• लॉगिन / रजिस्टर

मारुति एक्सएल6 का करें इंतज़ार या चुनें महिंद्रा मराज़ो, मारुति अर्टिगा और रेनो लॉजी में से बेहतर कार?

प्रकाशित पर Aug 13, 2019 07:46 PM द्वारा Stuti for मारुति एक्सएल6

  • 1557 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति इन दिनों प्रीमियम एमपीवी एक्सएल6 पर काम कर रही है। भारत में इसे 21 अगस्त 2019 को लॉन्च किया जाएगा। इसे मारुति के प्रीमियम आउटलेट नेक्सा के जरिये बेचा जाएगा। इसकी अनुमानित कीमत 8 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के आसपास हो सकती है। इस 6-सीटर एमपीवी का मुकाबला महिंद्रा मराज़ो, रेनो लॉजी और अर्टिगा से होगा। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या मारुति एक्सएल6 के लॉन्च का इंतज़ार करना सही रहेगा या फिर ऊपर बताए विकल्पों में से बेहतर ऑप्शन तलाशना चाहिए, इनका जवाब जानें यहां:-

मारुति सुजुकी अर्टिगा 

एमपीवी सेगमेंट में मारुति अर्टिगा सस्ती कारों की सूची में शामिल है। वाजिब कीमत, अच्छे फीचर्स, बड़े केबिन स्पेस व बेहतर माइलेज इसे वैल्यू फोर मनी कार बनाते हैं। नई अर्टिगा स्पोर्टी ग्रिल, क्वाड चैम्बर एलईडी हेडलैंप्स, रूफरेल्स, अलॉय व्हील और स्किड प्लेट्स जैसे फीचर्स से लैस है। यह गाड़ी पेट्रोल-डीजल इंजन विकल्प व सीएनजी फिटेड किट के साथ आती है।

रेनो लॉजी 

अगर आप डीजल एमपीवी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो रेनो लॉजी आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। यह कार बड़े केबिन स्पेस के साथ आती है और हाइवे पर अच्छा माइलेज देती है। कार्गो स्पेस को बढ़ाने के लिए गाडी की तीसरी रो को आसानी से हटाया भी जा सकता है। गाडी में दूसरी रो पर कैप्टेन सीट का विकल्प दिया गया है। बाज़ार में यह गाडी 9 वेरिएंट में उपलब्ध है। 

महिंद्रा मराज़ो

यह 7-8 सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने सेगमेंट की टॉप कारों की श्रेणी में शामिल है। बड़े केबिन स्पेस व अच्छे एयर कंडीशनर के साथ आने वाली मराज़ो अच्छा माइलेज देने में भी सक्षम है। ढेरों नए फीचर्स के साथ आने वाली इस कार की दूसरी रो पर बेंच टाइप सीटें दी गई हैं। इसमें दूसरी व तीसरी रो की रूफ पर अलग-अलग एयर कंडीशनर दिए गए हैं जो कार में गर्मी महसूस नहीं होने देते। इंजन विकल्प की बात करें तो कार में केवल डीजल विकल्प ही मिलेगा। मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आने वाला गाडी का इंजन हाइवे व सिटी में ड्राइव के दौरान काफी दमदार साबित होता है। अगर आप खुद कार चलाना पसंद करते हैं तो यह आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकती है।  

मारुति सुजुकी एक्सएल6

यह 6-सीटर एमपीवी हियरटेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित है। कार की तीसरी रो में कैप्टेन सीटें दी गईं हैं। लैदर फिनिश के साथ आने वाली  कार की सीटें इसे अर्टिगा की तुलना ज्यादा प्रीमियम बनाती है। इसमें एलईडी लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टप्ले स्टूडियो जैसे अतिरिक्त फीचर्स दिए जा सकते हैं। यह गाडी बीएस6 मानकों पर आधारित के15 पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। कार का इंजन स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा। इसमें अर्टिगा की तरह ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें:मारुति एक्सएल6 की बुकिंग हुई शुरू, 21 अगस्त को होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

मारुति एक्सएल6 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
K
k arunachalam
Aug 17, 2019 11:28:05 PM

Most important part is that why the moon roof is missing which is the trend.

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • Maruti XL6
    • Mahindra Marazzo
    • Renault Lodgy
    • Maruti Ertiga

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?