• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई ने वीडियो के जरिए दिखाई आई20 के पावरफुल वर्जन की झलक

प्रकाशित पर मई 11, 2020 02:39 pm द्वारा bhanu for हुंडई एलीट आई20 2020

  • 1232 व्यूज़
  • Write a कमेंट

पिछली बार हुंडई ने आई20 एन की हल्की सी झलक दिखाई थी, जिसमें केवल कार का थोड़ा बहुत साइड प्रोफाइल नज़र आया था। कंपनी ने अपने यूट्यूब चैनल 'हुंडई एन वर्ल्डवाइड' पर वीडियो जारी किया है जिसमें स्वीडन में एक जमी हुई झील पर इस कार की ​टेस्टिंग की जा रही है। 

हुंडई (Hyundai) के वर्ल्ड रैली चैंपियनशिप ड्राइवर ​थिएरी नेविल ने इस कार की टेस्टिंग की और वीडियो में अपने अनुभव साझा किए। इस वीडियो में नेविल सबसे पहले एक वर्ल्ड रैली चैंपियनशिप में इस्तेमाल की जाने वाली कार से कलाबाजियां करते दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद उन्होंने आई20 (i20) के अपकमिंग थर्ड जनरेशन मॉडल के पावरफुल वर्जन को चलाकर देखा, जिसका आधा हिस्सा कवर किया गया था। बता दें कि हुंडई की एन बैजिंग वाली कारें उनके रेग्यूलर मॉडल का परफॉर्मेंस बेस्ड वर्जन होती है। 

यह भी पढ़ें: गुड न्यूज राउंडअप: कोरोना से घबराएं नहीं और लें इन अच्छी खबरों का डोज़

थिएरी की मानें तो आई20 एन (i20 N) चलाने में काफी आसान कार है। इसका इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम कार को हमेशा चैक करता रहता है। रैली ड्राइवर थिएरी ने इस कार के इंजन की काफी तारीफ की है। उन्होंने यहां तक कह डाला कि वो वर्ल्ड रैली चैंपियन शिप में इस कार को ड्राइव करने की इच्छा रखते हैं। 

आई20 एन के प्रोडक्शन मॉडल में 1.6 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 204 पीएस की पावर और 265 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। यह इंजन हुंडई वेलोस्टर (Hyundai Veloster) में भी दिया गया है। इस इंजन के होने से आई20 का ये अब तक का सबसे पावरफुल वर्जन कहलाएगा। ऐसे में आई20 एन का नाम यूरोप की फोर्ड फिएस्टा एसटी (Ford Fiesta ST), फोक्सवैगन पोलो जीटीआई (जिसका पिछला जनरेशन मॉडल भारत में भी उपलब्ध है) और टोयोटा जीआर यारिस (Toyota GR Yaris) जैसी पावरफुल कॉम्पैक्ट हैचबैक कारों वाली लिस्ट में शुमार हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें: 10 लाख से 15 लाख रुपये के बजट में उपलब्ध हैं ये टर्बो पेट्रोल इंजन वाली कारें

हुंडई मोटर्स 2020 के मध्य तक न्यू जनरेशन आई20 के रेग्यूलर वर्जन को लॉन्च कर सकती है। इसमें हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) वाला इंजन दिया जाएगा। इस गाड़ी के पावरफुल वर्जन आई20एन के भारत में पेश किए जाने की संभावना बेहद कम है, क्योंकि हैचबैक सेगमेंट में ऐसी कारों को बेहद कम खरीददार मिलते हैं। फिर भी हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी यहां इसे लॉन्च कर सकती है। 

यह भी पढ़ें: इस महीने खरीदें हुंडई की कार और कीजिए एक लाख रुपये तक की बचत

    द्वारा प्रकाशित

    हुंडई एलीट आई20 2020 पर अपना कमेंट लिखें

    5 कमेंट्स
    1
    R
    rounder dan
    Jul 4, 2020 7:03:54 PM

    when did launch in india

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      R
      rajkumar
      May 30, 2020 10:59:58 AM

      New i20 price all models details please

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        1
        R
        rajkumar
        May 30, 2020 10:59:57 AM

        New i20 price all models details please

        और देखें...
          जवाब
          Write a Reply
          Read Full News
          • हुंडई एलीट आई20
          • हुंडई एलीट आई20 2020
          • ट्रेंडिंग
          • हाल का
          ×
          आपका शहर कौन सा है?