देश में शुरू हुई मारूति इग्निस की टेस्टिंग, दिवाली तक हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित: जून 16, 2016 12:57 pm । khan mohd.मारुति इग्निस

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारूति की पहली मिनी एसयूवी इग्निस एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। इस बार इग्निस की झलक दिल्ली-एनसीआर हाईवे पर कैमरे में कैद हुई। इससे पहले पिछले महीने ही इसे यूरोप में भी रोड टेस्ट के दौरान देखा गया था।

मारूति इग्निस की संभावित कीमत 5 लाख रूपए से 6 लाख रूपए रहने की उम्मीद है। इसके दिवाली के आस-पास लॉन्च होने की संभावना है। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला महिन्द्रा केयूवी-100 से होगा।  

रेनो क्विड और रेडी-गो की तरह मारूति इग्निस भी अपने कॉन्सेप्ट के काफी करीब है। इसका कॉन्सेप्ट फरवरी में आयोजित हुए दिल्ली ऑटो एक्सपो-2016 में पेश किया गया था। मिनी या माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में फिलहाल महिन्द्रा की केयूवी-100 मौजूद है।

तस्वीरों पर गौर करें तो पता चलता है कि इसे बॉक्सी डिजायन दिया गया है। स्पोर्टी रूफ रेल्स, स्टाइलिश फ्रंट ग्रिल, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और लोअर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग इसे काफी स्पोर्टी अंदाज़ देते हैं। ड्राइविंग पोजिशन को ऊंचा रखा गया है, इस वजह से ड्राइवर और पैसेंजर को सड़क और बाहर का नजारा ज्यादा साफ नजर आएगा।

इग्निस के केबिन की बात करें तो कहा जा रहा है कि यह मारूति की सभी कारों से अलग हटकर होगा। इसमें पांच पैसेंजर आराम से बैठ सकेंगे। यहां ड्यूल टोन डैशबोर्ड, इंफोटेंमेंट सिस्टम और डिजिटल-एनालॉग कॉम्बिनेशन वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर समेत दूसरे फीचर्स मिलेंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मारूति इग्निस को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उतारा जाएगा। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का ड्यूलजेट इंजन और डीज़ल वेरिएंट में 1.3 लीटर का डीडीआईएस190 इंजन आ सकता है। इसके साथ ही यह भी संभावना है कि इसमें 1.0 लीटर का बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन भी आ सकता है।

यह भी पढ़ें : एसयूवी सेगमेंट में विटारा ब्रेज़ा नंबर-1, फिर पिछड़ी हुंडई क्रेटा

सोर्स: मोटरट्रेंड डॉट इन

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति इग्निस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience