• लॉगिन / रजिस्टर

नई महिंद्रा थार के बेस वेरिएंट एएक्स में नहीं मिलेगा पेट्रोल इंजन

प्रकाशित: सितंबर 14, 2020 01:22 pm । सोनूमहिंद्रा थार

  • 1874 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • नई महिंद्रा थार तीन वेरिएंट एएक्स, एएक्स ऑप्शनल और एलएक्स में मिलेगी।
  • इसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन, 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ मिलेंगे।
  • एंट्री-लेवल वेरिएंट एएक्स में केवल डीजल-मैनुअल ऑप्शन दिया जाएगा।
  • एएक्स वेरिएंट में मैनुअल एसी, ड्यूल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और फिक्स्ड सॉफ्ट टॉप रूफ जैसे फीचर मिलेंगे।
  • एएक्स वेरिएंट की प्राइस 10 लाख रुपये से कम हो सकती है।

नई महिंद्रा थार अपने पुराने मॉडल से काफी एडवांस और स्टाइलिश है, इसे भारत में 2 अक्टूबर 2020 को लॉन्च किया जाना है। नई थार में कई फीचर पहली बार मिलने जा रहे हैं, इस लिस्ट में पेट्रोल इंजन, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और फैक्ट्री फिटेड हार्ड टॉप रूफ ऑप्शन आदि शामिल हैं। हालांकि इसमें ग्राहकों को एक चीज की कमी खल सकती है और वो है इसके एंट्री-लेवल वेरिएंट एएक्स में पेट्रोल इंजन का अभाव। जानकारी मिली है कि कंपनी इसके बेस वेरिएंट को केवल डीजल इंजन के साथ पेश करेगी जबकि पेट्रोल इंजन इसके मिड वरिएंट एएक्स ऑप्शनल से दिया जाएगा।

नई थार को 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन में पेश किया जाएगा। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। थार में कंपनी ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड देगी। इसके एंट्री-लेवल वेरिएंट एएक्स में केवल डीजल-मैनुअल कोम्बिनेशन मिलेगा, जिसका पावर आउटपुट 130पीएस/300 एनएम है।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा थार 2020 फर्स्ट लुक रिव्यू

नई थार के बेस वेरिएंट में फिक्स्ड सॉफ्ट टॉप रूफ, मैनुअल एसी, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में मॉनोक्रोम मल्टी-इंफोर्मेशन डिस्प्ले और 12 वॉट एसेसरीज सॉकेट जैसे फीचर दिए गए हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और सीटबेल्ट अलर्ट जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

महिंद्रा थार की प्राइस का अभी ऑफिशियल खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी शुरूआती कीमत 10 लाख रुपये से कम हो सकती है जबकि महिंद्रा थार टॉप मॉडल की प्राइस 13 लाख रुपये के करीब हो सकती है। वर्तमान में इस कार के कंपेरिजन में फिलहाल कोई गाड़ी मौजूद नहीं है, लेकिन जल्द ही यहा नई फोर्स गुरखा की एंट्री होने वाली है। वहीं कीमत के मोर्चे पर इसकी टक्कर हुंडई क्रेटा, रेनो डस्टर, निसान किक्स और किया सेल्टोस से भी रहेगी।

यह भी पढ़ें : नई महिंद्रा थार के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौनसे फीचर, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?