• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा बैजिंग के साथ मारुति सियाज इस साल के आखिर तक हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित: अप्रैल 21, 2021 04:14 pm । सोनू

  • 2036 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति सुजुकी और टोयोटा ने 2017 में अपने मॉडल आपस में शेयर करने के लिए एक एमओयू साइन किया था। इस पार्टनरशिप में बलेनो, विटारा ब्रेजा, अर्टिगा और सियाज मॉडल को टोयोटा के साथ शेयर करने का समझौता हुआ था। इनमें से बलेनो और विटारा ब्रेजा का री-बैज वर्जन पहले ही आ चुका है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस साल के आखिर तक सियाज को भी टोयोटा बैजिंग के साथ उतारा जा सकता है।

टोयोटा की सेडान कार में आगे और पीछे की तरफ नई बैजिंग मिलेगी। इसके अलावा इसके व्हील, स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में बदलाव नजर आएगा। कुछ ऐसा ही बलेनो पर बेस्ड टोयोटा ग्लैंजा में भी हुआ है। केवल अर्बन कूजर को विटारा ब्रेजा से अलग दिखाने के लिए फ्रंट डिजाइन में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं।

टोयोटा बेस्ड सियाज में मारुति वाले ही इंजन और फीचर दिए जाएंगे। मारुति सियाज में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ मिलता है, जिसका पावर आउटपुट 105पीएस/138एनएम है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी गई है। इसमें ऑटो एलईडी हेडलैंप, पुश बटन स्टार्ट, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल और 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ) जैसे फीचर दिए जाएंगे।

भारत में मारुति सियाज करीब 2014 से बिक्री के लिए उपलब्ध है, इसे केवल 2018 में फेसलिफ्ट अपडेट दिया गया था। कम प्राइस टैग के चलते यह सेगमेंट में काफी पॉपुलर कार है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि सियाज को टोयोटा बैजिंग के साथ उतारने के साथ कंपनी यारिस सेडान को बंद कर सकती है। टोयोटा ने हाल ही में बेल्टा नाम से ट्रेडमार्क लिया है, ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह नाम टोयोटा की इस अपकमिंग कार को दिया जा सकता है।

April 2019 Waiting Period: When Can You Get Delivery Of Baleno, Elite i20 & Polo?
Five Most Fuel Efficient Petrol Cars We Tested In 2019

ग्लैंजा की तरह टोयोटा की इस कार के एंट्री लेवल वेरिएंट सियाज के मिड वेरिएंट पर बेस्ड हो सकते हैं। कंपनी ग्राहकों को अपनी ओर खींचने के लिए इस कार पर लंबा वारंटी पैकेज दे सकती है। भारत में टोयोटा बैजिंग के साथ सियाज को 2021 के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। अगर कोरोना महामारी ज्यादा फैलती है तो इसे आने में कुछ महीने और भी लग सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अप्रैल में इन प्रीमियम हैचबैक कारों पर मिल रही है 45,000 रुपये तक की छूट

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?