• लॉगिन / रजिस्टर

हाई-स्पीड क्रैश टेस्ट में फोक्सवैगन पोलो ने ट्रैक्टर का कर डाला ऐसा हाल,देखें वीडियो

संशोधित: मार्च 09, 2021 01:24 pm | स्तुति | फॉक्सवेगन पोलो

  • 2729 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोक्सवैगन कारों को अपनी मजबूत बिल्ड क्वॉलिटी और अच्छी सेफ्टी रेटिंग्स के लिए जाना जाता है। फोक्सवैगन पोलो कार इस बात का एक अच्छा उदहारण है। #सेफरकार्सफॉरइंडिया  कैंपेन के तहत इस हैचबैक को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग मिली थी।

तस्वीरों में ऊपर नज़र आ रही इस कार की खासियतों को एक वीडियो में हाइलाइट किया गया है जो ऑनलाइन वायरल भी हुआ है। इस वीडियो में व्हाइट रंग की फोक्सवैगन पोलो कार तेज़ स्पीड से आती हुई दिखाई पड़ती है और रोड क्रॉस करते समय महिंद्रा ट्रेक्टर-ट्रेलर से दुर्घटनाग्रस्त होते हुए आगे की तरफ बढ़ जाती है। इस दुर्घटना का प्रभाव इतना गंभीर था कि ट्रेक्टर आधे हिस्से में बंट गया और पोलो का फ्रंट हिस्सा भी काफी डेमेज हुआ। लेकिन, वीडियो के अनुसार इस हैचबैक में बैठे सभी पैसेंजर एकदम सुरक्षित रहे। वहीं, ट्रेक्टर के ड्राइवर को लेकर फिलहाल कोई सूचना नहीं मिली है। मगर, वीडियो को देखकर लगता है कि वह भी सुरक्षित ही होंगे।  

फार्म व्हीकल्स, ट्रेक्टर और ट्रेलर भारी लोड या फिर मशीनरी को ले जाने के लिए अकसर हाइवे का ही इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में हमें सुनिश्चित करना चाहिए कि हम सड़क दुर्घटना से बचने के लिए सभी सेफ्टी प्रोटोकॉल्स को अपनाएं जैसे उचित दूरी बनाए रखना, चौराहों पर सावधानी से गाड़ी चलाना और स्पीड लिमिट फॉलो करना आदि। फार्म व्हीकल्स अधिकतर स्लो मूविंग व्हीकल्स होते हैं जो 40 किलोमीटर/घंटे से 50 किलोमीटर/घंटे की स्पीड पर चलते हैं। हाइवे पर ऐसे व्हीकल्स से बचने के लिए अलर्ट रहना और स्पीड को कम कर लेना बेहद जरूरी होता है क्योंकि ऐसे व्हीकल्स एकदम से टर्न ले लेते हैं या फिर बिना वॉर्निंग के रुक जाते हैं।   

पोलो कार का मौजूदा मॉडल लंबे समय से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इसे कई बार मिड-लाइफ अपडेट भी दिया जा चुका है। इस गाड़ी में पहले पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस ही दिए गए थे, लेकिन बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद से यह हैचबैक अब केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही मिलती है। इसमें 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (76 पीएस/95 एनएम) और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (110 पीएस/175 एनएम)  ऑप्शंस दिए गए हैं। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसके 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, जबकि 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। 

Volkswagen Polo

भारत में फोक्सवैगन पोलो की प्राइस 6.01 लाख रुपए से 9.92 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। सेगमेंट में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, हुंडई आई20, होंडा जैज़ और टाटा अल्ट्रोज़ से है। 

यह भी पढ़ें :  कारों में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स 1 अप्रैल से होंगे अनिवार्य - कौनसी कारें होंगी सबसे ज्यादा प्रभावित?

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन पोलो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?