• लॉगिन / रजिस्टर

अब फोर्ड की हर कार ‘फोर्ड पास’ कनेक्टेड टेक्नोलॉजी से होगी लैस, जानिए कैसे करेगी काम

संशोधित पर feb 13, 2020 12:34 pm द्वारा stuti for फोर्ड ईकोस्पोर्ट

  • 702 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोर्ड इंडिया (Ford India) ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध अपनी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी 'फोर्ड पास' से भारत में भी पर्दा उठा दिया है। कंपनी अपने सभी बीएस6 मॉडल्स में 'फोर्ड पास कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी' की पेशकश करेगी। यहां सबसे खास बात यह है कि फोर्ड अपनी सभी कारों के सभी वेरिएंट के साथ ‘फोर्ड पास’ टेक्नोलॉजी को स्टैंडर्ड देगी। जबकि दूसरी कंपनियां अपनी चुनिंदा कारों के कुछ ही वेरिएंट में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी की सुविधा दे रही है।

यह भी पढ़ें : निसान ईएम2 का नया टीजर जारी, किया सॉनेट और मारुति विटारा ब्रेजा को देगी टक्कर

इसके लिए ग्राहकों को वाहन खरीदने की तारीख से लेकर तीन साल तक के लिए अनलिमिटेड यूसेज प्लान मिलेगा। कंपनी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ ई-सिम का फीचर भी देगी। इस टेक्नोलॉजी का फायदा लेने के लिए सबसे पहले ग्राहकों को फोर्ड पास एप्लिकेशन को डाउनलोड करना होगा। अब अकाउंट बनाकर और कुछ जरूरी जानकारियां साझा करके अपने फोर्ड मॉडल को रजिस्टर करवाना होगा। फोर्ड पास में तीन ऑपरेटिंग सेक्शन- मूव, फाइंड और गाइड दिए गए हैं। आइए जानें आप मूव सेक्शन के जरिए क्या कर सकते हैं -

  • रिमोट स्टार्ट / स्टॉप (केवल ऑटोमैटिक वेरिएंट में)
  • रिमोट लॉक और अनलॉक
  • व्हीकल स्टेटस : फ्यूल लेवल, रेंज, ओडोमीटर रीडिंग, टायर प्रेशर मॉनिटर और ओडोमीटर रीडिंग के बारे में जानना
  • व्हीकल का पता लगाना
  • स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता और उनकी कीमत का पता लगाना
  • सर्विस और मेंटेनेंस हिस्ट्री के साथ सर्विस रिमाइंडर की सुविधा 

हाल ही में फोर्ड ने अपनी फिगो और एस्पायर के ऑटोमैटिक वेरिएंट्स को बंद किया है। ऐसे में इन कारों में रिमोट स्टार्ट/स्टॉप फीचर नहीं दिया जाएगा। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि फोर्ड की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी में रिमोट एसी स्टार्ट (केबिन प्री-कूल) फीचर नहीं मिलेगा। वर्तमान में यह फीचर हुंडई वेन्यू में मिलता है। 

कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का 'फाइंड सेक्शन' नज़दीकी फ्यूल स्टेशन, फोर्ड डीलर्स और फ्यूल स्टेशंस का पता लगाने में मदद करेगा। वहीं, गाइड सेक्शन, ड्राइविंग के दौरान यूज़र की सहायता करेगा।  

Ford EcoSport

कंपनी 'फोर्ड पास कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी' को सबसे पहले हाल ही में लॉन्च हुई बीएस6 ईकोस्पोर्ट (Ford Ecosport) में देगी। फोर्ड पास एप्लिकेशन एंड्रॉइड और आईओएस स्टोर्स पर उपलब्ध है। फोर्ड के मौजूदा ग्राहक भी इस एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर एक क्लिक में डीलर्स, डायरेक्शन और सर्विस हिस्ट्री का पता लगा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: जल्द बीएस6 नॉर्म्स पर अपडेट होगी फोर्ड एंडेवर, मिलेगा नया डीजल इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन

द्वारा प्रकाशित

फोर्ड ईकोस्पोर्ट पर अपना कमेंट लिखें

4 कमेंट्स
1
a
adsf
Feb 17, 2020 7:49:59 PM

...turns on automatically when the vehicle is turned on again. So perhaps that would work when the vehicle is remote started.

    जवाब
    Write a Reply
    1
    a
    adsf
    Feb 17, 2020 7:49:11 PM

    I'm just wondering if there could be a workaround to the missing cabin precool feature. In the regular ecosport, whenever we turn off the vehicle without explicitly turning off the ac, the ac turns on

      जवाब
      Write a Reply
      1
      O
      oliver fernandes
      Feb 17, 2020 7:47:22 PM

      cabin pre cool is really needed in the hot weather here...a big miss

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
        • ट्रेंडिंग
        • हाल का
        ×
        आपका शहर कौन सा है?