स्लाविया नाम से आएगी स्कोडा की नई सेडान कार, रैपिड की जगह लेगी

प्रकाशित: अक्टूबर 07, 2021 06:32 pm । सोनूस्कोडा slavia

  • 2137 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा स्लाविया में कुशाक वाले टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेंगे।

  • स्लाविया को कंपनी रैपिड से रिप्लेस करेगी।
  • इसमें कुशाक वाले 1.0 लीटर टीएसआई और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेंगे।
  • यह रैपिड से ज्यादा स्पोर्टी और बड़ी होगी।
  • भारत में इसे 2022 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत 10 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

स्कोडा ने अपनी अपकमिंग सेडान कार का नाम कंफर्म कर दिया है। कंपनी इस गाड़ी को स्लाविया नाम से उतारेगी। इसे स्कोडा रैपिड से रिप्लेस किया जाएगा। कंपनी इससे 2021 के आखिर में पर्दा उठा सकती है और भारत में इसे 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है।

स्लाविया स्कोडा का ही पुराना नाम है, इस ब्रांड के तहत कंपनी पहले साइकिल बेचती थी। इसके बाद 1890 में इसका नाम स्कोडा कर दिया गया था।

स्कोडा स्लाविया को एमक्यूबी ए0-इन प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफार्म पर कुशाक एसयूवी भी बनी है। यह रैपिड से ज्यादा प्रीमियम होगी। इसमें कुशाक वाले 1.0 लीटर टीएसआई (115पीएस/178एनएम) और 1.5 लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन (150पीएस/250एनएम) की चॉइस मिलेगी। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा, वहीं 1.0 लीटर और 1.5 लीटर इंजन के साथ क्रमशः 6-स्पीड ऑटोमेटिक और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें : स्कोडा की नई सेडान कार के इंटीरियर की जानकारी आई सामने, जल्द रैपिड की जगह लेगी ये गाड़ी

New Skoda Rapid Revealed In Russia. Will Come To India In 2021

कंपनी ने इसके एक्सटीरियर का एक टीजर भी जारी किया है। टीजर को देखकर लग रहा है कि यह ऑक्टाविया और सुपर्ब जैसी होगी। यह रैपिड से बड़ी और स्पोर्टी होगी। कुछ समय पहले इस गाड़ी को टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया था और उससे यह पता चला था कि इसका इंटीरियर कुशाक जैसा हो सकता है। इसमें कुशाक की तरह 10 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और टच क्लाइमेट कंट्रोल दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, छह एयरबैग और सनरूफ जैसे फीचर भी मिल सकते हैं।

भारत में स्कोडा स्लाविया कार की प्राइस 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। सेगमेंट में इस गाड़ी का कंपेरिजन हुंडई वरना, होंडा सिटी और मारुति सुजुकी सियाज से होगा।

यह भी देखें: स्कोडा रैपिड ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा slavia पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience