टेस्टिंग के दौरान दिखा 2020 महिन्द्रा थार का हार्ड टॉप वर्जन

प्रकाशित: मई 27, 2019 06:42 pm । भानुमहिंद्रा थार

  • 334 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Upcoming Mahindra Thar Spotted With Hard Top

महिंद्रा इन दिनों भारत में नई थार की टेस्टिंग कर रही है। कुछ समय पहले नई थार के सॉफ्ट टॉप मॉडल और इसके इंटीरियर से जुड़ी तस्वीरें सामने आईं थी। इस बार कार के हार्ड टॉप वर्जन को सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।  

मौजूदा थार में हार्ड टॉप रूफ, एसेसरीज के रूप में उपलब्ध है। उम्मीद की जा रही है कि नई महिंद्रा थार में भी कंपनी हार्ड टॉप रूफ को एसेसरीज के रूप में पेश करेगी। माना जा रहा है कि कंपनी थार का हार्ड टॉप रूफ वर्जन भी पेश कर सकती है। ऐसा होने के बाद महिंद्रा थार एक बेहतर ऑल वैदर व्हीकल साबित होगी। खासतौर पर यह कार उन लोगों के लिए अच्छी रहेगी जो थार को केवल एक ऑफ रोडिंग कार के रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं।

Upcoming Mahindra Thar Spotted With Hard Top

नई महिंद्रा थार में कंपनी ने कंफर्ट और सेफ्टी फीचर देने में विशेष ध्यान रखा है। गाड़ी के मौजूदा मॉडल के मुकाबले नया मॉडल सिटी ड्राइविंग के हिसाब से भी अच्छा साबित होगा। सॉफ्ट टॉप वेरिएंट के मुकाबले इसके हॉर्ड टॉप वेरिएंट की कीमत ज्यादा होगी। महिंद्रा थार के मौजूूदा मॉडल में हार्ड टॉप किट के लिए कंपनी 1.32 लाख रुपये अलग से चार्ज करती है।

नई थार में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और रियर पार्किंग जैसे सेफ्टी फीचर स्टैंडर्ड मिलेंगे। इस में नया बीएस6 डीजल इंजन मिलेगा। अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह 2.0 लीटर डीजल इंजन हो सकता है जो मौजूदा एमहॉक इंजन की जगह दिया जाएगा। हालांकि, इस इंजन के बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह इंजन 140 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा।

इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जा सकता है। मौजूदा थार में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। महिंद्रा, थार में 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम और लो रेंज के गियरबॉक्स देना जारी रखेगी।

Upcoming Mahindra Thar Spotted With Hard Top

2020 महिंद्रा थार को अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जाएगा। कार की कीमतों में इजाफा होने के पूरे आसार हैं। वर्तमान में महिंद्रा थार की प्राइस 6.72 लाख रुपये से शुरू होकर 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम,नई दिल्ली) तक जाती है।बाजार में इसका मुकाबला फोर्स गुरखा से है। 

यह भी पढ़ें: नई महिंद्रा स्कॉर्पियो की पहली झलक आई सामने

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience