महिंद्रा एक्सयूवी700 की शानदार पुलिस कार के तौर पर हुई रें​डरिंग,देखिए वीडियो

प्रकाशित: मई 04, 2022 02:36 pm । भानुमहिंद्रा एक्सयूवी700

  • 3155 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Police-spec Mahindra XUV700 action shot in a tunnel

महिंद्रा एक्सयूवी700 एक आलीशान इंटीरियर और मॉर्डन इंफोटेनमेंट फीचर वाली एक अच्छी फैमिली कार है। मगर डिजिटल आर्टिस्ट अमर नायक को इसमें एक पुलिस पेट्रोल व्हीकल की झलक दिखाई दी और उन्होनें इसे डिजिटली रेंडर किया। कैसा है ये एक्सयूवी700 पेट्रोल एसयूवी कॉन्सेप्ट देखिए नीचे दिए गए वीडियो लिंक के जरिए और उसके आगे जानिए सारी डीटेल्स के बारे में:

https://www.instagram.com/reel/Cc8myEjjeAU/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=loading

इस पुलिस पेट्रोल महिंद्रा एक्सयूवी700 के फ्रंट में बुल बार के साथ ग्रिल के नीचे ऑक्सिलरी हेडलाइट्स के पेयर दिए गए हैं। इसमें रेड और ब्लू एलईडी पुलिस लाइट्स भी दी गई है। मेन लाइट बार को रूफ पर पोजिशन किया गया है और यहां इसके सामने एक पुलिस एंटीना भी नजर आ रहा है। 

Police XUV700 SUV front three-fourths rendering

ब्लैक कलर के एक्सटीरियर कलर और पुलिस ग्राफिक्स के रहते एक्सयूवी700 का ये अवतार अमेरिकल पुलिस परसूट व्हीकल से कम नजर नहीं आ रहा है। इसमें अलॉय के बजाए ब्लैक कलर के स्टील व्हील्स भी दिए गए हैं। बता दें कि आमतौर पर पुलिस व्हीकल्स में रग्ड लुक वाले स्टील रिम्स ही दिए जाते हैं और इनके डैमेज होन पर कम खर्च के साथ इन्हें रिप्लेस किया जा सकता है। 

Stock Mahindra XUV700 interior dashboard shot

इस मॉडिफिकेशन के अलावा एक्सयूवी700 पुलिस पेट्रोल एसयूवी में बाकी चीजें स्टॉक कंडीशन में ही रखी गई है। इसके इंटीरियर की झलक तो नजर नहीं आई है मगर माना जा सकता है कि इसे स्टॉक कंडीशन में ही रखा गया होगा और इसमें पुलिस के रेडियो, वायरलैस जैसे इंस्टरुमेंट्स दिए गए होंगे। 

यह भी पढ़ें: मॉडिफाई कराकर कर्नाटक पुलिस ने अपने बेड़े में शामिल किया इसुजु डी मैक्स पिकअप,देखें इसकी सॉलिड तस्वीरें

कितनी तेज है महिंद्रा एक्सयूवी700?

Stock Mahindra XUV700 top-speed testing on a high-speed track

महिंद्रा एक्सयूवी700 टॉप वेरिएंट में 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 185 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम है। इसमें एक पावरफुल पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया गया है जो 200 पीएस की पावर और 380 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस वेरिएंट की टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटे है जो पुलिस पेट्रोल कार के लिए काफी है। हम एक हाई स्पीड ट्रैक पर एक्सयूवी700 की टॉप स्पीड को टेस्ट कर चुके हैं और तब इस कार ने 190 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड का मार्क छुआ भी था। 

यह भी पढ़ें: इन 5 आफ्टरमार्केट वेंटिलेटेड सीट कवर्स से आप किसी भी कार में पा सकतें है कूल्ड सीट्स का फीचर

पुलिस के लिए ये कार यहां काफी सेफ भी होगी। यहां तक कि एक्सयूवी700 के बेस वेरिएंट को ग्लोबल एनकैप की ओर से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी जा चुकी है। इस कार के टॉप वेरिएंट में 6 एयरबैग्स और इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे एक्टिव सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: भारत में सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट हुई स्पॉट, क्या लॉन्चिंग की है तैयारी?

क्या पुलिस के बेड़े में शामिल होगी एक्सयूवी700?

Stock Mahindra XUV700 cornering at high speed

एक्सयूवी700 को किसी खास कारण के चलते एक्सयूवी700 को पुलिस के बेड़े में शामिल नहीं किया जा सकता है। वो कारण है इसकी प्राइस और हाल ही में महिंद्रा एक्सयूवी700 की प्राइस में इजाफा हुआ है जो अब 13.18 लाख रुपये से लेकर 24.58 लाख रुपये के बीच है। ऐसे में ये कार महिंद्रा बोलेरो,टीयूवी300 और मारुति अर्टिगा से भी महंगी साबित होगी और ये कारें पुलिस के बेड़े में पहले से ही शामिल है। 

प्रैक्टिकली हो या ना हो मगर एक्सयूवी700 एसयूवी पुलिस के लिए काफी अच्छी कार साबित हो सकती है। ​ऑटोमोटिव लाइफस्टाइल कंपनी XLR8 ने भी इस कार को कुछ इसी तरह से रेंडर किया था जिसकी तस्वीरें आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं। 

https://www.instagram.com/p/CVR897bJzet/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=loading

यह भी पढ़ें: महिंद्रा तैयार करेगी बोलेरो बेस्ड लग्जरी कैंपर ट्रक, हॉलिडे पर जाने के लिए रेंट पर ले सकेंगे कस्टमर

जानकारी के लिए बता दें कि महिंद्रा स्कॉर्पियो और टोयोटा इनोवा का इस्तेमाल तो काफी पहले से पुलिस द्वारा किया जा रहा है। आने वाले समय में 2022 स्कॉर्पियो भी पुलिस फ्लीट में शामिल की जा सकती है। इसके अलावा प्रशासनिक सेवाओं में एक्सयूवी700 और स्कॉर्पियो को भी स्पेशल पर्पज फ्लीट्स के तौर पर शामिल करने पर विचार किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: मुंबई पुलिस के बेड़े में शामिल हुई 10 पोलरिस एटीवी, बीच पर पेट्रोलिंग के आएंगी काम

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी700 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience