अब नई महिंद्रा थार के इंटीरियर की तस्वीरें हुईं लीक, मिलेंगे कुछ ऐसे फीचर्स

संशोधित: दिसंबर 27, 2019 12:11 pm | भानु | महिंद्रा थार

  • 383 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • नई महिंद्रा थार में प्रीमियम केबिन की दिखी झलक 
  • टचस्क्रीन सिस्टम और ऑटो एसी जैसे मिल सकते हैं फीचर्स
  • पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का मिल सकता है विकल्प
  • नई महिंद्रा थार में भी मिलेगी 4x4 ड्राइवट्रेन 
  • पहले से मंहगी होगी ये एसयूवी

महिंद्रा (Mahindra) अपनी थार एसयूवी (Thar SUV) के न्यू जनरेशन मॉडल को 2020 ऑटो एक्सपो (2020 Auto Expo) में शोकेस कर सकती है जिसके बाद इसे लॉन्च भी किया जाएगा। हाल ही में नई महिंद्रा थार का हार्ड टॉप वर्जन (Mahindra Thar Hard Top Version) टेस्टिंग के दौरान नज़र आया था।जिसे देखकर कहा जा रहा है कि यह अपकमिंग एसयूवी पहली बार फैक्ट्री फिटेड रूफ (छत) के साथ उपलब्ध होगी। इंटरनेट पर न्यू थार 2020 की और भी बहुत-सी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिससे इस अपकमिंग कार के बारे में कुछ दिलचस्प जानकारियां हाथ लगी हैं। 

टेस्टिंग के दौरान नज़र आए मॉडल में इंटीग्रेटेड कंट्रोल्स से लैस 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 4x4 गियर लिवर के नीचे पोजिशन किए गए पावर विंडो कंट्रोल्स जैसे फीचर्स देखे गए हैं। 

इसके अलावा इस नई एसयूवी में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, नई फैब्रिक सीटें, न्यू गियर शिफ्टर और नई फोल्डिंग की-एफओबी (Key FOB) समेत एयरकॉन वेंट पर सिल्वर एसेंट्स भी दिए गए हैं। सेफ्टी के लिहाज़ से इस कार में चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, मल्टीपल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

उम्मीद है कि कंपनी थार के 2020 मॉडल में पेट्रोल इंजन भी शामिल कर सकती है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल व ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि महिंद्रा इस अपकमिंग कार में नई-जनरेशन स्कॉर्पियो (New Mahindra Scorpio) और एक्सयूवी500 (New XUV500) में दिया जाने वाला 2.0-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी दे सकती है। इसके अलावा पहले की तरह इस कार में फोर-व्हील ड्राइवट्रेन का फीचर भी मिलेगा। 

पहले के मुकाबले 2020 महिंद्रा थार एक ज्यादा प्रीमियम एसयूवी होगी जिसमें नए फीचर्स, फैक्ट्री फिटेड हार्ड टॉप (छत), रिच लुकिंग केबिन और बीएस6 पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए जाएंगे। ऐसे में थार के मौजूदा मॉडल के मुकाबले न्यू जनरेशन मॉडल की प्राइस ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में महिंद्रा थार की प्राइस 9.59 लाख रुपये से शुरू होती है जो कि 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक पहुंचती है। 

फोटो सोर्स

यह भी पढ़ें: 2020 तक आ सकता है किया सेल्टोस का इलेक्ट्रिक वर्ज़न!

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली

ट्रेंडिंगएसयूवी

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience