• लॉगिन / रजिस्टर

महिंद्रा थार 2020 के किस रूफ व इंजन ऑप्शन को इंस्टाग्राम वोटिंग में मिले सबसे ज्यादा वोट, जानिए यहां

संशोधित: अगस्त 31, 2020 06:51 pm | स्तुति | महिंद्रा थार

  • 5080 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • नई थार में दो नए फैक्ट्री फिटेड रूफ ऑप्शंस हार्ड टॉप और कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप दिए जाएंगे।
  • इसमें पेट्रोल इंजन का ऑप्शन पहली बार मिलेगा। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ दिया जाएगा।
  • 2020 थार को 2 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। 

भारत में महिंद्रा थार 2020 (Mahindra Thar 2020) के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठ गया है। इसमें नए रूफ और इंजन ऑप्शंस दिए गए हैं जो हमें यकीन दिलाते हैं कि इस एसयूवी को अब ऑफ-रोडिंग के साथ सिटी में भी आराम से ड्राइव कर सकते हैं। हाल ही में हमने नई थार को लेकर इंस्टाग्राम पर एक वोटिंग प्रक्रिया आयोजित की, जिसके नतीजे कुछ इस प्रकार रहे:- 

न्यू जनरेशन की थार में आपको तीन रूफ ऑप्शंस मिलेंगे। इसके बारे में ज्यादा जानने के लिए आप यहां पढ़ सकते हैं। इस ऑफ-रोडर एसयूवी के साथ कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप और फ़िक्सड हार्ड टॉप का ऑप्शन पहली बार दिया जा रहा है। वहीं, फिक्सड सॉफ्ट टॉप ऑप्शन इस कार के साथ पहले से ही मिलता है। वोटर्स की पसंद जानने के लिए हमने तीनों रूफ ऑप्शंस को लेकर उनसे उनकी प्राथमिकताएं पूछीं। हमारे पोलिंग में अधिकतर वोटर्स ने थार के फिक्सड हार्ड टॉप को चुना जो कि सबसे ज्यादा प्रैक्टिकल ऑप्शन है। वहीं, कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप एसयूवी की एडवेंचरस अपीयरेंस को मैच करता है। बता दें कि थार का कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप ऑप्शन आईपी 54-रेटेड डस्ट और वाटर रसिस्टेंट है।

इसके बाद हमने इसके इंजन ऑप्शंस को कम्पेयर किया। इस एसयूवी में पहली बार नया पेट्रोल इंजन दिया गया है। इंजन ऑप्शंस के मामले में वोटर्स के दो तिहाई वोट ट्रायल व टेस्टेड एमहॉक 2.2-लीटर डीजल इंजन को गए जो 130 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, एक तिहाई वोट पावरफुल व ऑल न्यू 2.0-लीटर डायरेक्ट इंजेक्टेड टर्बो पेट्रोल इंजन को दिए गए, जिसका आउटपुट फिगर 150 पीएस और 320 एनएम है। 

यह भी पढ़ें : महिंद्रा थार ओल्ड Vs न्यू: जानिए पहले से कितनी बदली ये कार

अब तक हमने वोटर्स से ट्रांसमिशन की चॉइस को लेकर कोई सवाल नहीं किया है। बता दें कि अपकमिंग थार में नया ट्रांसमिशन ऑप्शन भी दिया जाएगा। इसके टॉप लाइफस्टाइल (एलएक्स) वेरिएंट में पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन पहली बार मिलेगा। हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं कि आप अपनी थार में कौनसा ट्रांसमिशन ऑप्शन पसंद करेंगे।

भारत में थार 2020 को 2 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। सेगमेंट में इसका मुकाबला अपकमिंग फ़ोर्स गुरखा (Force Gurkha) से होगा। इस कार को भी अक्टूबर तक लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी देखें : न्यू महिंद्रा थार इमेज गैलरी

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
M
michael mendonca
Sep 4, 2020 4:42:02 PM

automatic like the jeep wrangler

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    u
    user
    Aug 31, 2020 7:11:31 PM

    I feel manual transmission is the best ..bcs you are driving an SUV not a merc or audi and also it gives you a masculine feeling for manual transmission

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?