• लॉगिन / रजिस्टर

10 लाख रुपये के बजट में उपलब्ध हैं सनरूफ वाली ये टॉप 8 कारें

प्रकाशित: अप्रैल 05, 2021 05:13 pm । cardekhoहुंडई आई20

  • 1457 व्यूज़
  • Write a कमेंट

सनरूफ का ऑप्शन पहले सिर्फ प्रीमियम कारों में ही दिया जाता था, लेकिन अब यह फीचर अफोर्डेबल कारों में भी मिलने लगा है जिनमें प्रीमियम हैचबैक्स और कॉम्पेक्ट एसयूवीज शामिल हैं।

पैनोरमिक और फुल ग्लास रूफ की कीमत ज्यादा होती है।  लेकिन, यदि कोई कार रेगुलर सिंगल पेन सनरूफ के साथ आती है तो वह ज्यादा अफोर्डेबल ऑप्शन साबित होता है। कई कारों के टॉप वेरिएंट में सनरूफ दिए जाने के बावजूद भी उनकी कीमत इतनी ज्यादा नहीं होती है। यहां हमने उन कारों का जिक्र किया है जिनमें 10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से कम प्राइस पर सनरूफ का ऑप्शन मिलता है। तो चलिए इस पर डालते हैं एक नज़र:- 

टाटा नेक्सन एक्सएम (एस) 

प्राइस : 8.51 लाख रुपए (पेट्रोल)

यह ध्यान में रखते हुए कि मार्केट में कोई भी एंट्री लेवल कार नहीं है जिसमें सनरूफ फीचर दिया गया हो, इस मामले में पेट्रोल पावर्ड नेक्सन सबसे अफोर्डेबल ऑप्शन साबित होता है जिसके साथ यह फीचर मिलता है। यह इस गाड़ी का मिड-वेरिएंट है जिसमें ऑटो फोल्डिंग रियरव्यू मिरर, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैंप्स और 4-स्पीकर हार्मन साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

होंडा जैज़ ज़ेडएक्स एमटी 

प्राइस : 8.79 लाख रुपए 

होंडा जैज़ के केवल टॉप वेरिएंट में ही सनरूफ दिया गया है। 10 लाख रुपए से कम प्राइस पर जैज़ में कई सारे अच्छे ख़ासे फीचर्स मिलते हैं जिनमें एलईडी हेडलैंप्स, फॉग लैंप्स, ऑटो एसी, पैडल शिफ्टर्स (सीवीटी वेरिएंट के साथ), 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टैंडर्ड क्रूज़ कंट्रोल शामिल है।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा एक्सयूवी500 का न्यू जनरेशन मॉडल जुलाई में होगा लॉन्च

हुंडई आई20 एस्टा (ओ) 

प्राइस : 9.19 लाख रुपए

जैज़ के टॉप वेरिएंट की तरह ही आई20 के एस्टा (ओ) वेरिएंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया गया है। हुंडई की इस प्रीमियम हैचबैक कार में सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स जैसे सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, छह एयरबैग, आइएसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट और ब्लू लिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी मिलती है।  आई20 के केवल 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन से लैस वेरिएंट को 10 लाख रुपए से कम प्राइस पर सनरूफ के साथ खरीदा जा सकता है। इसके अलावा  इसके 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (11.18 लाख रुपए) और डीजल-मैनुअल (10.60 लाख रुपए) से लैस वेरिएंट्स के साथ भी सनरूफ का ऑप्शन मिलता है। 

महिंद्रा एक्सयूवी300 डब्ल्यू6 

प्राइस : 9.40 लाख रुपए 

महिंद्रा एक्सयूवी300 डब्ल्यू6 के बेस वेरिएंट को छोड़कर इसके सभी वेरिएंट्स के साथ सनरूफ दिया गया है। यह सब-4 मीटर एसयूवी कार सैंगयोंग टिवोली पर बेस्ड है। इसमें कई दमदार फीचर्स भी दिए गए हैं। इस गाड़ी के बेस मॉडल में रियर डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं, वहीं इसके टॉप वेरिएंट में कनेक्टेड कार फीचर्स, सात एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट और फ्रंट पार्किंग सेसर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।

