• लॉगिन / रजिस्टर

महिंद्रा थार की ग्रिल में लगी होगी प्रोटेक्टिव मैश जो करेगी इंजन की सुरक्षा

संशोधित: सितंबर 16, 2020 10:43 am | सोनू | महिंद्रा थार

  • 4248 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • थार में नई स्लेटेड ग्रिल दी गई है जिनके बीच स्पेस काफी ज्यादा है।
  • इंजन की सुरक्षा के लिए कंपनी ग्रिल के पीछे की तरफ प्रोटेक्टिव मैश का इस्तेमाल करेगी।
  • ग्रिल के पीछे की तरफ लगने वाली यह जाली जब तक आप नजदीक से नहीं देखेंगे तब तक दिखाई नहीं देगी। 
  • महिंद्रा थार को 2 अक्टूबर 2020 को लॉन्च किया जाएगा और इसकी शुरूआती प्राइस 10 लाख रुपये से कम हो सकती है।

नई महिंद्रा थार (New Mahindra Thar) के प्रोडक्शन मॉडल से कंपनी पहले ही पर्दा उठा चुकी है। इसे नया डिजाइन, नए फीचर और नए इंजन ऑप्शन दिए गए है। इसकी आईकोनिक छवि को बरकरार रखते हुए कंपनी ने इसमें आगे की तरफ बड़ी वर्टिकल स्लेटेड ग्रिल का इस्तेमाल किया है। अब महिंद्रा ने थार 2020 से जुड़ी एक और जानकारी साझा की है। कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों को मिलने वाले फाइनल प्रोडक्शन मॉडल में ग्रिल के पीछे की तरफ प्रोटेक्टिव मैश यानी जाली लगी होगी।

ग्रिल के पीछे की तरफ लगने वाली यह जाली आसानी से किसी को नजर नहीं आएगी। कंपनी का कहना है कि इससे इंजन के कंपोनेंट जैसे रेडिएटर की कंकड़, कीड़े और अन्य ओबजेक्ट्स से सुरक्षा होगी। इसकी वर्टिकल स्लेट ग्रिल के बीच में स्पेस काफी ज्यादा है जिससे छोटे पक्षी आसानी से इसके अंदर जा सकते हैं। ऐसे में ग्रिल के पीछे की तरफ जाली लगी होने के कारण ये इंजन तक नहीं पहुंच पाएंगे। कंपनी ने जब इसके प्रोडक्शन मॉडल को रिवेल किया था उस दौरान इसमें यह जाली नहीं लगी थी, हालांकि इसके फाइनल प्रोडक्शन मॉडल में यह फैक्ट्री फिटेड फीचर के रूप में आएगी।

पुरानी महिंद्रा थार में इस प्रोटेक्टिव मैश को स्टैंडर्ड नहीं दिया गया है, यह एसेसरीज के रूप में मिलती थी जिसे ग्राहक कुछ अतिरिक्त रुपये खर्च करके लगवा सकते थे। पहले ये स्टील की जाली ग्रिल के टॉप पर लगती थी जिसे इसके फ्रंट डिजाइन का लुक प्रभावित होता था। 

यह भी पढ़ें : नई महिंद्रा थार के बेस वेरिएंट एएक्स में नहीं मिलेगा पेट्रोल इंजन

नई थार को तीन वेरिएंट और तीन रूफ टॉप ऑप्शन में पेश किया जाएगा। यह ऑफ रोड एसयूवी कार 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन में मिलेगी। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। 

महिंद्रा थार टॉप मॉडल में इलेक्ट्रिक एसी, फ्रंट फेसिंग रियर सीट, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रूफ माउंटेड स्पीकर और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर भी मिलेंगे।

भारत में महिंद्रा थार जीप मॉडल को 2 अक्टूबर 2020 को लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत 9.89 लाख रुपये से 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। वर्तमान में इस कार के कंपेरिजन में फिलहाल कोई गाड़ी मौजूद नहीं है, लेकिन साल के आखिर तक यहां नई जनरेशन की फोर्स गुरखा लॉन्च हो सकती है। वहीं इस प्राइस रेंज में यह कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की हुंडई क्रेटा, रेनो डस्टर, निसान किक्स और किया सॉनेट को भी टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा थार की एसेसरीज की जानकारी हुई लीक, 2 अक्टूबर को होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?