• लॉगिन / रजिस्टर

न्यू जनरेशन हुंडई एलीट आई20 की एक और खास तस्वीर हुई लीक, मिलेगा ये काम का फीचर

प्रकाशित पर Nov 08, 2019 06:45 PM द्वारा Bhanu for हुंडई Elite i20 2020

  • 1692 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • टेस्टिंग के दौरान नज़र आई डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर से लैस 2020 हुंडई एलीट आई20 
  • नए डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर में मिलेगा एस्टन मार्टिन से इंस्पायर्ड टैकोमीटर
  • कार में हुंडई वेन्यू वाले 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और किया सेल्टोस वाले 1.5 लीटर डीज़ल इंजन का मिलेगा विकल्प
  • नई आई20 को 2020 ऑटो एक्सपो में किया जाएगा पेश

हुंडई मोटर्स न्यू जनरेशन एलीट आई20 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। भारत में इसे रियर डिस्क ब्रेक के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। अब इस कार की विदेशी सरजमीं पर टेस्टिंग होते हुए नज़र आई है। लीक हुई तस्वीरों से पता चला है कि इस अपकमिंग हैचबैक में नए डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर के अलावा और भी खास फीचर मौजूद होंगे। 

2020 एलीट आई20 में दिए गए नए डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर के अंदर बीच में कलरफुल मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले दी गई है। इस डिस्ले के दाएं बाएं स्पीडोमीटर और टैकोमीटर भी दिया गया है। स्पीडोमीटर के बीच में डिजिटल डिस्प्ले नज़र आ रही है और उम्मीद है कि ये फीचर टैकोमीटर में भी दिया गया हो। लीक हुई तस्वीरों में टैकोमीटर के नीचे की तरफ दाईं ओर टेंपरेचर गेज भी नज़र आ रहा है। हालांकि, दोनों मीटर डिजिटल हैं कि नहीं! इस बात की जानकारी कार से पूरी तरह पर्दा उठने के बाद ही मिलेगी। 

इसके अलावा नई एलीट आई20 में वेन्यू जैसा 8 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिल सकता है। लीक फोटोज़ में कुछ फंक्शन को कंट्रोल करने के लिए मैनुअल बटन भी नज़र आ रहे हैं। इस अपकमिंग नई हैचबैक में वेन्यू की तरह ई सिम से लैस ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर भी दिया गया है। 

हुंडई एलीट आई20 के मौजूदा मॉडल में दिया गया 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन इसके न्यू जनरेशन मॉडल में भी दिया जा सकता है। वहीं, कंपनी इसके 1.4 लीटर डीज़ल इंजन को बंद कर सकती है। इसकी जगह हुंडई अपनी अपकमिंग हैचबैक में किया सेल्टोस वाला 1.5-लीटर बीएस6 डीजल इंजन दे सकती है । यह इंजन 115पीएस की पावर और 250एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। हालांकि, इस इंजन को आई20 में थोड़ी कम पावर/टॉर्क के साथ पेश किया जाएगा। सेल्टोस में यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। नई आई20 में भी दोनों गियरबॉक्स का विकल्प मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी इसमें हुंडई वेन्यू वाला ज्यादा पावरफुल 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दे सकती है। यह इंजन 120पीएस की पावर और 172 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी या 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। 

नई हुंडई आई20 की प्राइस इसके मौजूदा  मॉडल से थोड़ा ज्यादा रहने की उम्मीद है। वर्तमान में एलीट आई20 5.52 लाख से 9.34 लाख रुपये की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। कंपनी न्यू एलीट आई20 को अगले साल फरवरी में होने वाले 2020-ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है। 

यह भी पढ़ें: कॉस्मैटिक बदलावो के साथ हुंडई ने पेश की 2019 आई20 एक्टिव, कीमत 7.74 लाख रुपये से शुरू

द्वारा प्रकाशित

हुंडई Elite i20 2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?