होंडा डब्ल्यूआरवी-वी एक्स पेट्रोल 

प्राइस : 9.75 लाख रुपए

होंडा डब्ल्यूआर-वी की फीचर लिस्ट काफी सिंपल है। यह गाड़ी केवल दो वेरिएंट्स में आती है। डीजल वेरिएंट (11.05 लाख रुपए) के मुकाबले इसका टॉप पेट्रोल वेरिएंट डब्ल्यूआर-वी वीएक्स ज्यादा अफोर्डेबल ऑप्शन है। होंडा की इस सब-4 मीटर क्रॉसओवर कार में एलईडी हेडलैंप्स और फॉग लैंप्स, रियर वाइपर और वॉशर, कीलैस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, 7-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन सिस्टम और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

फोर्ड इकोस्पोर्ट टाइटेनियम 

प्राइस : 9.79 लाख रुपए (पेट्रोल)

फोर्ड इकोस्पोर्ट के 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल टाइटेनियम वेरिएंट की प्राइस 10 लाख रुपए से कम है। सनरूफ के अलावा इसके टाइटेनियम वेरिएंट में रियर वॉशर व वाइपर, ऑटोमेटिक एसी, रियरव्यू कैमरा, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (इस वेरिएंट में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के बिना) और हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप्स एलईडी डीआरएल्स के साथ दिए गए हैं। 

किया सोनेट एचटीएक्स टर्बो पेट्रोल आईएमटी

प्राइस : 9.99 लाख रुपए  

यह दमदार फीचर्स से लैस सब-4 मीटर एसयूवी कार है।  सोनेट के सनरूफ से लैस वेरिएंट को खरीदने के लिए आपको 10 लाख रुपए से ज्यादा कीमत खर्च करनी पड़ सकती है। लेकिन, इस प्राइस पर इस कार में एलईडी हेडलैंप्स, सेमी-लैदर सीट, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ), 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम (2 ट्वीटर्स, 4 स्पीकर्स) जैसे फीचर्स जरूर मिलते हैं। सोनेट के इस वेरिएंट में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड क्लचलैस मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया गया है। 

हुंडई वेन्यू एसएक्स टर्बो पेट्रोल 

प्राइस : 9.99 लाख रुपए 

हुंडई वेन्यू के सनरूफ से लैस एसएक्स टर्बो पेट्रोल आईएमटी वेरिएंट में भी रेगुलर वेरिएंट्स वाले ही इंजन व ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं। इसमें रियर विंडशील्ड वॉशर और वाइपर और रियर सीट सेंटर आर्मरेस्ट का अभाव है। वहीं, यह फीचर इसके टॉप वेरिएंट एसएक्स (ओ) में मिलते हैं। इस गाड़ी के लैदर इंटीरियर से लैस स्पोर्ट वेरिएंट (किया सोनेट एचटीएक्स की तरह) को खरीदने के लिए आपको अपने बजट को 70,000 रुपए तक बढ़ाना पड़ सकता है। 9.99 लाख रुपए की कीमत पर आप सनरूफ से लैस वेन्यू एसएक्स वेरिएंट भी चुन सकते हैं जो डीजल इंजन और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

यह भी पढ़ें : 8 लाख से 20 लाख रुपये के बजट में उपलब्ध हैं ये टॉप 10 डीजल ऑटोमैटिक कारें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई आई20 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • महिंद्रा एक्सयूवी300
  • टाटा नेक्सन
  • होंडा जैज़
  • होंडा डब्ल्यूआर-वी
  • फोर्ड इकोस्पोर्ट
  • हुंडई वेन्यू
  • हुंडई आई20
  • किया सोनेट‎‌
बड़ी बचत !!
47% की बचत करें! पुरानी हुंडई कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध हुंडई आई20 के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?