• लॉगिन / रजिस्टर

सुुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट की तस्वीरें इंटरनेट पर हुईं लीक, जानिए कौनसे बदलाव आए नजर

प्रकाशित पर मई 11, 2020 05:42 pm द्वारा bhanu for मारूति स्विफ्ट

  • 1350 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • इसके जापानी वर्जन की तस्वीरें हुई हैं लीक 
  • स्विफ्ट के जापानी वर्जन के फ्रंट में हुए हैं अहम बदलाव
  • भारतीय वर्जन में भी यही बदलाव आ सकते हैं नजर
  • डिजायर को भी हाल ही में किया गया था अपडेट
  • 1.2 लीटर इंजन, कुछ एक्स्ट्रा कंफर्ट और सेफ्टी फीचर्स से लैस हो सकता है स्विफ्ट फेसलिफ्ट का इंडियन वर्जन

स्विफ्ट फेसलिफ्ट (Swift Facelift) के जापानी वर्जन की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। इन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस पॉपुलर हैचबैक का इंडियन वर्जन भी कुछ ऐसा ही होगा। इसमें फ्रंट प्रोफाइल में बदलाव के साथ नया इंजन भी शामिल किया जा सकता है। बता दें कि स्विफ्ट (Maruti Swift) हैचबैक के सेडान वर्जन डिजायर (Maruti Dzire) को हाल ही में फेसलिफ्ट अपडेट दिया गया है और स्विफ्ट फेसलिफ्ट को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। 

लीक हुई तस्वीरों पर गौर करें तो नई स्विफ्ट (New Swift) में हॉरिजॉन्टल स्लैट ग्रिल की जगह हनीकॉम्ब पैटर्न या क्रोम एलिमेंट से डेकोरेट की गई फ्रंट ग्रिल दी गई है। वहीं इस नई डिजाइन की ग्रिल के बीच में हॉरिजॉन्टल स्लैट दी गई है। इसके फ्रंट बंपर को भी नया डिजाइन दिया गया है, जिससे इसका लुक स्पोर्टी हो गया है। एयरडैम के साथ कनेक्ट होते फॉगलैंप की हाउसिंग पहले वाले मॉडल जैसी ही है। अब ये आगे देखने वाली बात होगी कि इसके भारतीय मॉडल में किस टाइप की ग्रिल दी जाती है। इस कार के रियर प्रोफाइल में भी छोटे-मोटे बदलाव के साथ साइड में नई डिजाइन के अलॉय व्हील देखने को मिल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: हुंडई ने वीडियो के जरिए दिखाई आई20 के पावरफुल वर्जन की झलक

2020 डिजायर (2020 Dzire) की तरह नई स्विफ्ट में भी नया 1.2 लीटर ड्यूल जैट पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन के साथ आइडल स्टार्ट स्टॉप का फीचर दिया जाता है, जिससे कार में फ्यूल की बचत होती है। डिजायर में इस फीचर के होने से कार के माइलेज में 2 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज की बढ़त देखने को मिलती है। यह इंजन 90 पीएस की पावर देने में सक्षम है जो कि स्विफ्ट के मौजूदा मॉडल से 7 पीएस ज्यादा है। वहीं ये 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में भी सक्षम है जो कि स्विफ्ट के मौजूदा मॉडल वाला इंजन भी देता है। इस नए इंजन के साथ पहले की तरह 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। बता दें कि नई स्विफ्ट में डीज़ल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: 10 लाख से 15 लाख रुपये के बजट में उपलब्ध हैं ये टर्बो पेट्रोल इंजन वाली कारें

उम्मीद है कि स्विफ्ट फेसलिफ्ट में नई अपहोल्स्ट्री, ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम, क्रूज़ कंट्रोल और नई 4.2 इंच कलर एमआईडी का फीचर दिया जा सकता है। यही अपडेट डिजायर फेसलिफ्ट में भी देखने को मिले थे। सेफ्टी के लिहाज से इसके एएमटी वेरिएंट्स में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स अपडेट मिल सकते हैं। 

स्विफ्ट फेसलिफ्ट पहले से 20,000 रुपये तक महंगी हो सकती है। इसकी मौजूदा कीमत 5.19 लाख रुपये से लेकर 8.02 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। पहले की तरह इसका मुकाबला फोर्ड फिगो (Ford Figo), हुंडई ग्रैंड आई10 निओस (Hyundai Grand i10 Nios) और रेनो ट्राइबर (Renault Triber) से होगा।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन हटने के तुरंत बाद 38 प्रतिशत भारतीय खरीदेंगे कार: सर्वे

द्वारा प्रकाशित

मारूति स्विफ्ट पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
D
debanjan bhattacharya
May 19, 2020 1:47:24 PM

good article

जवाब
Write a Reply
2
D
debanjan bhattacharya
May 19, 2020 4:22:21 PM

what a comment

जवाब
Write a Reply
3
D
debanjan bhattacharya
May 19, 2020 4:29:39 PM

reply to a reply

    जवाब
    Write a Reply
    2
    D
    debanjan bhattacharya
    May 19, 2020 4:29:27 PM

    another reply

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?