• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई टाटा अल्ट्रोज, जल्द होगी लॉन्च

संशोधित पर May 29, 2019 12:13 PM द्वारा Sonu for टाटा अल्ट्रोज़

  • 624 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। भारत में इस गाड़ी को साल के मध्य में लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, फॉक्सवेगन पोलो, होंडा जैज़ और हुंडई एलीट आई20 से होगा।

टाटा अल्ट्रोज को इस साल जिनेवा मोटर शो में दुनिया के सामने पेश किया गया था। कैमरे में कैद हुई कार उसी कलर में देखी गई है जिस कलर में कंपनी ने इसे जिनेवा मोटर शो में पेश किया था। टाटा अल्ट्रोज के साइड और पीछे वाले हिस्से का डिजाइन अपने कॉन्सेप्ट जैसा है। इस में कॉन्सेप्ट कार की तरह साइड में ब्लैक एलिमेंट और पीछे की तरफ कॉन्सेप्ट मॉडल जैसे टेललैंप दिए गए हैं। कार के अलॉय व्हील का डिजाइन अलग है।

टाटा अल्ट्रोज को नए अल्फा आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इस प्लेटफार्म पर बनने वाली यह कंपनी की पहली कार होगी। इसका डिजाइन कंपनी की इंपेक्ट 2.0 डिजाइन थीम पर तैयार किया गया है। इस थीम पर सबसे पहले हैरियर एसयूवी को तैयार किया गया था।

टाटा अल्ट्रोज पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में आएगी। जिनेवा मोटर शो में कंपनी ने इसे 1.2 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया था। यह इंजन 102 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में 1.2 लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन, मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ दे सकती है। लॉन्च के वक्त इस में बीएस4 इंजन आएगा, बाद में कंपनी इसे बीएस6 इंजन पर अपग्रेड कर देगी।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?