नई मारुति बलेनो को दमदार रियर विंग स्पॉयलर देकर रेसिंग हैचबैक के तौर पर किया गया मॉडिफाय,जानिए इसके बारे में

प्रकाशित: मार्च 15, 2022 07:18 pm । भानुमारुति बलेनो

  • 2441 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति सुजुकी बलेनो एक फीचर लोडेड कार है मगर,जब बात परफॉर्मेंस की आती है तो ये इस मामले में अपने मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों से पीछे रह जाती है। 2020 में मारुति ने बलेनो के स्पोर्टी टर्बो पेट्रोल इंजन वाले वेरिएंट बलेनो आरएस को बंद कर दिया था। यदि कंपनी आज इसे फिर से लॉन्च कर दे तो ये कार हर मोर्चे पर प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दे सकती है। Zephyr Designz नामक इंस्टग्राम पेज पर डिजिटल आर्टिस्ट विष्णु सुरेश बलेनो की एक रेसिंग हैचबैक के तौर पर रेंडरिंग की है जिसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं। 

https://www.instagram.com/reel/CbAZmWcFuzO/?utm_source=ig_embed&ig_rid=227975cb-ab6a-4bdf-8d8b-2f91811dde02

इस बलेनो कॉम्पिटशन जीटी मॉडल में फैक्ट्री बिल्ट बलेनो आरएस वेरिएंट से कहीं ज्यादा आकर्षक स्पोर्टी एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। ये चौड़े स्टांस,लोअर्ड सस्पेंशंस और फंक्शनल बॉडी किट के साथ पूरी रेसिंग हैचबैक नजर आ रही है। इसके फ्रंट में गेपिंग एयरडैम के साथ उसके नीचे लिप स्पॉयलर दिया गया है। इसमें मिशेलिन रेसिंग टायरों के साथ रोटीफॉर्म एयरोडिस्क अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं। ये कॉम्पिटशन जीटी कॉन्सेप्ट बलेनो अल्फा टॉप वेरिएंट पर बेस्ड है जिसमें 360 डिग्री कैमरा और एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स का फीचर दिया गया है। 

इसके रियर में ब्लैक कलर के बूट ट्रिम पीस दिए गए हैं जो कहीं ना कहीं विशालकाय रियर स्पॉयलर के आगे नोटिस में नहीं आ पाते हैं। इसमें रियर बंपर के नीचे डिफ्यूजर भी दिया गया है जिसके दाएं बाएं एग्जॉस्ट एक्जिट टिप भी दिए गए हैं। 

मारुति बलेनो में 1.2 लीटर ड्युअल जेट पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। मगर इसमें फ्रंट बंपर के नीचे इंटरकूलर दिया गया है ऐसे में माना जा सकता है इस रेसिंग हैचबैक में पावरफुल टर्बो इंजन दिया गया होगा। 

यह भी पढ़ें: देखिए टाटा हैरियर का ​ये एयरबैग सस्पेंशन वाला डिजिटल मॉडिफिकेशन, रेसिंग एसयूवी के रूप में किया गया है इमेजिन

2020 तक मारुति बलेनो में 1 लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा रहा था। बलेनो आरएस में दिया गया ये इंजन 102 पीएस की पावर और 150 एनएम का टॉर्क जनरेट करता था। बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद बलेनो आरएस को बंद कर दिया गया। ये इंजन बलेनो के इंटरनेशनल मॉडल और सुजुकी के दूसरे मॉडल्स में भी दिया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: मात्र 12 हजार रुपये में जीप! इंटरनेट पर महिंद्रा के इस पुराने एड ने याद दिलाया वो जमाना, जब इतना सस्ता था एक ऑफ रोडिंग कार लेना

'रेसिंग बलेनो' का नाम सुनते ही 2000 बलेनो के रैली एडिशन की याद आ जाती है। यदि आज इसमें एक पावरफुल इंजन और कुछ दूसरे मॉडिफिकेशंस कर दिए जाएं तो फिर से ये चीज सच हो सकती है। वहीं ये सीधे सीधे हुंडई आई20 एन लाइन और टाटा अल्ट्रोज आई टर्बो को कड़ी टक्कर भी दे सकती है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति बलेनो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience