नई फोर्ड एवरेस्ट (एंडेवर) कैमरे में हुई कैद, क्या फिर भारत में लॉन्च होगी ये एसयूवी कार?

प्रकाशित: मार्च 07, 2024 01:56 pm । सोनू

  • 495 Views
  • Write a कमेंट

यदि नई फोर्ड एंडेवर भारत में लॉन्च होती है तो यहां इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा जिससे इसकी कीमत ज्यादा होगी

New-gen Ford Everest (Endeavour) seen undisguised in India for the first time

इन दिनों लोगों के बीच एक चर्चा का विषय ये है कि फोर्ड भारत के कार बाजार में फिर से एंट्री करेगी या नहीं। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। हाल ही में फोर्ड मस्टैंग मैक-ई का यहां पर ट्रेडमार्क कराया गया था और अब नई जनरेशन फोर्ड एंडेवर (कुछ अंतरराष्ट्रीय मार्केट में ‘एवरेस्ट’ नाम से उपलब्ध) को भारत की सड़कों पर देखा गया है, जिससे संकेत मिल रहे हैं कि यहां फोर्ड की फिर से वापसी हो सकती है।

क्या आया नजर?

कैमरे में कैद हुई फोर्ड एसयूवी को कवर से नहीं ढ़का हुआ था और इसे देखकर लग रहा है कि ये गोल्ड शेड में है। तस्वीरों में नई एंडेवर की पीछे वाले हिस्से की झलक देखने को मिली है जिसमें पतले एलईडी टेललाइटें और कनेक्टिंग पोर्शन पर ‘एवरेस्ट’ नाम की बैजिंग दी गई है।

Ford Everest (Endeavour)

हालांकि इस एसयूवी कार के आगे वाले हिस्से की झलक कैमरे में कैद नहीं हुई है। इसके अंतराष्ट्रीय मार्केट में उपलब्ध मॉडल में आगे की तरफ सी-शेप्ड एलईडी डीआरएल, ड्यूल-बेरल प्रोजेक्टर हेडलाइटें, और क्रोम स्टडेड ग्रिल दी गई है।

केबिन और फीचर

Ford Everest (Endeavour) cabin

केबिन की कोई भी तस्वीर सामने नहीं आई है लेकिन अंतरराष्ट्रीय मार्केट में उपलब्ध मॉडल के केबिन में ऑल-ब्लैक थीम और सीट अपहोल्स्ट्री दी गई है। नई एंडेवर के फीचर की बात करें तो इसमें 12-इंच टचस्क्रीन यूनिट और टॉप मॉडल में 12.4-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इसमें पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट, और पावर फोल्डिंग थर्ड रो सीट भी दी गई है।

पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें 360 डिग्री कैमरा, 9 एयरबैग, और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) के तहत अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और लैन-कीप असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: फोर्ड मस्टैंग मैक-ई इलेक्ट्रिक एसयूवी का भारत में हुआ टेडमार्क, क्या फिर से ये कंपनी इंडियन मार्केट में लेने जा रही है एंट्री?

इंजन

Ford Everest (Endeavour) engine

मार्केट और वेरिएंट के हिसाब से नई फोर्ड एंडेवर में कई इंजन ऑप्शन मिलते हैं। फोर्ड ने इसमें 3-लीटर वी6 टर्बो-डीजल इंजन, दो 2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन (ट्विन-टर्बो समेत), और एक 2.3-लीटर ईकोबूस्ट टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प रखा है। पेट्रोल इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है जबकि डीजल इंजन के साथ 10-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलता है। इसमें 4-व्हील-ड्राइव सेटअप, ऑफ-रोड ड्राइविंग मोड, लॉकिंग रियर डिफरेंशियल और दो स्पीड ट्रांसफर केस दिए गए हैं। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में यह टू-व्हील-ड्राइव वेरिएंट्स में भी उपलब्ध है।

भारत में कब तक होगी लॉन्च?

नई फोर्ड एंडेवर को यहां देखकर यह संकेत मिल रहे हैं कि कंपनी फिर से भारत के कार बाजार में वापसी करना चाहती है, लेकिन हमारा सुझाव है कि आपको अभी इससे ज्यादा उम्मीदें नहीं रखनी चाहिए क्योंकि अमेरिकन कार कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। अगर फोर्ड फिर से भारत में एंट्री करती है तो यहां इस एसयूवी कार को इंपोर्ट करके बेचा जाएगा क्योंकि कंपनी भारत में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बंद कर चुकी है। ऐसे में इस एसयूवी को ज्यादा प्राइस टैग के साथ पेश किया जा सकता है। यहां इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, एमजी ग्लोस्टर और स्कोडा कोडिएक से रहेगा।

इमेज सोर्स

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience