजर हाइराइडर से पर्दा उठा दिया है। यह कंपनी की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कार है जिसे हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस के कंपेरिजन में पेश किया जाएगा। हाइराइडर सेगमेंट फर्स्ट सेल्फ चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन, माइल्ड-हाइब्रिड इंजन और फर्स्ट-इन-क्लास एडब्ल्यूडी सिस्टम दिया जाएगा। इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। इच्छुक ग्राहक इसे 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं। भारत में इसे फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जा सकता है।

मारुति एस-प्रेसो सेफ्टी रेटिंग हुई बेहतर

maruti s-presso

मेड-इन-इंडिया मारुति एस-प्रेसो को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 3-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। यह क्रैश टेस्ट साउथ अफ्रिका में बेची जाने वाली एस-प्रेसो पर हुआ है जिससे भारत से तैयार करके वहां पर एक्सपोर्ट किया जाता है। इससे पहले 2020 में यह कार क्रैश टेस्ट में फेल हो गई थी। 

सिट्रोएन सी3 की बुकिंग हुई शुरू

Citroen C3

सिट्रोएन ने सी3 की ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है। भरत में इसे 20 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। हम इस प्रीमियम हैचबैक कार का टेस्ट ड्राइव पहले ही कर चुके हैं। भारत में यह सी5 एयरक्रॉस के बाद कंपनी का दूसरा प्रोडक्ट होगा।

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट से उठा पर्दा

Kia Seltos Gets A Facelift On Its Home Ground With A New Tiger Nose Grille

किआ ने साउथ कोरिया में फेसलिफ्ट सेल्टोस से पर्दा उठाया है। इस एसयूवी के इंटीरियर और एक्सटीरियर को अपडेट किया गया है, साथ ही इसमें कुछ नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। हमारा मानना है कि इसमें एडीएएस (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) भी दिया जा सकता है। भारत में इसे 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है।

भारत एनकैप क्रैश टेस्ट रेटिंग

bharat ncap

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के मिनिस्टर नितिन गडकरी ने ड्राफ्ट नोटिफिकेशन को अप्रूव कर दिया है जिसमें भारत एनकैप क्रैश टेस्ट रेटिंग अप्रैल 2023 से लागू होने की बात कही गई है। 

हरियाणा ईवी पॉलिसी

tata nexon ev max

हरियाणा सरकार ने नई इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी पेश की है जिसमें ग्राहकों और मैन्युफैक्चर दोनों को ईवी में कई बेनेफिट दिए गए हैं। नई ईवी पॉलिसी के तहत हरियाणा में इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर 15 प्रतिशत तक की बचत की जा सकती है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा स्कॉर्पियो n पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • महिंद्रा स्कॉर्पियो एन
  • मारुति ब्रेजा
  • टोयोटा अर्बन cruiser hyryder

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience