एमजी ग्लॉस्टर से उठा पर्दा, फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर को देगी टक्कर

संशोधित: अक्टूबर 08, 2020 01:00 pm | nikhil | एमजी ग्लॉस्टर

  • 4938 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट (08/10/2020) : एमजी ग्लोस्टर भारत में लॉन्च हो गई है। इसे चार वेरिएंट सुपर, स्मार्ट, शार्प और सावी में पेश किया गया है। इसकी कीमत 28.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है।

इंडिया में फुल-साइज एसयूवी सेगमेंट में टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर सबसे ज्यादा पॉपुलर कारें है। ये दोनों ही एसयूवी बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर बनी है। अब एमजी मोटर भी "ग्लॉस्टर" एसयूवी के साथ इस सेगमेंट में कदम रखने की तैयारी में है। हेक्टर प्लस को शोकेस करने के बाद अब एमजी ने ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 में ग्लॉस्टर से भी पर्दा उठा दिया है।

एमजी ग्लॉस्टर चीन में उपलब्ध मैक्सस डी90 पर बेस्ड है। यह भारत में एमजी की फ्लैगशिप एसयूवी होगी। इसे 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा।  

पहली नज़र में एमजी ग्लॉस्टर काफी लम्बी और ऊंची कार लगती है। इसमें 19-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो कार के बड़े साइज के कारण छोटे लगते हैं। इसके फ्रंट में तीन स्लैट्स वाली ऑक्टागोनल ग्रिल दी गई है। इसमें एलईडी हेडलैम्प्स और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैम्प्स दिए गए हैं। कार में टेललैम्प्स में भी एलईडी एलिमेंट्स का इस्तमाल हुआ है। इसके बूटलिड पर एक क्रोम-बार दी गई है जो इसके टेललैम्प्स को कनेक्ट करती नज़र आती है। इसके टेल गेट के नीचले छोर के सेंटर पर "ग्लॉस्टर" की बैजिंग दी गई है। कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें ड्यूल एग्जॉस्ट भी दिए गए हैं।

कंपनी ने फ़िलहाल इसके इंटीरियर को शोकेस नहीं किया है।

एमजी ग्लॉस्टर में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन दिए जा सकते हैं। इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल (220पीएस/365एनएम) और 2.0-लीटर बाई-टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन (220पीएस/480एनएम) दिया जा सकता है। दोनों इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएँगे। इसमें 4-व्हील ड्राइव का भी ऑप्शन मिलेगा। 

बात की जाए फीचर्स की तो चीन में उपलब्ध मैक्सस डी90 में एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल, पैनोरामिक सनरूफ, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, 360 डिग्री कैमरा, 6-एयरबैग्स, हिल-होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) जैसे फीचर्स मिलते हैं। उम्मीद है कि ग्लॉस्टर में भी यही सब फीचर्स दिए जाएंगे। साथ ही इसमें हेक्टर की तरह कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी मिलेगी।    

एमजी ग्लॉस्टर को 2020 के अंत तक लॉन्च किए जाने का अनुमान है। इसकी प्राइस 28 लाख से 35 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद इंडियन एसयूवी सेगमेंट में इसका मुकाबला फोर्ड एंडेवर, महिन्द्रा अल्टुरस जी4टोयोटा फॉर्च्यूनरस्कोडा कोडिएकइसुज़ु एमयू-एक्स और फोक्सवैगन टिग्वान के साथ होगा।

 साथ ही पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुई 6-सीटर एमजी हेक्टर प्लस, जानिए कब होगी लॉन्

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी ग्लॉस्टर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
suresh
Feb 7, 2020 2:44:39 PM

It is a Chinese car, and quality you can imagine!

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

    ट्रेंडिंगएसयूवी

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience