• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा की सब कॉम्पैक्ट एसयूवी राइज के इंटीरियर से जुड़ी जानकारी हुई लीक

संशोधित पर Nov 05, 2019 06:57 PM द्वारा Bhanu

  • 233 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Toyota Raize Subcompact SUV Interior and Details Leaked Ahead Of Unveil

  • साइज़ में सब-4 मीटर एसयूवी डायहत्सु रॉकी के समान है टोयोटा राइज
  • कार का इंटीरियर भी रॉकी जैसा ही होगा
  • मिलेंगे कॉलीज़न वॉर्निंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे सेफ्टी फीचर्स
  • टोयोटा, मारुति के साथ मिलकर उतार सकती है राइज पर बेस्ड सब-4 मीटर एसयूवी

टोयोटा अपनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी राइज से नवंबर 2019 के अंत तक पर्दा उठाएगी। राइज की इमेज लीक होने के बाद अब जापान में इस कार का ब्रॉशर भी लीक हुआ है। लीक हुए ब्रॉशर में कार के इंटीरियर से जुड़ी जानकारी सामने आई है। 

टोयोटा राइज का साइज़ डायहत्सु की सब-4 मीटर एसयूवी रॉकी के लगभग समान है मगर, स्टाइलिंग के मोर्चे पर दोनो का फ्रंट और रियर पार्ट अलग अलग हैं। टोयोटा की इस अपकमिंग कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300,टाटा नेक्सन और फोर्ड ईकोस्पोर्ट से होगा। 

Toyota Raize Subcompact SUV Interior and Details Leaked Ahead Of Unveil

राइज का डैशबोर्ड डायहत्सु रॉकी जैसा ही है जिसमें फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटनेमेंट सिस्टम और सेमी डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर दिया गया है। कार में 369 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है जो कि ब्रेज़ा और वेन्यू के बूट स्पेस से ज्यादा है। ब्रॉशर में दी गई जानकारी के अनुसार राइज में ब्लाइंट स्पॉट मॉनिटरिंग, कॉलिज़न वॉर्निंग और लेन डिपार्चर वॉर्निंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। 

Toyota Raize Subcompact SUV Interior and Details Leaked Ahead Of Unveil

टोयोटा राइज में सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 1.0 लीटर,टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 98 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कंपनी इसका ऑल व्हील ड्राइव वर्जन भी उतार सकती है। हालांकि, टोयोटा सुज़ुकी पार्टनरशिप के चलते टोयोटा रेज़ के भारतीय मॉडल में नेक्सट जनरेशन मारुति विटारा ब्रेज़ा वाले इंजन भी दिए जा सकते हैं।

राइज को भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना काफी कम है। हालांकि, कंपनी इस कार पर बेस्ड एक सब-4 मीटर एसयूवी को मारुति के साथ मिलकर उतार सकती है। 

यह भी पढ़ें: पिछले हफ्ते क्या कुछ रहा ऑटो सेक्टर में ख़ास, पढ़ें टॉप 5 कार न्यूज़

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?