स्कोडा कुशाक 7 सीटर एसयूवी का रेंडर वीडियो आया सामने

प्रकाशित: अक्टूबर 18, 2021 05:03 pm । cardekhoस्कोडा कुशाक

  • 1647 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा कुशाक एक प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी कार है। इस कार के ड्राइविंग डायनेमिक्स बेहद अच्छे हैं और इसमें दमदार इंफोटेनमेंट फीचर्स भी दिए गए हैं। इसकी लंबाई बढ़ने और इसमें थर्ड रो सीटों का विकल्प जुड़ने के बाद यह एसयूवी कार हुंडई अल्कज़ार और एमजी हेक्टर प्लस जैसी गाड़ियों को टक्कर दे सकती है। हाल ही में एसआरके डिज़ाइन के एक आर्टिस्ट ने 7-सीटर स्कोडा कुशाक एसयूवी की रेंडर तस्वीरों का वीडियो साझा किया है, जिसके बारे में जानेंगे यहां:-

कुशाक को 7-सीटर कार बनाने के लिए आर्टिस्ट ने इस कार की लंबाई को बढ़ा दिया है जो हम क्रेटा और अल्कज़ार में भी देख चुके हैं, जहां अल्कज़ार क्रेटा से 8 इंच ज्यादा लंबी कार है। लंबाई बढ़ने की वजह से इसके केबिन में रियर साइड पर एक और बेंच सीट फिट करने के लिए अच्छा खासा स्पेस हो गया है।

यदि स्कोडा 7-सीटर कुशाक के सपने को साकार करने का फैसला करती है, तो कंपनी के लिए रिसर्च, डेवलपमेंट और टूलिंग कॉस्ट बेहद महत्वपूर्ण होगी। लेकिन, एक बिल्कुल नई एसयूवी की तुलना में इसे तैयार करना कम खर्चीला होगा। ऐसी मॉडर्न कारों का श्रेय प्लेटफ़ॉर्म इंजीनियरिंग को जाता है - एमक्यूबी ए0 बॉडी फ्रेम (जिसके लोकल वर्जन एमक्यूबी ए0-इन पर कुशाक को तैयार किया गया है) को कई अलग-अलग बॉडी स्टाइल में बदला जा सकता है फिर बात चाहे हैचबैक से लेकर सेडान कारों और बड़ी एसयूवी तक की क्यों न हो। यह प्लेटफॉर्म स्कोडा को नए डिजाइन वाले व्हीकल्स से अच्छा मुनाफा कमाने में मदद कर सकता है।

हमें पूरा विश्वास है कि कुशाक कार में दो एक्स्ट्रा पैसेंजर्स के कम्फर्टेबल होकर बैठने में कोई समस्या नहीं आएगी। आप इसकी राइड क्वॉलिटी का रिव्यू यहां पढ़ सकते हैं। इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह एसयूवी कार दूसरी प्रतिद्वंदियों के मुकाबले एक अच्छा विकल्प साबित होती है। इसमें 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो राइड्स के दौरान बिलकुल भी स्लो नहीं लगता है। यह इंजन 115 पीएस की पावर और 178 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, लेकिन आप इसमें 1.0-लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और बड़े 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें : स्कोडा कुशाक 1.0 लीटर टॉर्क कनवर्टर Vs 1.5 लीटर ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक: माइलेज कंपेरिजन

इस गाड़ी में एडवांस 10.1-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन वायरलैस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ दी गई है। इसके अलावा इसमें वायरलैस फोन चार्जर, सिंगल पेन सनरूफ, कनेक्टेड कार फीचर्स और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट भी दी गई है। कुशाक में पैनोरमिक सनरूफ का अभाव है, लेकिन यदि कंपनी कभी इसके 7-सीटर वेरिएंट को तैयार करती है तो इसमें यह फीचर जरूर दे सकती है। कोरियन कारमेकर्स के बीच एसयूवी कारों का थ्री-रो वर्जन तैयार करना ट्रेंड बन गया है, हुंडई अल्कजार के बाद किया भी 7-सीटर एसयूवी पर काम कर रही है जो सेल्टोस पर बेस्ड है। इसे टेस्टिंग के दौरान भी कई बार देखा जा चुका है। क्या आप स्मार्ट, विश्वसनीय, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस युरोपियन कार के लिए ज्यादा पैसे खर्च करना चाहेंगे? हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं।

यह भी देखें: स्कोडा कुशाक ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कुशाक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience