• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी ग्लॉस्टर का टीजर जारी, इस खास फीचर के साथ आएगी ये कार

प्रकाशित: अगस्त 12, 2020 04:24 pm । सोनूएमजी ग्लॉस्टर

  • 5149 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • एमजी ग्लॉस्टर को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था।
  • टीजर में अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग फीचर को दिखाया गया है। 
  • इसमें सेमी-ऑटो पार्क असिस्ट, 8.0 इंच डिजिटल एमआईडी और मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर भी दिए जा सकते हैं। 
  • ग्लॉस्टर में 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जा सकते हैं। 
  • इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्टुरस जी4 से होगा। 

एमजी मोटर्स (MG Motors) ने अपनी फुल साइज 7-सीटर एसयूवी ग्लॉस्टर (Gloster) को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था। अब कंपनी ने इसका टीजर जारी कर इसमें मिलने वाले कुछ खास फीचर्स की जानकारी साझा की है। भारत में इस अपकमिंग कार को साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एमजी ग्लॉस्टर अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पहले से उपलब्ध है और अलग-अलग देशों में यह अलग-अलग नाम से बिकती है। भारत में इसे ग्लॉस्टर नाम से उतारा जाएगा। टीजर इमेज में कंपनी ने इसमें मिलने वाले अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लैन कीप असिस्ट और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे रडार-बेस्ड सेफ्टी फीचर की जानकारी दी है। तस्वीरों के अनुसार इस बड़ी एसयूवी कार में ऑटो पार्किंग असिस्ट फीचर भी मिलेगा।

ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम ड्राइविंग के दौरान आकस्मिक दुर्घटना को पहले ही पहचान लेता और तुरंत गाड़ी को रोक देता है। यह सिस्टम औसतन ड्राइवर से पहले ही ब्रेक लगाकर कार को रोक देता है। वहीं अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल आपकी हाईवे राइडिंग को बेहतर बनाने के लिए है। इस फीचर की बदौलत आप सड़क पर अपने आगे चल रही गाड़ी से एक सुरक्षित दूरी बनाए रहते हैं और इस दौरान जरूरत के हिसाब से यह फीचर आपकी गाड़ी की रफ्तार को कम या तेज कर सकता है। लैन कीप असिस्ट से आपको सड़क पर अपनी लैन पर चलने में मदद मिलती है। जैसे ही आप अपनी लैन से हटते हैं यह फीचर आपको अलर्ट कर देगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में उपलब्ध एमजी ग्लॉस्टर को पैसेंजर सुरक्षा के लिए क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली हुई है।

भारत में फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में एमजी ग्लॉस्टर का मुकाबला फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी कारों से होगा। वर्तमान में इस सेगमेंट में इन दोनों ही कारों का दबदबा है। ऐसे में कहा जा रहा है कि ऑटोनॉमस ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी के साथ एमजी ग्लॉस्टर इस सेगमेंट में इन कारों से आगे निकल सकती है। चर्चाएं हैं कि इस फोर व्हीलर गाड़ी में 360 डिग्री कैमरा व्यू, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 8.0 इंच डिजिटल मल्टी-इंफो डिस्प्ले (एमआईडी), 12.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग और लैदरेट अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर भी मिलेंगे।

एमजी ग्लॉस्टर को भारत में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। इसके पेट्रोल मॉडल में 2.0 लीटर इंजन दिया जा सकता है जो 224 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। डीजल मॉडल में भी 2.0 लीटर इंजन मिल सकता है जिसकी पावर 218 पीएस और टॉर्क 480 एनएम होगा। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसमें पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटो और डीजल इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटो ट्रांसमिशन दिया गया है। ग्लॉस्टर में कई ड्राइविंग मोड के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन भी मिलता है। 

भारत में इस कार को 2020 के आखिर तक या फिर जनवरी 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इसकी कीमत 30 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

यह भी पढ़ें : फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी एमजी ग्लॉस्टर, दिवाली पर होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

एमजी ग्लॉस्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?