• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी नई महिन्द्रा थार, केबिन से जुड़ी जानकारी आई सामने

प्रकाशित पर Apr 15, 2019 12:37 PM द्वारा Sonu for महिंद्रा थार 2020

  • 195 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2020 Mahindra Thar

महिन्द्रा की नई थार को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार कार के केबिन से जुड़ी जानकारी हाथ लगी है। नई महिन्द्रा थार को इस साल के आखिर तक या फिर 2020 की शुरूआत में पेश किया जाएगा। यह मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है। मौजूदा थार की कीमत 6.72 लाख रूपए से 9.49 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला फोर्स गुरखा से होगा।

2020 Mahindra Thar

तस्वीरों पर गौर करें तो कार के आगे वाले हिस्से का डिजाइन जीप सीजे से मिलता-जुलता है। कुल-मिलाकर कहें तो यह पहले से ज्यादा मॉडर्न है। कार के बोनट पर मैटल के बजाय प्लास्टिक के हूक दिए गए हैं जो इसे पहले से ज्यादा बेहतर बनाते हैं।

2020 Mahindra Thar Mahindra Thar

2020 थार के आगे और पीछे वाले बंपर में भी बदलाव हुआ है, इन्हें प्लास्टिक से तैयार किया गया है। मौजूदा थार की बात करें तो इस में केवल आगे की तरफ प्लास्टिक बंपर दिया गया है। 2020 थार के दरवाजों का लेआउट भी नया है। इस में डोर हैंडल को नीचे की तरफ पोजिशन किया गया है। चर्चाएं हैं कि इसे नए प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा।

2020 Mahindra Thar

नई महिन्द्रा थार के केबिन में भी काफी बदलाव हुए हैं। इस में नया डैशबोर्ड, फ्रंट बकेट और रियर साइड फेसिंग सीटें, बड़ी ड्राइवर इंफो डिस्प्ले, नया मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, गद्देदार दरवाजे और ऑल पावर विंडो जैसी खासियतें समाई हैं। मौजूदा थार में इन सभी का अभाव है।

2020 Mahindra Thar

कैमरे में कैद हुई कार की तस्वीर से अनुमान लगाया जा रहा है कि यह शुरूआती वेरिएंट है। इस में मैनुअल एसी लगा है। माना जा रहा है कि कंपनी टॉप वेरिएंट में क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट दे सकती है। नई महिन्द्रा थार के केबिन को ऑल-ब्लैक लेआउट में पेश किया गया है, जबकि मौजूदा थार के केबिन में हल्के बेज कलर का इस्तेमाल हुआ है।

2020 Mahindra Thar

दूसरी जनरेशन की महिन्द्रा थार में पहले से ज्यादा फीचर मिलेंगे। इसके सभी वेरिएंट में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे स्टैंडर्ड मिलेंगे। चर्चाएं हैं कि इस में को-पैसेंजर एयरबैग का विकल्प भी दिया जा सकता है। नई थार में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है। इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम डैशबोर्ड से बाहर की तरफ उभरा हुआ हो सकता है।

2020 Mahindra Thar

भारत में अप्रैल 2020 से बीएस6 नियम लागू जा रहे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि कंपनी इस में नए इंजन देगी। मौजूदा थार की बात करें तो यह 2.6 लीटर डीआई और 2.5 लीटर सीआरडीई डीज़ल इंजन में उपलब्ध है। 2.6 लीटर इंजन की पावर 63 पीएस और टॉर्क 195 एनएम है। 2.5 लीटर इंजन 105 पीएस की पावर और 247 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। 2020 महिन्द्रा थार में नया 2.0 लीटर बीएस6 डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। यही इंजन कंपनी आने वाले समय में एक्सयूवी500 और स्पॉर्पियो में भी देगी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि थार में यह इंजन 140 पीएस की पावर देगा। नई थार पहले की तरह ऑल-व्हील-ड्राइव अवतार में आएगी।

यह भी पढें : जानिए किस तरह तैयार होती है महिंद्रा अल्टुरस जी4 एसयूवी

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा थार 2020 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
दिनेश जाँगीड़ दिनेश
Apr 17, 2019 9:42:30 AM

Scorpio S9

जवाब
Write a Reply
2
C
cardekho
Apr 18, 2019 11:04:22 AM

The new Scorpio isn't a mere a facelift but almost a new generation vehicle with a new chassis, almost all new body panels and much-improved ride and handling. It looks good too and can seat seven. With an aggressive price tag, it makes a good case for itself. Talking about the Mahindra Scorpio S9 is priced at Rs. 14.06 Lakh (Ex-showroom Delhi). To get more details, click on the following link. https://bit.ly/2d7Spv7

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?