• लॉगिन / रजिस्टर

फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी एमजी ग्लॉस्टर, दिवाली पर होगी लॉन्च

संशोधित: अक्टूबर 08, 2020 12:58 pm | सोनू | एमजी ग्लॉस्टर

  • 2320 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट (08/10/2020) : एमजी ग्लोस्टर भारत में लॉन्च हो गई है। इसे चार वेरिएंट सुपर, स्मार्ट, शार्प और सावी में पेश किया गया है। इसकी कीमत 28.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है।

  • चीन में यह एसयूवी मेक्सस डी90 नाम से बिकती है। 
  • इसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और बाय-टर्बो डीजल इंजन दिए जा सकते हैं। 
  • एमजी ग्लॉस्टर में पैनोरमिक सनरूफ और थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर भी मिल सकते हैं।
  • इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से होगा। 
  • एमजी ग्लॉस्टर की कीमत 35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब हो सकती है। 

एमजी मोटर्स (MG Motors) अब भारत में अपने चौथे प्रोडक्ट ग्लॉस्टर को लॉन्च करने की तैयारी में है। एमजी ग्लॉस्टर एक फुल साइज एसयूवी है, जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था। भारत में इस कार को इसी साल दिवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में इसे गुजरात में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस एसयूवी को चीन और ऑस्ट्रेलिया में क्रमशः मेक्सस डी90 और एलडीवी डी90 नाम से बेचा जा रहा है, जबकि भारत में इसे कंपनी ग्लॉस्टर नाम से उतारेगी। 

यह भी पढ़ें : ऐसा होगा एमजी हेक्टर प्लस का प्रोडक्शन मॉडल, जल्द होगी लॉन्च

कैमरे में कैद हुई तस्वीरों पर गौर करें तो इसके ब्रांड लोगों और नेम प्लेट को कवर किया गया है। इसका डिजाइन चीनी मॉडल जैसा ही है। चीन में यह एसयूवी कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर टर्बाचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 220 पीएस की पावर और 365 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीजल मॉडल में 2.0 लीटर बाय-टर्बो इंजन लगा है, जिसकी पावर 220 पीएस और टॉर्क 480 एनएम है। दोनों इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड जेडएफ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। चर्चाएं हैं कि यही इंजन ऑप्शन भारत आने वाली एमजी ग्लॉस्ट में भी दिए जा सकते हैं। 

एमजी ग्लॉस्टर की फीचर लिस्ट की बात करें तो इसमें मेक्सस डी90 वाले ही फीचर मिलने की संभावना है। इस लिस्ट में पैनोरमिक सनरूफ, 12.3 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेटिविटी के साथ), थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 360 डिग्री कैमरा आदि शामिल हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें मल्टीपल एयरबैग, ईएसपी और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। 

एमजी की इस फुल साइज एसयूवी का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, महिंद्रा अल्टुरस जी4, स्कोडा कोडिएक, फोर्ड एंडेवर, फोक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस और इसुजु एमयू-एक्स से होगा। भारत में एमजी ग्लॉस्टर कार की प्राइस 35 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

यह भी पढ़ें : एमजी हेक्टर प्लस के वेरिएंट से जुड़ी जानकारी आई सामने, जल्द होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी ग्लॉस्टर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
R
raj krishnamurthy
Jun 29, 2020 4:19:32 PM

boycott chinese!

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?