• लॉगिन / रजिस्टर

फोर्ड ने लॉन्च किया फ्रीस्टाइल का नया वेरिएंट 'फ्लेयर', कीमत 7.69 लाख रुपये से शुरू

संशोधित: अगस्त 12, 2020 06:05 pm | स्तुति | फोर्ड फ्रीस्टाइल

  • 6581 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • रेगुलर फ्रीस्टाइल से अलग दिखाने के लिए इसके एक्सटीरियर पर ब्लैक और रेड हाइलाइट दिए गए हैं।
  • इसके इंटीरियर में ऑल ब्लैक कलर थीम मिलती है। कॉन्ट्रास्ट के लिए डोर हैंडल्स पर इसमें रेड एक्सेंट्स दिए गए हैं।
  • दरवाजों पर लगे डेकल्स के आखिरी में फ्लेयर बैजिंग दी गई है। सीटों पर भी इसमें फ्लेयर बैजिंग मिलती है।
  • फ्लेयर वेरिएंट केवल कॉस्मेटिक एडिशन है। ऐसे में इसमें कोई नया फीचर शामिल नहीं किया है। 

भारत में फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है। इस दौरान अक्सर कार कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए नई और मौजूदा कारों के स्पेशल एडिशन लेकर आती है। इसी क्रम में अब फोर्ड ने अपनी सब कॉम्पैक्ट कार फ्रीस्टाइल के नए वेरिएंट 'फ्लेयर' (Freestyle Flair) को लॉन्च किया है। इसके पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की प्राइस क्रमशः 7.69 लाख रुपये और 9.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। फ्रीस्टाइल फ्लेयर वेरिएंट को पुराने टॉप वेरिएंट टाइटेनियम+ के ऊपर पोज़िशन किया जाएगा।

बता दें कि फ्लेयर वेरिएंट टाइटेनियम+ वेरिएंट पर बेस्ड है। इसमें कोई अतिरिक्त फीचर्स शामिल नहीं किए गए हैं। हालांकि, यह दूसरे वेरिएंट्स के मुकाबले काफी अलग है क्योंकि इसे कई कॉस्मेटिक अपडेट्स दिए गए हैं। इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर पर रेड और ब्लैक कलर थीम मिलती है।

एक्सटीरियर की बात करें तो फ्रंट पर इसमें फॉक्स स्किड प्लेट को रेड कलर में दिया गया है। यह बंपर की ब्लैक क्लेडिंग को कॉन्ट्रास्ट देता नज़र आता है। इसमें आउटसाइड रियर व्यू मिरर पर रेड और ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन मिलता है। इस कार की रूफ को ब्लैक रंग दिया गया है। रूफ को हटकर दिखाने के लिए इसमें रूफ रेल्स को रेड कलर के साथ पेश किया गया है। दरवाजों पर इसमें नए डिज़ाइन के डेकल्स लगे हैं और इसके आखिर में फ्लेयर बैजिंग दी गई है। इस गाड़ी की ब्लैक व रेड कलर थीम डोर पर लगे नए स्टिकर्स पर भी देखने को मिलती है। इसमें हल्के ग्रे रंग का भी इस्तेमाल किया गया है। इस वेरिएंट को और आकर्षक बनाने के लिए फोर्ड ने इसमें नए ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए हैं।

इंटीरियर की बात करें तो इसमें केवल बदलाव नई अपहोल्स्ट्री का ही हुआ है। फ्लेयर वेरिएंट में अपहोल्स्ट्री को ब्लैक और ग्रे कलर थीम के साथ पेश किया गया है। एक्सटीरियर के जैसे ही इसके इंटीरियर पर भी रेड एक्सेंट्स मिलते हैं। इसमें डोर हैंडल्स पर रेड एक्सेंट्स दिए गए हैं जो ब्लैक इंटीरियर को कॉन्ट्रास्ट देते नज़र आते हैं। इस गाड़ी में सीटों पर भी 'फ्लेयर' बैजिंग दी गई है। इन सभी कॉस्मेटिक बदलावों के चलते इसकी प्राइस टाइटेनियम प्लस वेरिएंट के मुकाबले 30,000 रुपए बढ़ गई है।

टाइटेनियम प्लस वेरिएंट की तरह ही नए फ्लेयर वेरिएंट में भी फोर्डपास सिस्टम दिया गया है जो आपको स्मार्टफोन के जरिये रिमोटली व्हीकल को ट्रेक करने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें छह एयरबैग और एक्टिव रोलओवर प्रोटेक्शन फीचर भी मिलता है। इस 5-सीटर कार के नए वेरिएंट में ऑटो हेडलैंप, ऑटो वाइपर्स और 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : जुलाई 2020 में सबसे ज्यादा बिकीं ये दस कारें

फ्रीस्टाइल में पहले की तरह ही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलना जारी रहेगा। इसका पेट्रोल इंजन 96 पीएस की पावर और 120 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इसके डीजल इंजन का आउटपुट फिगर 100 पीएस और 215 एनएम है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है जो फ्रंट व्हील्स पर पावर सप्लाई करता है।

फोर्ड इस वेरिएंट के साथ एक साल की जियोसावन की मेंबरशिप भी दे रही है। लेकिन, यह मेंबरशिप फरवरी 2021 से पहले फ्रीस्टाइल की बुकिंग करने वाले ग्राहकों को ही मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें : एमजी ग्लॉस्टर का टीजर जारी, इस खास फीचर के साथ आएगी ये कार

द्वारा प्रकाशित

फोर्ड फ्रीस्टाइल पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?